किकबॉक्सिंग स्टार झांग पेइमियान को अपने माता-पिता का ऋण चुकाने का मौका मिलने से प्रेरणा मिली – ‘परिवार मेरी प्रेरक शक्ति है’

Zhang Peimian Torepchi Dongak ONE Fight Night 8 81

जब “फाइटिंग रूस्टर” झांग पेइमियान ONE Fight Night 16: Haggerty vs. Andrade में रुई बोटेल्हो के खिलाफ रिंग में उतरेंगे, तो वो अपने प्रियजनों को अपने दिल में रख कर प्रतिस्पर्धा कर रहे होंगे।

पिछले सोमवार को केवल 20 साल का होने के बावजूद, चीनी स्टार अपने किकबॉक्सिंग करियर का उपयोग अपनी मां और पिता को बेहतर जीवन प्रदान करने के लिए करना चाहते हैं, जिसका मतलब है कि शनिवार, 4 नवंबर को जीत महत्वपूर्ण होगी।

झांग के माता-पिता के पास कभी बहुत कुछ नहीं था, लेकिन उन्होंने हमेशा ये सुनिश्चित किया कि उनके तीन बच्चे सुरक्षित रहें और उन्हें प्यार मिले, कुछ ऐसा जिसे वो कभी नहीं भूलेंगे।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में अपने मुकाबले से पहले “फाइटिंग रूस्टर” ने बताया:

“मेरा जन्म गुआंग्शी के हेपु के एक छोटे से गांव में एक किसान परिवार में हुआ था, लेकिन मेरा एक प्यारा परिवार है। मैं अपने बचपन को बड़े प्यार से याद करता हूं क्योंकि मेरे परिवार ने मुझे बहुत प्यार दिया।”

अब जब वो दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में पहुंच गए हैं, तो झांग अपनी मां और पिता को उस कड़ी मेहनत का बदला देना चाहते हैं, जिसके कारण उनके सिर पर छत थी और उनकी थाली में खाना था।

अगर वो ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल शॉट दोबारा पाकर टाइटल जीत लेते हैं तो वो जानते हैं कि तब वो अपने परिवार को वित्तीय रूप से सुरक्षित बना सकते हैं।

ऐसे युवा एथलीट के लिए ये एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मौजूदा किंग जोनाथन डी बैला के खिलाफ उनकी पहली फाइट बेहद करीबी थी, और उनके जीवन को बदल देने वाली बेल्ट पाने के लिए एक और मौके के लिए वो कुछ भी कर सकते हैं।

झांग ने कहा:

“मेरे माता-पिता के प्रभाव में बचपन से ही मुझमें परिवार के प्रति गहरी भावना रही है। इसलिए, मुझे पता था कि जब भी मुझमें क्षमता होगी, मुझे अपने परिवार के माहौल को बेहतर बनाने की जरूरत होगी।

“परिवार मेरी प्रेरक शक्ति है। जब मैं सफल हो जाऊंगा, तब मैं अपने माता-पिता का ऋण चुका पाऊंगा।”

झांग पेइमियान के माता-पिता ने उन्हें कड़ी मेहनत का मूल्य दिखाया

झांग पेइमियान के माता-पिता ने अपने बेटे के लिए भरण-पोषण प्रदान किया और ऐसा करके, उन्होंने उनके लिए मार्शल आर्ट्स में सफल होने का मार्ग प्रशस्त किया।

उन्होंने उनसे जो गुण सीखे, वो वही थे जिनकी उन्हें किकबॉक्सिंग जैसे कठिन खेल में आगे बढ़ने के लिए आवश्यकता थी, और भले ही उनका बचपन आसान नहीं था, ये युवा “फाइटिंग रूस्टर” के लिए चरित्र-निर्माण था।

उन्होंने याद किया:

“मैंने अपने माता-पिता से जो सबसे अच्छे गुण सीखे, वे थे कड़ी मेहनत और जिम्मेदारी।

“बचपन में खेतों में हाथ से काम करने से मैंने सीखा कि यदि आप कुछ करना चाहते हैं, तो आपको उसमें लगे रहना होगा, चाहे ये कितना भी कठिन क्यों न हो।”

गरीबी में पले-बढ़े अन्य लोग पीछे मुड़कर देख अपनी स्थिति पर नाराजगी जता सकते हैं, लेकिन झांग जिनके पास जो कुछ नहीं था उसके बजाय जो कुछ उनके पास था उसके लिए आभारी हैं।

वास्तव में, उन्हें लगता है कि उनका पालन-पोषण एक वजह से जिस कारण जीवन में वो अपनी तक़दीर खुद लिख रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा:

“हमें ये जानने की जरूरत है कि हमारे पास जो कुछ है उसके लिए कैसे आभारी रहें। मुझे लगता है कि जो लोग आभारी होना नहीं जानते वे बहुत आगे तक नहीं जा सकते।”

किकबॉक्सिंग में और

Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 48
Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 13 1