विशेष कहानियाँ

एंजेला ली Vs. जिओंग जिंग नान बाउट के बारे में आपको सब कुछ जानने की है जरूरत

अक्टूबर 13, 2019

एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” और जिओंग जिंग नान “द पांडा” के बीच होने वाला रीमैच लगभग करीब आ गया है और अगर यह उनके पहले एनकाउंटर के उत्साह का आधा भी बचाता है, तो प्रशंसक ONE: CENTURY PART I के रोमांचकारी निष्कर्ष की उम्मीद कर सकते हैं।

चीनी एथलीट के वन वीमेन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए मार्च में हुए मुकाबले को प्रशंसकों ने 2019 के सर्वश्रेष्ठ मुकाबलों में से एक माना गया था और वो रविवार, 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में इसे फिर से दोहराने की उम्मीद कर रहे हैं।

इस बार लाइन पर “अनस्टॉपेबल” का सिंगापुर का वन एटमवेट वर्ल्ड टाइटल होगा और बड़ा सवाल यह है कि क्या एक अलग परिणाम के लिए एक अलग डिवीजन बनेगा?

दुर्भाग्य से, यह एक ऐसा सवाल है जिसका हम अभी उत्तर नहीं दे सकते हैं, लेकिन हमने पिछले कुछ महीनों से समाचार और विश्लेषण के हर एक प्रकार पर गौर किया है। जिससे आपको सबसे बड़ी महिलाओं के एनकाउंटर के लिए परम प्राइमर मिल सके, जिसे वैश्विक मंच ने कभी नहीं देखा होगा।

CENTURY का रास्ता

यह प्रतिद्वंद्विता पिछले सितंबर में शुरू हुई जब “अनस्टॉपेबल” ने वन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती देने का इरादा जताया। जब जिओंग ने अपनी मातृभूमि में समारा सैंटोस के खिलाफ दूसरी बार अपनी बेल्ट का बचाव किया, तो एक सुपर-बाउट चालू थी।

दुर्भाग्यवश, बाउट में देरी हो गई जब ली को चोट के कारण ONE: HEART OF THE LION से अपना नाम वापस लेने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन जब वह कुछ महीने बाद स्वस्थ होकर आई तो इसे फिर से निर्धारित किया गया था।

मार्च में ONE: A NEW ERA पर प्रशंसकों को आखिरकार वह मिल गया जिसकी वे प्रतीक्षा कर रहे थे, और प्रतियोगिता प्रचार से अधिक थी। ग्राउंड पर ली से एक टन की सफलता के बावजूद “पांडा” ने अपने बेल्ट का बचाव करने के लिए अंतिम दौर में नॉकआउट के साथ अविश्वसनीय वापसी की।

अब चीनी स्टार सीरीज में एक पायदान ऊपर है और टेबल चालू हैं। इस बार उनके पास 2016 के बाद से शासन करने वाले भार वर्ग का दौरा करने वाली पहली-टू डिवीजन ONE महिला विश्व चैंपियन बनने का मौका है।

बाउट को तोड़कर

ली और जिओंग को सर्किल में पहली बार मिले हुए छह महीने से अधिक समय बीत चुका है और दोनों एथलीटों को पता था कि एक रीमैच अपरिहार्य था, इसलिए वो बार-बार प्रतियोगिता को फिर से आयोजित करने के बारे में सोच रहे थे।

हालांकि “द पांडा” विजेजा के रूप में उभरी थी। बाद में उन्होंने खुलासा किया कि कैसे वह सबसे बड़ी जीत लेने के लिए कगार से वापस आ गई।

उन्होंने मार्च के बाद से लगातार अपने ग्राउंड गेम पर काम किया है क्योंकि वह जानती है कि यह अभी भी उसके प्रतिद्वंद्वी का सबसे बड़ा खतरा है, लेकिन उन्होंने अब दूसरी बार जीतने की और भी अधिक इच्छा जाहिर की है।

ली ने अपने दिमाग पर रक्षा के लिए एक बेदाग परमाणु वजन रिकॉर्ड किया है। द एवोल्यूशन और यूनाइटेड एमएमए प्रतिनिधि ने कंडीशनिंग को महत्वपूर्ण फोकस बनाया है ताकि वह अंतिम घंटी तक बाली एमएमए एथलीट पर दबाव बना सके।

पिछली बार लड़ाई की प्रकृति का मतलब था कि यह भविष्यवाणी करना कठिन है, लेकिन उन्होंने संभावित परिणामों पर अपने विचारों को साझा करने के लिए ONE के कुछ बेहतरीन मार्शल कलाकारों को नामांकित किया है, साथ ही ONE वाइस प्रेसिडेंट मीशा टेट जो जानती हैं कि क्या है यह विश्व खिताब जीतने के लिए लेता है।

सच्चे मार्शल आर्टिस्ट

ली और जिओंग दोनों विश्व चैंपियन मार्शल कलाकारों के रूप में पूजनीय हैं और अगली पीढ़ी के लिए सकारात्मक भूमिका मॉडल के रूप में है।

हालाँकि हम इसे सर्किल में शायद ही कभी देख पाते हैं, लेकिन शेडोंग मूल निवासी ने अपना नरम पक्ष दिखाया क्योंकि उन्होंने इस बारे में बात की थी कि वह बड़े अवसरों के दबाव को कैसे महसूस करती है, लेकिन यह भी कि उन्होंने इसे कैसे पार करना सीखा है।

पांडा ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह संदेह का अनुभव करती थी जब ऑनलाइन नकारात्मकता के अधीन था, लेकिन उसने महसूस किया कि उसे अपने सबसे समर्पित और वफादार समर्थकों के समर्थन के रूप में सफल होने के लिए बहुत प्रेरणा दी।

वन में डेब्यू करने के बाद से ही अजेय ने प्रशंसकों से फीका पड़ने का आनंद लिया है, लेकिन इस परीक्षा से पहले, उन्होंने इस बात से पर्दा उठा दिया कि घर के करीब उनकी मजबूत महिला रोल मॉडल उनकी सफलता के लिए उत्प्रेरक कैसे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मार्शल आर्ट्स परवरिश का क्या मतलब है कि उनके पास केवल उनके प्रतिद्वंद्वी के लिए सम्मान है, लेकिन इससे उन्हें इस बार टोक्यो में हारने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  आंग ला न संग Vs. ब्रेंडन वेरा– सब कुछ जो आपको पता होना चाहिए

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।