5 ऐसे हथियार जो दिमित्री मेन्शिकोव को एक खतरनाक मॉय थाई स्ट्राइकर बनाते हैं

Dmitry Menshikov Rungrawee Sitsongpeenong ONE Fight Night 14 46 scaled

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में आयोजित होने वाले ONE Fight Night 17: Kryklia vs. Roberts के एक लाइटवेट मॉय थाई मुकाबले में रूसी नॉकआउट आर्टिस्ट दिमित्री मेन्शिकोव वापसी करेंगे और स्पेनिश-मोरक्कन स्टार मोहचिने चाफी से भिड़ेंगे।

9 दिसंबर को लाइव प्रसारित होने वाला ये मैच मेन्शिकोव के लिए मौजूदा डिविजनल किंग रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल के साथ वर्ल्ड टाइटल रीमैच की ओर एक बड़ा कदम साबित हो सकता है।

ONE के ऐतिहासिक ऑल-मॉय थाई इवेंट का एक्शन शुरू होने से पहले, आइए एक नजर डालें उन हथियारों पर जिन्होंने प्रोकोप्येव्स्क के निवासी को दुनिया के सबसे खतरनाक स्ट्राइकर्स में से एक बना दिया है।

#1 उनका खतरनाक राइट हैंड

उनके करियर की 28 जीतों में प्रभावशाली 71 प्रतिशत नॉकआउट रेट को देखते हुए ये जाहिर है कि मेन्शिकोव नि:संदेह ताकतवर बॉक्सिंग के आदी हैं और इस कारण उन्हें इस खेल के सबसे खतरनाक मुक्केबाजों में गिना जाता है।

उनके आक्रामक स्टाइल के केंद्र में उनका मजबूत दाहिना हाथ है, जिसे वो सीधे बीच से मारकर अपने प्रतिद्वंद्वी के गार्ड को भेद सकते हैं या फिर अपरकट से ठोड़ी को निशाना बना सकते हैं।

25 वर्षीय एथलीट ने अपनी हालिया फाइट में उस हथियार का सफलतापूर्वक उपयोग किया, जब उन्होंने सितंबर में आयोजित हुए ONE Fight Night 14 में रंगरावी सिटसोंगपीनोंग को शानदार अंदाज में नॉकआउट किया।

#2 उनका पैना जैब

जब वो अपने प्रतिद्वंदी पर दाहिने हाथ से अटैक नहीं कर रहे होते हैं तो मेन्शिकोव एक बेमिसाल और जोरदार जैब का उपयोग करते हैं।

ऑर्थोडॉक्स स्टांस से फाइट करते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे उनके पास अपने प्रतिद्वंद्वी के गार्ड को भेदने, चोट पहुंचाने और अपने अन्य हमलों को अंजाम देने की बेहतरीन क्षमता है।

#3 बॉडी पर उनका लीड लेफ्ट हुक

रूसी एथलीट का विशिष्ट बॉक्सिंग खेल यहीं नहीं रुकता। खतरनाक राइट हैंड और पैने जैब के अलावा वो अपने प्रतिद्वंदी के शरीर पर ताकत के साथ लेफ्ट हुक से भी हमला कर सकते हैं।

वो मजबूत प्रहार सीधे लिवर को निशाना बनाता है और ये वार नॉकआउट अर्जित करने के लिए काफी है।

#4 सिर पर नी स्ट्राइक्स

बेशक, मेन्शिकोव एक बॉक्सर से कहीं अधिक है क्योंकि उनके पास मॉय थाई हमलों का पूरा जखीरा है।

उन्हें अपने घुटनों से प्रहार करना बेहद पसंद है और वो आमतौर पर अपने प्रतिद्वंदी के सिर को निशाना बनाते हैं। चाहे वो क्लिंच में अपने घुटनों से हमला करें या फिर दूर से, वो हमेशा नॉकआउट की तलाश में रहते हैं।

#5 उनकी खतरनाक लेग किक्स

शायद उनके खेल का सबसे अनदेखा हिस्सा उनकी सरल, लेकिन बेहद शक्तिशाली लेग किक है।

हालांकि वो दूसरे थाई स्ट्राइकर्स की तुलना में कम किक्स मारते हैं, लेकिन मेन्शिकोव एक सक्षम और खतरनाक लेग किकर साबित हुए हैं। इन तीव्र लो बॉडी स्ट्राइक्स की बदौलत वो अपने विरोधी की गति में बाधा डालने में सक्षम होते हैं।

मॉय थाई में और

Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 19 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 127 scaled
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 29 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 13 scaled
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Julio Lobo ONE Friday Fights 52 17
DC 1557 scaled
Kulabdam JulioLobo OFF52 1920X1280