न्यूज़

थान ले ने ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर कोतेत्सु बोकू को 88 सेकंड में दिया नॉकआउट

Aug 17, 2019

थान ले ने शुक्रवार 16 अगस्त को भविष्य के ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट के लिए एक और बड़ा कदम उठाया।

वियतनामी-अमेरिकी को बैंकॉक, थाईलैंड में ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन कोतेत्सु “नो फेस” बोकू को नोकआउट देने के लिए सिर्फ 88 सेकंड की आवश्यकता थी। यह पिछले साढ़े तीन महीनों में उनकी लगातार दूसरी नाकआउट जीत है।

उद्घाटन घंटी बजते ही मिक्सड मिश्रित मार्शल आर्ट प्रतियोगिता शुरू हुई। दोनों एथलीटों ने अपने-अपने कोनों से बाहर आकर कुछ लेग किक का आदान-प्रदान किया।

हालांकि, जब बोकू ने ले को बैक फुट पर रखने का प्रयास किया तो उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी की अपार शक्ति का स्वाद चखने को मजबूर होना पड़ा। इस 33 वर्षीय फाइटर ने कुछ घूंसे और हाई किक मारी लेकिन जापानी दिग्गज ने नजदीक आने के प्रयास में आगे बढ़ना जारी रखा।

Vietnamese-American martial arts star Thanh Le lands a body kick on Kotetsu Boku

जिस तरह “नो फेस” एक राइट क्रॉस के साथ उछला वैसे ही वियतनामी-अमेरिकी फाइटर ने उसकी पसलियों पर एक भारी किक दी। ले फिर एक बाएं हाथ से पीछा करने में चूक गए लेकिन उन्होंने दाहिने हुक के साथ बोकू को कैनवास पर गिरा दिया। उसे मैट पर गिराकर अंतिम मुक्के का प्रहार किया। जिससे रेफरी ओलिवियर कोस्टे ने लड़ाई को रोकने की तरफ इशारा किया।

उन्होंने मिच चिल्सन को अपनी जीत के बाद कहा कि “मुझे कमाल का महसूस हुआ। आप लोगों को धन्यवाद। बैंकॉक आई लव यू दोस्तों। यह जगह बहुत बढ़िया है। हमारे साथ बने रहने लिए धन्यवाद। यह अद्भुत रहा। आपका धन्यवाद कोतेत्सु, आप बहुत अनुभवी दावेदार हैं। ”

Vietnamese-American martial artist Than Le beats Japanese veteran Kotetsu Boku

इस हाइलाइट-रील जीत ने ले के पेशेवर मिक्सड मार्शल आर्ट रिकॉर्ड को 10-2 पर पहुंचा दिया है। इसने उन्हें अपने दोषरहित 100 फीसदी फिनिशिंग दर को बनाए रखने में मदद की और उन्हें विश्व खिताब मैच के करीब पहुंचा दिया जिसकी वह इच्छा रखते थे।

कोने के चारों ओर अपने 34 वें जन्मदिन के साथ इस स्क्रिप्ट को ले और बेहतर तरीके से नहीं लिख सकता था ।