ONE Friday Fights 5 में सुपरबॉल की धमाकेदार डेब्यू जीत, इवेंट में हुए 9 जबरदस्त फिनिश

Superball Tded99 Kongklai Annymuaythai ONE Friday Fights 5 1920X1280 69

ONE Championship को थाईलैंड में हर शुक्रवार एक्शन से भरपूर इवेंट्स करवाने की आदत लग चुकी है और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ।

17 फरवरी को लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुए ONE Friday Fights 5 में 12 मॉय थाई और MMA मुकाबले हुए। उनमें से 9 में फिनिश देखा गया और फैंस को भी अहसास हुआ होगा कि क्यों उन्हें हर शुक्रवार इन इवेंट्स को जरूर देखना चाहिए।

यहां जानिए ONE Friday Fights 5 में क्या-क्या हुआ।

सुपरबॉल ने कोंगक्लाई को धराशाई किया

थाई स्टार्स सुपरबॉल टीडेड99 और कोंगक्लाई एनीमॉयथाई जानते थे कि उन्हें जबरदस्त फाइट करते हुए इवेंट का अंत धमाकेदार अंदाज में करना होगा इसलिए उन्होंने शुरुआत से खतरनाक तरीके से अटैक करना शुरू किया।

138-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में सुपरबॉल ने अपने विरोधी के पेट के हिस्से पर खतरनाक नी लगाकर उन्हें झकझोरा, लेकिन कुछ देर बाद कोंगक्लाई ने भी अपने डिफेंस में पंचों से जवाबी हमला किया।

दोनों एथलीट्स पीछे हटने को तैयार नहीं थे इसलिए नॉकडाउंस भी देखे गए। पहले सुपरबॉल ने नॉकडाउन स्कोर किया और कुछ ही देर बाद कोंगक्लाई ने भी ऐसा ही किया। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, दोनों पर थकान हावी होने लगी थी।

अंत में तीनों जजों ने सुपरबॉल के पक्ष में फैसला सुनाया, जिससे उनका रिकॉर्ड 71-19-1 का हो गया है।

डेनक्रियांगक्राई ने करीबी अंतर से सोंगचना को हराया

3 राउंड तक चले मुकाबले में डेनक्रियांगक्राई सिंघा माविन और सोंगचना टोर ब्रूसली के बीच धमाकेदार एक्शन देखने को मिला।

दोनों थाई स्ट्राइकर्स ने 130-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में अपनी पूरी जान लगा दी थी और अंत तक मैच के विजेता का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल था।

अंत में डेनक्रियांगक्राई की ओर से लगे ज्यादा मूव्स के कारण 3 में से 2 जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया। 23 वर्षीय स्टार ने विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की, जिससे उनका रिकॉर्ड 51-29-1 का हो गया है।

नमफोंगनोई ने प्लोयपनलैन को 57 सेकंड में नॉकआउट किया

नमफोंगनोई सोर सोमाई ने प्लोयपनलैन पीके साइन्चाई के खिलाफ फ्लाइवेट मॉय थाई मैच के लिए कई हफ्तों तक ट्रेनिंग की थी, लेकिन उन्हें फाइट को फिनिश करने में एक मिनट भी नहीं लगा।

थाई स्ट्राइकर्स की इस भिड़ंत में दोनों ओर से तेजी से खतरनाक मूव्स लगते देखे गए। वहीं कुछ देर बाद नमफोंगनोई के ओवरहैंड राइट के प्रभाव से उनके विरोधी नीचे जा गिरे।

प्लोयपनलैन लड़खड़ाते हुए पैरों पर खड़े होने की कोशिश का रहे थे, लेकिन रेफरी ने पहले राउंड में 57 सेकंड के समय पर मैच खत्म होने का ऐलान कर दिया।

तियाई का खतरनाक शॉट ब्लूमेर्ट पर भारी पड़ा

Teeyai earns TKO over Blommaert

तियाई पीके साइन्चाई ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में जेल्टे ब्लूमेर्ट को डोमिनेट करते हुए दिखाया कि उनकी स्ट्राइकिंग कितनी खतरनाक है।

21 वर्षीय थाई स्टार ने शुरुआत में क्लिंच करते हुए कई एल्बो स्ट्राइक्स लगाईं। इस बीच ब्लूमेर्ट को चोट लगी, जिसके कारण डॉक्टर ने उन्हें दूसरे राउंड में फाइट ना जारी रखने की सलाह दी।

इस तकनीकी नॉकआउट से आई जीत के बाद तियाई का रिकॉर्ड 56-20-12 का हो गया है।

लॉरेंस ने प्लोयमुआंगजैन को पहले राउंड में फिनिश किया

आइनी “आयरन फिस्ट” लॉरेंस 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में प्लोयमुआंगजैन स्माइल मॉयथाई के खिलाफ अपने निकनेम पर खरी उतरी हैं।

ब्रिटिश स्ट्राइकर ने मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही प्लोयमुआंगजैन को बैकफुट पर भेजा और कई पंच लगाते हुए रोप की ओर धकेला। बॉडी पर लगे एक खतरनाक जैब ने थाई एथलीट को झकझोरा, वहीं अगले ही पल लॉरेंस ने उन्हें राइट हैंड लगाया।

उसके बाद ब्रिटिश एथलीट ने पंचों की बरसात कर दी, जिसके कारण रेफरी ने पहले राउंड में 1 मिनट 58 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त कर दिया। इस जीत से “आयरन फिस्ट” का रिकॉर्ड 20-3-1 का हो गया है।

खुनसुक ने योडबुआंगार्म को चौंकाया

खुनसुक सोर डेचापैन और योडबुआंगार्म लकीबनथर्न्ग का 112-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में आमना-सामना हुआ, जहां दोनों युवा एथलीट्स ने अपने मैच को यादगार बनाया।

थाई एथलीट्स ने पहले राउंड में जबरदस्त मूव्स लगाए, लेकिन पहले राउंड में खुनसुक ने अच्छी बढ़त प्राप्त करने में सफलता पाई।

19 वर्षीय एथलीट ने योडबुआंगार्म को दूसरे राउंड में केवल 52 सेकंड के समय पर नॉकआउट किया।

काराबाग ने जबरदस्त वापसी करते हुए रेवो को हराया

फुरकान काराबाग और रेवो सोर सोमाई का 154-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच एक्शन से भरपूर रहा।

WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रेवो ने पहले राउंड को डोमिनेट किया, लेकिन दूसरे राउंड में काराबाग ने जबरदस्त वापसी की।

थाई एथलीट ने तीसरे राउंड में लेफ्ट हैंड लगाकर वापसी की, मगर टर्किश स्टार उससे बचने में सफल रहे और प्रभावशाली लो किक्स लगाते हुए राउंड में 37 सेकंड के समय पर उन्हें फिनिश किया। इस जीत से उनका रिकॉर्ड 26-6 का हो गया है।

बियागटन ने आखिरी मिनट में आदमखोनोव को फिनिश किया

फ्रिट्ज़ बियागटन ने अपने ONE Championship करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है।

फ्लाइवेट MMA बाउट में फ्रिट्ज़ को बॉडी पर कई दमदार लेफ्ट हुक लगाकर नूरमुहम्मद आदमखोनोव दूसरे राउंड में फिनिश करने के बहुत करीब आ गए थे।

मैच का अंत तब हुआ, जब समय समाप्त होने में 24 सेकंड शेष थे। 27 वर्षीय स्टार ने आदमखोनोव को जबड़े पर लेफ्ट हुक लगाकर फिनिश किया, जिससे उनका रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है।

साविचेवा ने दिखाया कि कौन बेहतर है

Aleksandra Savicheva seeks a TKO against Zeba Bano at ONE Friday Fights 5

अलेक्सांद्रा साविचेवा ने स्ट्रॉवेट MMA बाउट के पहले राउंड में 3 मिनट 39 सेकंड के समय पर ज़ेबा बानो को तकनीकी नॉकआउट से हराया।

रूसी एथलीट का स्टैंड-अप गेम शानदार रहा, जहां उन्होंने स्ट्रेट पंच और प्रभावशाली किक्स लगाईं। वहीं जब बानो ने क्लिंच करने की कोशिश की, तभी साविचेवा ने फाइट को ग्राउंड पर ले जाकर टॉप पोजिशन प्राप्त की।

24 वर्षीय अपराजित एथलीट ने माउंट पोजिशन में रहकर अपनी भारतीय प्रतिद्वंदी को झकझोरा। उन्होंने बैक कंट्रोल प्राप्त किया और ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करते हुए जीत सुनिश्चित की।

डेडुआंगलैक ने बेकमुरज़ेव को धमाकेदार मुकाबले में मात दी

138-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में डेडुआंगलैक टीडेड99 और तेमिरलैन बेकमुरज़ेव के बीच 3 राउंड्स तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

Road to One थाईलैंड चैंपियन का किकिंग गेम बहुत शानदार रहा। उन्होंने राउंड किक्स के जरिए अपने विरोधी के सिर और बॉडी को खूब क्षति पहुंचाई।

हालांकि रूसी एथलीट ने दमदार काउंटर पंच लगाए, लेकिन डेडुआंगलैक की ताकत और सटीकता से उनके लिए पार पाना संभव नहीं हो सका। इसके लिए उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया।

अब 20 वर्षीय थाई एथलीट का रिकॉर्ड 61-50 पर पहुंच गया है।

ब्रेडी ने रैंकिन को पहले राउंड में नॉकआउट किया

ब्रिटिश स्ट्राइकर हैना ब्रेडी और उनकी प्रतिद्वंदी क्लेयर रैंकिन ने 130-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में अपना-अपना डेब्यू किया और ये मैच केवल 2 मिनट 7 सेकंड तक चल पाया।

ब्रेडी ने शुरुआत में दमदार पंच लगाए, वहीं कुछ देर तक रैंकिन ने भी पंचों से जवाबी हमला किया, मगर ब्रिटिश एथलीट ताकत के मामले में बेहतर साबित हुईं।

24 वर्षीय एथलीट ने रैंकिन को खतरनाक एल्बो लगाकर झकझोरा। उन्होंने पंचों की बरसात करते हुए नॉकआउट के जरिए मैच जीता। अब उनका रिकॉर्ड 18-6-2 का हो गया है।

सवाडा ने फयाज़मानेस को 2 राउंड्स तक झकझोरा

जापानी स्टार चिहीरो सवाडा ने एटमवेट MMA बाउट में ईरानी एथलीट सनाज़ फयाज़मानेस को अपने ग्रैपलिंग गेम के दम पर डोमिनेट किया।

पूर्व Shooto चैंपियन सवाडा ने अपनी अपराजित विरोधी पर शुरू से लेकर अंत तक बढ़त बनाए रखी। इस दौरान उन्होंने टेकडाउन स्कोर किए, टॉप कंट्रोल हासिल किया और निरंतर सबमिशन अटैक करती रहीं।

मैच का अंत दूसरे राउंड में 53 सेकंड के समय पर सबमिशन से आया, जहां सवाडा ने माउंट पोजिशन में रहकर अमेरिकाना शोल्डर लॉक लगाया। अब उनका MMA रिकॉर्ड 4-0-1 का हो गया है।

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11