ONE Friday Fights 24 में सिंसामट और पोंगसिरी ने शानदार अंदाज में जीते मुकाबले

Sinsamut Klinmee Victor Teixeira ONE Friday Fights 24 61

एशियाई प्राइमटाइम पर प्रसारित हुए ONE Friday Fights 24 में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुए इवेंट के पहले से लेकर आखिरी मैच तक 24 एथलीट्स ने पूरी ताकत लगाते हुए जीत की कोशिश की।

यहां आप जान सकते हैं कि 7 जुलाई को हुए इवेंट में क्या-क्या हुआ।

पोंगसिरी ने रीस को जीत की लय से भटकाया

अंतिम समय में शानदार वापसी करते हुए पोंगसिरी पीके साइन्चाई ऐसे पहले एथलीट बन गए हैं, जिन्होंने ONE Friday Fights सीरीज में फैबियो रीस को हराया है।

पूर्व ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर ने रीस के खिलाफ सावधानी से काम लिया, लेकिन आधा समय बीत जाने के बाद उन्होंने अच्छी लय प्राप्त करनी शुरू की। उन्होंने पुर्तगाली स्टार पर निरंतर किक्स और पंच लगाने जारी रखे।

पोंगसिरी के लिए मैच का सबसे यादगार लम्हा तीसरे राउंड में आया। जैसे ही रीस हुक लगाने से पहले बाईं ओर झुके, तभी थाई एथलीट ने उनके सिर पर राइट हाई किक लगाकर उन्हें नॉकडाउन किया।

रीस किसी तरह 8-काउंट का जवाब देने में सफल रहे, लेकिन अंत में पोंगसिरी ने बहुमत निर्णय से इस मैच को जीता। इस शानदार जीत के साथ पोंगसिरी का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 159-37-11 का हो गया है और ONE Friday Fights में लगातार 3 मैच जीत चुके हैं।

सिबसन ने करीबी मुकाबले में मुआंगसैप को चित किया

होमटाउन स्टार्स मुआंगसैप कियटसोंग्रिट और सिबसन नोखाओ कोरमोर11 के बीच 137-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में टेक्निकल और आक्रामक स्ट्राइकिंग वॉर देखा गया।

पहले राउंड की कांटेदार टक्कर के बाद सिबसन ने दूसरे राउंड में रणनीति में बदलाव करते हुए बॉक्सिंग करने का निर्णय लिया। मुआंगसैप ने तीसरे राउंड में कॉम्बिनेशंस और स्पिनिंग अटैक्स करते हुए वापसी का प्रयास किया।

अंत में सिबसन के प्रभावशाली पंच और शानदार डिफेंस ने उन्हें विभाजित निर्णय से जीत दिलाई। अब उनका रिकॉर्ड 62-18-2 का हो गया है।

सिंगडोमथोंग ने शानदार वापसी करते हुए रैम्बोंग को हराया

सिंगडोमथोंग नोकजीनलैडक्राबांग ने 127-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में रैम्बोंग सोर थेरापैट को हराकर अपने ONE डेब्यू को शानदार बनाया।

रैम्बोंग के हाथों पहले राउंड की शुरुआत में नॉकडाउन होने के बाद सिंगडोमथोंग ने राउंड के समाप्त होने से पहले 2 मौकों पर जबरदस्त अंदाज में नॉकडाउन स्कोर किए।

दूसरे और तीसरे राउंड में भी उनकी टक्कर जबरदस्त रही, जहां दोनों एथलीट्स ने एक-दूसरे को क्षति पहुंचाई। अंत में सिंगडोमथोंग की ओर से हुए नॉकडाउन अधिक प्रभावशाली रहे इसलिए तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

26 वर्षीय एथलीट को सर्वसम्मत निर्णय से जीत मिली और अब उनका स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 76-18-2 का हो गया है।

सोंगफैंगकोंग को डेनपयाक पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत मिली

Songfangkhong FA Group Denpayak Detpetchsrithong ONE Friday Fights 24 39

सोंगफैंगकोंग एफए ग्रुप और डेनपयाक डेटपेटश्रीथोंग के 134-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच के अंत में दोनों फाइटर्स की बॉडी पर घाव थे, लेकिन अंत में सोंगफैंगकोंग ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की।

FA Group के प्रतिनिधि ने शुरुआत से दबाव बनाने की रणनीति पर काम किया। उन्होंने अपने हमवतन एथलीट पर दबाव बनाया, वहीं उनके विरोधी के काउंटर अटैक भी प्रभावशाली रहे।

इसके बावजूद 20 वर्षीय सोंगफैंगकोंग ने मैच को कंट्रोल करते हुए अपने विरोधी से दूरी बनाई और अंत में ONE में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

अब सोंगफैंगकोंग का प्रोफेशनल करियर रिकॉर्ड 57-19-2 का हो गया है।

महाहिन ने रचान पर विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की

Rachan Sor Somnuk Mahahin Nakbinalaiyon ONE Friday Fights 24 43

महाहिन नकबिनालाइयोन ने 117-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में अपना ONE डेब्यू किया, जहां उन्होंने दूसरे राउंड में रचान सोर सोमनक पर स्टॉपेज से जीत दर्ज की।

पहले राउंड में कांटेदार टक्कर देखने को मिली। वहीं दूसरे राउंड में लेफ्ट हैंड के प्रभाव से महाहिन नॉकडाउन हुए, लेकिन 8-काउंट का जवाब देने में सफल रहे।

कुछ देर बाद 24 वर्षीय एथलीट ने रचान को 2 राइट हैंड लगाते हुए नॉकडाउन स्कोर कर अपना बदला भी पूरा किया।

अंतिम राउंड में बहुत जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, जहां दोनों ने एक-दूसरे पर खतरनाक तरीके से अटैक किया। अंत में महाहिन ने अपने आक्रामक गेम और दृढ़ता की मदद से जजों को प्रभावित किया।

अब Nakbinalaiyon टीम के प्रतिनिधि का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 53-24-4 का हो गया है।

अलिफ ने रचटाडेज को 50 सेकंड में फिनिश किया

अलिफ सोर डेचापैन के लिए रटचाडेज सोर पेटजुमरट के खिलाफ 119-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच शानदार साबित हुआ।

पिछले मैच में नॉकआउट जीत के बाद 19 वर्षीय एथलीट ने बेहद आसानी से एक मिनट के अंदर अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश किया।

अलिफ शुरुआत से आत्मविश्वास से भरे नजर आए और आसानी से स्ट्राइक्स लगाईं। इस बीच एक खतरनाक लेफ्ट हुक के प्रभाव से रटचाडेज मैट पर जा गिरे।

उनकी ये नॉकआउट जीत पहले राउंड में 50 सेकंड के समय पर आई, जिससे उनका रिकॉर्ड 55-7-2 पर पहुंच गया है।

सिंसामट ने टेशेरा पर दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत दर्ज की

2 बार ONE लाइटवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज कर चुके सिंसामट क्लिनमी ने लाइटवेट मॉय थाई मैच में उभरते हुए स्टार विक्टर टेशेरा पर दूसरे राउंड में जीत हासिल की।

सिंसामट ने पहले राउंड में टेशेरा पर दमदार राइट क्रॉस लगाकर बढ़त बनाई। इसके बाद एक लेफ्ट हाई किक ने ब्राजीलियाई एथलीट को बैकफुट पर जाने को मजबूर किया।

दूसरे राउंड में 27 वर्षीय थाई एथलीट ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए दमदार लॉन्ग रेंज स्ट्राइक्स लगाईं।

मैच के अंत की शुरुआत तब हुई, जब सिंसामट की एल्बोज़ का प्रभाव टेशेरा को कमजोर करने लगा था। रेफरी ने आखिरकार दूसरे राउंड में 1 मिनट 35 सेकंड के समय पर मैच को रोका और सिंसामट को डॉक्टर के स्टॉपेज के कारण तकनीकी नॉकआउट से विजेता घोषित कर दिया।

इस जीत के साथ Team Mehdi Zatout के प्रतिनिधि का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 81-18-3 का हो गया है और शायद एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

ब्लैक पैंथर ने 3 राउंड के संघर्ष के बाद सादेघी को हराया

Black Panther Mohammad Sadeghi ONE Friday Fights 24 26

फ्लाइवेट मॉय थाई स्ट्राइकर्स ब्लैक पैंथर और मोहम्मद सादेघी के बीच 3 राउंड्स तक रिंग में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, जहां अंत में ब्लैक पैंथर ने विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की।

23 वर्षीय एथलीट ने शुरुआत में खुद को अपने विरोधी से दूर रखा और सटीक स्ट्राइक्स लगाते हुए फाइट को कंट्रोल किया। मगर सादेघी ने दूसरे राउंड में वापसी करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को दबाव में ला खड़ा किया।

अंततः ब्लैक पैंथर ने तीसरे राउंड में अपने प्रतिद्वंदी को बैकफुट पर भेजने में सफलता पाई और इस धमाकेदार जीत के साथ उनका रिकॉर्ड 77-17 का हो गया है।

अब्दुलमुस्लिमोव ने जयसिंह को तीसरे राउंड में नॉकआउट कर चौंकाया

अमीर अब्दुलमुस्लिमोव का ONE डेब्यू यादगार साबित हुआ है, जहां उन्होंने फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में जयसिंह सिटनायोकपनसैक पर तीसरे राउंड में जीत प्राप्त की।

20 वर्षीय रूसी एथलीट ने पहले राउंड में जयसिंह के काउंटर मूवमेंट्स को परखा और एक बार स्थिति को भांपने के बाद उन्होंने थाई एथलीट को हर तरीके से परास्त किया।

तीसरे राउंड में Team Mehdi Zatout के प्रतिनिधि ने थक चुके जयसिंह को बैकफुट पर धकेला। अब्दुलमुस्लिमोव ने अपने विरोधी को रिंग की रस्सियों की ओर धकेलने के बाद खतरनाक अंदाज में राइट हुक लगाया।

जयसिंह जहां खड़े थे वहीं गिर पड़े और रेफरी ने तीसरे राउंड में 2 मिनट 28 सेकंड के समय पर फाइट को समाप्त घोषित कर दिया। इस जीत से अब्दुलमुस्लिमोव ने अपने स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को बेहतर करते हुए 6-0 पर पहुंचाया, वहीं उनके विरोधी को ONE के 3 मैचों में अपनी पहली हार झेलनी पड़ी।

नोंगम के राइट हैंड ने ब्रियरली को पहले राउंड में फिनिश किया

थाई सनसनी नोंगम फेयरटेक्स ने 110-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में ब्रिटिश स्टार लीसा ब्रियरली पर शानदार अंदाज में जीत दर्ज की।

शुरुआती क्षणों में अपनी विरोधी के गेम को परखने के बाद Fairtex Gym की प्रतिनिधि ने सटीक अंदाज में हुक-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाते हुए ब्रियरली को फिनिश किया।

ब्रिटिश एथलीट ने अपने काम को जारी रखने की कोशिश की, लेकिन मैच को पहले राउंड में केवल 1 मिनट 28 सेकंड बाद समाप्त घोषित कर दिया गया।

ONE Friday Fights सीरीज में लगातार दूसरी नॉकआउट जीत के बाद नोंगम का रिकॉर्ड 45-5-2 का हो गया है।

शाहरुरामज़ानोव ने अपने ONE डेब्यू में मौरा को परास्त किया

Isaque Moura Georgy Shahruramazanov ONE Friday Fights 24 25

रूसी एथलीट जॉर्जी शाहरुरामज़ानोव ने फेदरवेट MMA बाउट में ONE Friday Fights में अपना डेब्यू किया, जहां उन्हें इसाक मौरा पर जीत मिली।

हालांकि स्टैंड-अप गेम में मौरा ने बढ़त बनाई, लेकिन पहले राउंड में “टाइगर” की स्पिनिंग बैक किक के बाद मैच अलग दिशा में आगे बढ़ा। दूसरे राउंड में ब्राजीलियाई एथलीट की प्रतिबद्धता देखने लायक रही क्योंकि शाहरुरामज़ानोव लगातार नी स्ट्राइक्स लगाकर उनपर दबाव बना रहे थे।

तीसरे राउंड में मौरा ने स्ट्राइकिंग के जरिए वापसी की कोशिश की, लेकिन शाहरुरामज़ानोव की ओर से हो रहे टेकडाउन के प्रयासों को उनके लिए रोक पाना मुश्किल था। अंत में जजों ने 27 वर्षीय शाहरुरामज़ानोव को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया, जिससे उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 12-1 का हो गया है।

इशानकुलोव ने अलीएव को हराकर अपराजित रिकॉर्ड को जारी रखा

शो के पहले मुकाबले में असलीद्दीन इशानकुलोव और नादिर अलीएव के रूप में 2 अपराजित फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स आमने-सामने आए और अंत में इशानकुलोव ने जीत प्राप्त करने में सफलता पाई।

अलीएव ने फाइट के शुरुआती क्षणों में स्ट्राइकिंग के दम पर बढ़त बनाई, लेकिन इशानकुलोव ने अटैक्स के प्रभाव को झेलने के बाद ग्रैपलिंग की राह चुनी।

“उज़्बेक टाइगर” ने दूसरे राउंड में अलीएव को ओवरहैंड राइट लगाकर नॉकडाउन किया। उसके बाद ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करते हुए रीयर-नेकेड चोक लगाकर दूसरे राउंड में 50 सेकंड के समय पर जीत दर्ज की।

अब 25 वर्षीय एथलीट का ONE रिकॉर्ड 1-0 और करियर रिकॉर्ड 5-0 का हो गया है।

न्यूज़ में और

Arjan Bhullar Brandon Vera ONE DANGAL 1920X1280 52
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 50
NongO Kulabdam 1200X800
Mikey Musumeci Cleber Sousa ONE on Prime Video 2 1920X1280 52
Superbon Singha Mawynn Marat Grigorian ONE X 1920X1280 69
Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 58
Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45
Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 5 scaled