न्यूज़

फो थव ने यूं चांग मिन पर बढ़त लेने के लिए खुद को किया विकसित

अक्टूबर 10, 2019

फो थव “बुशिडो” ने अपने आप को एक मार्शल आर्ट हीरो के रूप में स्थापित करने और ONE: CENTURY PART I पर अपने विरोधी यूं चांग मिन “द बिग हार्ट” को हराने के लिए अपने आराम क्षेत्र से बाहर आ चुके हैं।

म्यांमार के स्टार ने अपने घर और टीम पीटी के साथ को इतिहास की सबसे बड़ी मार्शल आर्ट स्पर्धा में अपनी फेदरवेट बाउट की तैयारी के लिए छोड़ दिया। उनका मानना ​​है कि वह अब अपने दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिंग के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

“बुशिडो” भी रविवार 13 अक्टूबर को रयोगोकू कोकुगिकन में पूरे चुस्त व दुरूस्त अंदाज में उतरेंगे, क्योंकि उन्होंने जापान के टोक्यो के प्रसिद्ध स्थल से सिर्फ नौ किलोमीटर की दूरी पर ही प्रशिक्षण लिया है।

यंगून के नॉकआउट कलाकार ने शुनि “रोलिंग स्टार” शिमिजू और कुशल मार्शल कलाकारों की अपनी टीम के साथ अपने कौशल को धार दी है। ऐसे में वह बाउट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने को लेकर निश्चिंत है।

फो थव ने कहा कि वह पूरे दिन से उनका स्वागत करते हैं। उन्होंने प्रशिक्षण सत्रों के दौरान उन्हें पूरी प्राथमिकता दी है और इस बाउट के लिए आवश्यक चीजों में सुधार के लिए पूरी मदद की है।

34 वर्षीय ने इस प्रतियोगिता से पहले थाईलैंड के फुकेट में टाइगर मॉय थाई के मैट पर भी कुछ समय बिताया था, लेकिन उनका सबसे बड़ा ध्यान जापानी राजधानी में पहलवानों और जुडोकाओं के साथ तकनीक के प्रदर्शनों को मजबूत करना रहा है।

“बुशिडो” एक स्ट्राइकिंग विशेषज्ञ है, जो अपने घातक और क्यूओकुशिन कराटे कौशल का उपयोग करते हुए The Home Of Martial Arts में जीत की 88 प्रतिशत परिष्करण दर रखते हैं। उनके कुछ फिनिश ONE इतिहास में सबसे यादगार हैं।

हालांकि, दक्षिण कोरिया यूं भी वेल राउंडेट है। उन्होंने वैश्विक मंच पर अपने पहले दो मुकाबले टीकेओ से ही जीते हैं। ऐसे में उन्होंने अपने कौशल सेट को और बेहतर करने पर ध्यान केंद्रित किया है, ताकि वह हर क्षेत्र में “द बिग हार्ट” का मुकाबला कर सके।



उन्होंने कहा, “वह कुश्ती में अच्छे हैं और अच्छे मुक्केबाज भी हैं। उन्हें स्टैंड-अप फाइटर के रूप में जाना जाता है यही कारण है कि उनका गेम प्लान मेरे साथ ग्राउंड पर मुकाबला करने का हो सकता है।

मुझे अपनी कमजोरियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें ठीक करना होगा। मैं इस कमजोर बिंदु को खत्म करने की तैयारी कर रहा हूं ताकि मुझे कुश्ती से आसानी से हराया नहीं जा सके।

जापान में अधिकांश प्रशिक्षण में ग्राउंड तकनीक पर जोर दिया जाता है और पहलवानों के साथ इसका अभ्यास कराया जाता है। ऐसे में जब मैं प्रतिस्पर्धा करूंगा तो यह मेरे लिए एक उपयोगी अनुभव होगा।

अपने खेल में बिना किसी कमी के साथ अपने विरोधी से भिड़ने का मतलब है कि यांगून मूल निवासी को किसी भी चीज के लिए तैयार रहने और हर स्थिति में अनुकूलन करने में सक्षम होना चाहिए।

कोई भी गेम-प्लान तुरंत बदल सकता है और मतलब आपको किसी भी समय अपने निर्धारित लक्ष्यों को बदलते हुए उसके साथ तालमेल बिठाना पड़ सकता है। ऐसे में आपको हर स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

बुशिडो ने कहा कि मेरे लिए भविष्यवाणी करना कठिन है। मैं उनकी शैली और मैच की स्थिति को देखते हुए उनसे मुकाबला कूरंगा। मुझे पिछले मुकाबलों में अपनी सहनशक्ति और अधिक ताकत लगाने का नुकसान उठाना पड़ा था। इसलिए मुझे चौकस रहने की जरूरत है।

फो थव ने यह भी स्वीकार किया कि इस तरह के एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी पर जीत की गारंटी नहीं है। यदि वह अपने हाथ को जीत के लिए उठाते हैं तो टोक्यो में आयोजित होने वाली वह ऐतिहासिक रात उनके कैरियर-सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाली रात होगी।

हालांकि, ONE म्यांमार फेदरवेट टूर्नामेंट 2016 चैंपियन ने अपने प्रशिक्षण में कोई कसर नहीं छोड़ी है, उन्हें विश्वास है कि जीत के साथ जापान छोड़ने के लिए उनके पास सब कुछ है।

उन्होंने कहा कि “मैं जो कुछ भी चाहता हूं, उससे उसका मुकाबला नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि दोनों फाइटर अपनी-अपनी शैलियों का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए मुझे उनका सामना करने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करना होगा।

मैं उन्हें जल्दी से हराने के लिए जवाबी हमले करूंगा। यदि मैं इस रणनीति को लागू नहीं कर पाया तो मैच का परिणाम मेरे लिए नकारात्मक हो सकता है।

यह भी पढ़ें:  ONE: CENTURY PART I में तीन मुकाबले में हो सकते हैं खास

Get these two exclusive ONE: CENTURY Shirts on ONEFC.com/SHOP while supplies last

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।