पेटमोराकोट को 100 प्रतिशत भरोसा था कि वो विन्यो को हरा देंगे, सुपरबोन से मुकाबले पर नजर

Petchmorakot Petchyindee Jimmy Vienot ONE157 1920X1280 71

पेटमोराकोट पेटयिंडी ने शुक्रवार, 20 मई को सर्कल में वापसी करते हुए कठिन मुकाबले में जीत हासिल की, लेकिन उनके प्रतिद्वंदी ने उन्हें हर कदम पर छका दिया था।

जिमी विन्यो ने सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE 157 के मेन इवेंट मुकाबले में मौजूदा ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ अपना पूरा जोर लगा दिया था, लेकिन अंत में पेटमोराकोट ने विभाजित निर्णय के जरिए जीत हासिल करने के साथ अपने खिताब को बरकरार रखा।

मुकाबले के बारे में बात करते हुए Petchyindee जिम के प्रतिनिधि ने ये स्वीकार किया कि सर्कल के अंदर “JV01” उनके लिए अब तक की सबसे बड़ी चुनौती साबित हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण सबक भी सीखे हैं, जो भविष्य में उन्हें और बेहतर बनाएंगे।

पेटमोराकोट ने कहा:

“विन्यो बहुत ही तगड़े प्रतिद्वंदी थे। मुकाबले में साइज का फायदा बहुत बड़ा फैक्टर साबित हुआ। उनके जितने लंबे एथलीट से मुकाबला करना सच में काफी कठिन रहा। इसके अलावा उनकी ख्याति के साथ उनकी स्ट्राइक्स भी बहुत तगड़ी थीं।

“मुझे जो अपने में सुधार करना है, जब कोई विरोधी मेरी टांग पकड़कर मुझे स्वीप करने का प्रयास करे तो कैसे काउंटर करूं। ये वो जरूरी चीज है, जिस पर मुझे ध्यान देना होगा।”

जब तक थाई स्टार ने अपनी लय हासिल नहीं कर ली, तब तक पंच कॉम्बिनेशन्स के साथ विन्यो ने उन पर दबाव डाले रखा और “JV01” ने पहले दो राउंड में अपना नियंत्रण बनाए रखते हुए मजबूत शुरुआत की थी।

पेटमोराकोट की नई तरकीब ने चौथे राउंड में फायदा पहुंचाना शुरू किया क्योंकि तब उन्होंने तेज लीड हुक के साथ विरोधी को कैनवस पर गिरा दिया और राउंड पर कब्जा जमा लिया था।

जब मुकाबला करीबी हो गया था तो नॉकडाउन ही एकमात्र ऐसा माध्यम बन गया था, जो इन दोनों एथलीट्स के बीच हार जीत का अंतर बन सकता था, लेकिन इससे पेटमोराकोट को ये विश्वास हुआ कि उन्होंने जजों को प्रभावित करने के लिए काफी अच्छा प्रयास किया था।

उन्होंने कहा:

“मैं निर्णय को लेकर 100 प्रतिशत आश्वस्त था क्योंकि मैंने नॉकडाउन किया था इसलिए उनका पीछा करना (5वें राउंड में) बंद कर दिया था।”

विन्यो से रीमैच के लिए तैयार हैं पेटमोराकोट, सुपरबोन और तवनचाई से करना चाहते हैं मुकाबला

5 राउंड तक चले संघर्ष में जीतने के बावजूद पेटमोराकोट पेटयिंडी ने माना कि जिमी विन्यो के साथ ये काफी करीबी मुकाबला था।

हालांकि, बाउट के बाद वो किसी शब्दों के खींच-तान में शामिल नहीं होना चाहते हैं। इसकी जगह उन्हें लगता है कि सबसे आसान विकल्प फिर से मुकाबला करना होगा, अगर ONE के मैचमेकर्स और प्रोमोशन का ग्लोबल फैन बेस ऐसा चाहता है तो।

पेटमोराकोट ने कहा:

“कुछ और कहने की जगह मैं मुकाबले के लिए जिमी विन्यो को धन्यवाद कहना चाहता हूं। अगर लोगों का कहना है और उन्हें भी लगता है कि वो जीते हैं तो मैं दोबारा मुकाबला करने के लिए तैयार हूं।”

हालांकि, कुछ अन्य ताकतवर दावेदार हैं, जिनके विरुद्ध बैंकॉक निवासी अपने ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल का बचाव करना पसंद करेंगे।

विशेष रूप से अपने दो हमवतन एथलीट्स पर उनकी नजरें जमी हुई हैं और पेटमोराकोट उनसे मुकाबला करके ये साबित करना चाहते हैं कि वो ONE Super Series में टॉप फेदरवेट स्ट्राइकर हैं।

उन्होंने कहा:

“मैं तवनचाई पीके.साइन्चाई से मुकाबला करना चाहता हूं, लेकिन ये ONE Championship पर निर्भर है कि वो सुपरबोन सिंघा माविन होंगे या तवनचाई होंगे या डिविजन से कोई और एथलीट होगा। मुझे लगता है कि सुपरबोन के साथ मेरा मुकाबला काफी मनोरंजक साबित होगा।

“मैं सबसे अच्छा एथलीट बनना चाहता हूं, जिसका मतलब ये हुआ कि कोई दूसरा कंटेंडर न रह जाए। मैं डिविजन में सबको हरा दूंगा।”

Petchmorakot Petchyindee wins at ONE 157

न्यूज़ में और

Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 58
Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45
Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 5 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights
Saemapetch Fairtex Mohamed Younes Rabah ONE Fight Night 19 5 scaled
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 29 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 13 scaled
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Julio Lobo ONE Friday Fights 52 17
DC 1557 scaled