न्यूज़

पनपायक जितमुआंगनोन ने कही इस बार फाइट में और अधिक रोमांच लाने की बात

Aug 31, 2019

थाईलैंड के सबसे बेहतरीन और दक्ष स्ट्राइकर्स में से एक दिग्गज ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ पर मिलने वाली नई चुनौती के साथ वापसी करने के लिए तैयार है।

अगले शुक्रवार, 6 सितंबर को हो ची मिन्ह सिटी के फु थो इंडोर स्टेडियम में पनपायक “द एंजल वॉरियर” जीतमुआंगनोन वियतनाम में ONE Championship के उद्घाटन समारोह के हिस्से के रूप में अपनी किकबॉक्सिंग की शुरुआत करेंगे।

23 वर्षीय योद्घा फ्लाईवेट बाउट में मासाहाइड “क्रेजी रैबिट” कूडो का सामना करेंगे। इस दौरान वह यह देखना चाहेंगे कि क्या पांच बार के मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन परफेक्ट लेफ्ट किक नए अनुशासन में तब्दील होगा।

Panpayak Jimuangnon defeats Rui Botelho at ONE: DESTINY OF CHAMPIONS

दिसंबर में पनपायक ने अपने प्रमोशन की शुरुआत की थी और उन्होंने पुर्तगाल के रुई मोटेलो को हराने के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपना कौशल दिखाया और अपनी पहुंच का इस्तेमाल सीधे पंचों और किक मारने के लिए किया। इसके चलते उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को एक सर्वसम्मत निर्णय के लिए उनके सिर पर शानदार किक मारकर गिरा दिया।

उनके पास अब 244-40-3 का एक उत्कृष्ट रिकॉर्ड है, लेकिन उन मुकाबलों में से कोई भी “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के बाहर नहीं लड़ा गया था। हालाँकि, सामुत प्रकान निवासी योद्घा को यकीन है कि उसकी शानदार मुवा फीमर शैली आसानी से किकबॉक्सिंग के लिए लाभदायक होगी।

उन्होंनें कहा कि वह उत्साहित हैं। वह पहली बार किकबॉक्सिंग में लड़ेंगे, लेकिन इसका उनके दिमाग पर थोड़ा दबाव है। उन्हें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा। वह शुरू से तकनीक में दक्ष रहे हैं। ऐसे में उन्हें लगता है कि यह उनके लिए आसान होगा। वह शुरुआत से ही अपने पंच व किक का उपयोग करना पसंद करते हैं।

उनके प्रतिद्वंद्वी एक कुशल किकबॉक्सिंग स्टाइलिस्ट है, जो अपने मूल जापान में बहुत लोकप्रिय है। रेबल्स मुवा थाई और राइज़ फेदरवेट चैंपियन अपने हाइलाइट-रील नॉकआउट और थ्रिलिंग, तेज़-गति वाले मुकाबलों के लिए जाने जाते हैं।

Panpayak Jimuangnon defeats Rui Botelho at ONE: DESTINY OF CHAMPIONS

उनके अप्रत्याशित दृष्टिकोण और एक फिनिश की तलाश में ऑल-आउट जाने की इच्छा के कारण पनपायक के सामने एक कठिन चुनौती पेश होने की उम्मीद है।रिंग में एक दशक से भी अधिक के अनुभव और पिछले मुकाबलों के विश्लेषण के बाद थाई को लगता है कि उनमें अभी बहुत धार बाकी है।

उन्होंने बताया कि अपने विरोधी को पेचडम पेचीइंडी अकादमी से लड़ते देखने के बाद वह उसकी शैली को समझ गए हैं। उन्हें नहीं लगता कि वह उनके जितने अनुभवी है और मेरा अनुभव मुझे फायदा देगा। उन्हें विश्वास है कि वह जीत सकते हैं, लेकिन उन्हें लापरवाही से बचना होगा।

भले ही वह पहली बार किकबॉक्सिंग नियमों के तहत प्रतिस्पर्धा करेंगे, लेकिन “द एंजल वॉरियर” का मानना ​​है कि उसके पास जीत के लिए एक स्पष्ट रास्ता है।

उनका मानना ​​है कि उनकी ट्रेडमार्क तकनीक – सभी मार्शल आर्ट में सबसे सुंदर और खतरनाक हमलों में से एक है – जीत की चाबी है, और वह 245वीं बार अपना हाथ उठाने के लिए इसे सामने ला सकते हैं।

थाई स्टार ने कहा कि उनका बायां किक उनका सबसे मजबूत कौशल है। उन्हें बस पंचों की बारिश करने की जरूरत है। वह पहले हमला करके दबाव बनाना चाहते हैं। वह अपने पंचों को मजबूती से पेश करने व किक के साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं।

Panpayak Jimuangnon defeats Rui Botelho at ONE: DESTINY OF CHAMPIONS

अपने सकारात्मक रवैये के बावजूद, पनपायक के विशाल अनुभव ने उन्हें सिखाया है कि वह अपने विरोधियों को कभी कम न समझे। वह खतरा कुडो पोज़ को स्वीकार करते है, विशेष रूप से 4-औंस मिश्रित मार्शल आर्ट दस्ताने में और खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपनी योजना को
मूर्त रूप देना चाहते हैं।

उनके पंच ही उनके सबसे बड़े हथियार हैं। छोटे दस्ताने इसे ब्लॉक करने के लिए कठिन बनाने जा रहे हैं, लेकिन यह रिंग में जाने के बाद ही सही तरह से पता लग पाएगा। वह ब्लॉक के बजाय उसके घूंसे खिसकाने की योजना बनाएंगे।

The Home Of Martial Arts में पहले से ही अपने पैरों को जमाने के बाद प्रशंसक उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं जिसने प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स राइटर्स एसोसिएशन ऑफ थाईलैंड फाइटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता है।

उनकी पीयरलेस तकनीक, शानदार रिंग आईक्यू और अभूतपूर्व कंडीशनिंग के साथ वियतनाम में प्रशंसक “एंजेल वारियर” से एक और दिव्य प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एक नए देश की यात्रा करना रोमांचक है। वह इस अवसर के लिए ONE के आभारी हैं। अपने डेब्यू के बाद वह इस मैच को लेकर काफी आश्वस्त महसूस कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि हर कोई उन्हें रिंग में देखने और उत्साह बढ़ाने वहां पहुंचेगा। वह इस बार फाइट में और अधिक उत्साह लाएंगे।

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितंबर | 5.30PM | ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19