सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में टाय रुओटोलो को चौंकाने के लिए तैयार हैं मागोमेद अब्दुलकादिरोव

MagomedAbdulkadirov Outside 1200X800

दागेस्तानी सनसनी मागोमेद अब्दुलकादिरोव दुनिया को चौंकाने के लिए तैयार हैं, जब उनका सामना एक युवा सुपरस्टार से वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होगा।

4 नवंबर को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में होने वाले ONE Fight Night 16: Haggerty vs. Andrade में 32 वर्षीय स्टार का सामना अमेरिकी ब्राजीलियन जिउ-जित्सु (BJJ) सनसनी टाय रुओटोलो से पहली ONE वेल्टरवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होगा।

अब्दुलकादिरोव जानते हैं कि लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से प्रसारित होने वाले इवेंट में उनके पास खुद को दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर्स में से एक के रूप में साबित करने का मौका होगा।

रुओटोलो इतिहास के सबसे युवा IBJJF ब्लैक बेल्ट वर्ल्ड चैंपियन हैं और ONE में अपने सभी चार सबमिशन ग्रैपलिंग मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं। उन्हें दुनिया के सबसे मनोरंजक फाइटर्स में से एक माना जाता है।

हालांकि, अब्दुलकादिरोव को अपने प्रतिद्वंदी के नाम और सम्मान की ज्यादा परवाह नहीं है बल्कि वो अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उत्साहित हैं:

“मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और मैं दिखा पाऊंगा कि रूसी और दागेस्तानी ग्रैपलिंग का स्तर वर्ल्ड क्लास है। अगर आप में आत्मविश्वास नहीं है तो इस स्तर पर आपका कोई काम नहीं है।

“मेरी मेहनत जरूर रंग लाएगी। मैं पूरी कोशिश करूंगा, लेकिन नतीजा तो भगवान के हाथ में है। मेरा प्रयास उनपर अपना गेम प्लान लागू करने और उनको गलती करने के लिए के मजबूर करने पर होगा।”

भले ही उनके 20 वर्षीय प्रतिद्वंदी का नाम काफी बड़ा हो, लेकिन अब्दुलकादिरोव करियर में काफी कुछ हासिल कर चुके हैं। कई बार के UWW वर्ल्ड ग्रैपलिंग चैंपियन और यूरोपियन ADCC ग्रैपलिंग चैंपियन के पास काबिलियत और अनुभव दोनों हैं।

लेकिन वो मानते हैं कि रुओटोलो के खिलाफ जीत से उन्हें काफी फायदा हो सकता है।

ट्रेनिंग को पूरा जीवन देने के बाद अब्दुलकादिरोव अपने चरम पर हैं और इस खेल में छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं:

“जीत और ONE वर्ल्ड टाइटल मेरे करियर और जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेगा। मैंने इस खेल को अपना पूरा जीवन दिया है। और मैं बेल्ट जीतकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए तैयार हूं।”

अब्दुलकादिरोव: रुओटोलो पर ‘लगातार दबाव फायदेमंद होगा’

रुओटोलो के खिलाफ जीत के बारे में सोचना एक अलग बात है और जीत हासिल करना अलग। मागोमेद अब्दुलकादिरोव कैलिफोर्निया निवासी एथलीट की प्रतिभा का लोहा मानते हैं।

उन्होंने कहा:

“रुओटोलो बहुत अच्छे हैं। वो युवा और भूखे हैं, उनके नाम पहले से कई सारे टाइटल हैं।”

लेकिन रुओटोलो के खेल की ज्यादा चिंता करने की बजाय दागेस्तानी स्टार अपने गेम पर फोकस बनाए हुए हैं।

जिन फैंस ने प्रोमोशन में डेब्यू कर रहे ग्रैपलर के खेल को नहीं देखा है, उसे लेकर उन्होंने कहा कि वो फैंस को आक्रामक, लगातार गार्ड पास करने और तकनीकी सबमिशन के प्रयास देखने को मिलेंगे:

“मेरी सबसे बड़ी ताकत लगातार दबाव बनाना, आक्रामकता दिखाना, टॉप और बैक पर रहकर लगातार काम करना है। मेरी सबसे पसंदीदा तकनीक रीयर-नेकेड चोक और किमुरा है।”

अब्दुलकादिरोव जानते हैं कि अगर उन्हें ONE Fight Night 16 में जीत हासिल करनी है तो रुओटोलो के खिलाफ लगातार दबाव बनाकर रखना होगा।

उनका मानना है कि लगातार आक्रामकता की वजह से अमेरिकी स्टार को उनके ONE करियर की पहली हार का स्वाद चखाकर ONE वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

उन्होंने कहा:

“अगली फाइट में लगातार दबाव बनाना फायदेमंद साबित होगा। ऐसा कर मैं अपने प्रतिद्वंदी को गलतियां करने पर मजबूर कर सकता हूं।”

न्यूज़ में और

Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45