ONE 166: Qatar में मेहदी ज़टूट और ज़ुहेर अल-काहतानी के बीच बॉक्सिंग मैच की घोषणा

Zuhayr Al Qahtani mehdi zatout

कतर के लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में आयोजित होने वाले ONE के ब्लॉकबस्टर डेब्यू में एक दिलचस्प कैचवेट बॉक्सिंग मुकाबला आधिकारिक तौर पर जोड़ा गया है।

शुक्रवार, 1 मार्च को ONE 166: Qatar में लोकप्रिय अल्जीरियाई स्ट्राइकर मेहदी “डायमंड हार्ट” ज़टूट 147-पाउंड के एक बॉक्सिंग मुकाबले में सऊदी अरब के स्टार ज़ुहेर “द अरेबियन वॉरियर” अल-काहतानी का सामना करने के लिए रिटायरमेंट से वापस आएंगे।

पूर्व ISKA और WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ज़टूट ने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में मॉय थाई और किकबॉक्सिंग दोनों में प्रतिस्पर्धा करते हुए छह फाइट्स में भाग लिया है।

2021 में वो ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए थाई नॉकआउट आर्टिस्ट “वन पंच मैन” कैपिटन पेटयिंडी को चुनौती देकर लगभग शिखर पर पहुंच गए थे। ज़टूट को जजों के निर्णय से हार मिली, लेकिन उनके धैर्य और साहसी प्रदर्शन ने उन्हें दुनिया भर में कई नए फैंस दिलवाए।

फिर अक्टूबर 2022 में हुए ONE Fight Night 3 में “डायमंड हार्ट” ने मॉय थाई नियमों के तहत अमेरिकी सनसनी असा टेन पॉ पर पहले ही राउंड में तकनीकी नॉकआउट (TKO) से जीत अर्जित की।

उस जीत के बाद भावुक होकर ज़टूट ने सर्कल में अपने ग्लव्स छोड़ दिए, जिससे प्रतियोगिता से उनकी रिटायरमेंट का संकेत मिला।

चुनौती से कभी पीछे हटने वालों में से एक ये 40 वर्षीय फाइटर अब वापस लौटकर मध्य पूर्व के टॉप स्टार्स में से एक के खिलाफ टक्कर लेंगे।

अपराजित 9-0 के प्रोफेशनल बॉक्सिंग रिकॉर्ड और WBC मध्य-पूर्वी चैंपियनशिप के साथ अल-काहतानी सऊदी अरब में इस खेल के विख्यात सितारों में से एक हैं।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपना करियर बनाने वाले देश के पहले फाइटर के रूप में 34 वर्षीय स्टार निश्चित रूप से उपस्थित प्रशंसकों के भरपूर समर्थन के साथ प्रतियोगिता में कदम रखेंगे और ज़टूट के खिलाफ एक बड़ी छाप छोड़ना चाहेंगे।

“डायमंड हार्ट” भी इस बाउट के लिए प्रेरित होंगे।

अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग डेब्यू में अल-काहतानी जैसे एक सम्मानित प्रतिद्वंदी के खिलाफ जीत उनके अविश्वसनीय करियर में चार चांद लगा देगी।

न्यूज़ में और

Puengluang Baanramba Dentungtong Singha Mawynn ONE Friday Fights 56 26
Marat Grigorian Sitthichai Sitsongpeenong ONE 165 1 scaled
Suablack Tor Pran49 Kiamrian Nabati 1200X800
Parham Gheirati Otop Or Kwanmuang ONE Friday Fights 57 3
ParhamGheirati JordanGodtfredsen
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 10 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Adrian Lee 2
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 57
Stamp Fairtex Ham Seo Hee ONE Fight Night 14 112 scaled
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 19 scaled
GabrielSousa Grappling 1200X800