ONE Friday Fights 26 में किरियाकोउ ने वंडरगर्ल को हराया, डेडुआंगलैक ने नाइटो को चौंकाया

Nat Jaroonsak Lisa Kyriacou ONE Friday Fights 26 26

ONE Championship ने 21 जुलाई को एक एक्शन से भरपूर इवेंट का आयोजन किया।

बैंकॉक में हुए ONE Friday Fights 26 में कई नामी एथलीट्स ने वापसी करते हुए फैंस का मनोरंजन, प्रोत्साहन और प्रोमोशन से बड़ा कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करने की कोशिश भी की।

2 हफ्तों बाद ONE Friday Fights 27 और ONE Fight Night 13 के वीकेंड से पूर्व यहां जानिए ONE Friday Fights 26 में क्या-क्या हुआ।

कुलबडम और बोहिच का मैच नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया

“लेफ्ट मीटियोराइट” कुलबडम सोर जोर पिएक उथाई और राफी बोहिच का मैच 2 मिनट के एक्शन के बाद नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था।

2 बड़े मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस का मैच जबरदस्त लय पकड़ता जा रहा था, लेकिन इस बीच फ्रेंच एथलीट खुद को लो किक से बचाने के चक्कर में कुलबडम की आंख पर अनजाने में अटैक कर बैठे।

थाई एथलीट फाइट को जारी नहीं रख पाए, लेकिन उनकी स्ट्राइकिंग स्किल्स को देखते हुए बहुत जल्द उनका रीमैच बुक किया जा सकता है।

अपिवट ने डेनक्रियांगक्राई से बदला पूरा किया

अपिवट सोर सोमनक ने 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में अपने पूर्व प्रतिद्वंदी डेनक्रियांगक्राई सिंघा माविन को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर इस प्रतिद्वंदिता में बराबरी हासिल कर ली है।

अपिवट को मई में Singha Mawyunn टीम के प्रतिनिधि के खिलाफ हार मिली थी, लेकिन इस बार वो पूरी तैयारी के साथ आए थे। जब भी डेनक्रियांगक्राई आगे आते, तब उन्होंने कॉम्बिनेशंस लगाने के अलावा एल्बोज़ और पंचों से काउंटर अटैक करते हुए अपने विरोधी पर बढ़त हासिल की।

मैच में लगभग स्ट्राइकिंग के हर क्षेत्र में Sor Somnuk टीम के स्टार ने बेहतर प्रदर्शन किया और अंत में तीनों जजों ने उन्हीं के पक्ष में फैसला सुनाया। इस जीत के साथ उनका रिकॉर्ड 99-27 का हो गया है।

खोमुतोव ने सुआकिम की वापसी को यादगार नहीं बनने दिया

किरिल खोमुतोव के खतरनाक पंचों ने सुआकिम सोर जोर थोंगप्राजिन को अपने वापसी मैच में बड़ी जीत दर्ज करने से वंचित रखा।

खोमुतोव को 3-डिविजन लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन का कोई डर नहीं था और उन्होंने बेंटमवेट मॉय थाई बाउट के पहले राउंड में आक्रामक रणनीति अपनाई।

रूसी एथलीट ने अपने फुटवर्क और फेक मूव्स की मदद से अच्छी मूवमेंट की और सटीक पंचों को लैंड कराया। उन्होंने पहले राउंड के अंत तक अच्छी बढ़त प्राप्त कर ली थी।

उन्होंने दूसरे राउंड में भी इसी आत्मविश्वास से अटैक किया और लगातार सुआकिम के मूव्स को पंचों से काउंटर करते रहे। वहीं जब Sor Jor Thongprajin टीम के स्टार ने लेफ्ट किक लगाने का प्रयास किया, तभी खोमुतोव ने शॉर्ट लेफ्ट हुक लगाकर उन्हें झकझोर दिया। उन्होंने दूसरे राउंड में 58 सेकंड के समय पर जीत हासिल की, जिससे उनका रिकॉर्ड 9-2 पर पहुंच गया है।

पुएंगलुआंग ने खुनपोनोई को पहले राउंड में नॉकआउट किया

पुएंगलुआंग बानराम्बा ने सेकसन ओर क्वानमुआंग के भाई खुनपोनोई सोर सोमाई को हराकर ONE में लगातार दूसरा फिनिश हासिल किया है।

23 वर्षीय एथलीट ने 137-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच के पहले 3 मिनट के भीतर अपने प्रतिद्वंदी को 2 बार नॉकडाउन किया और अंत में नॉकआउट से जीत दर्ज की।

पुएंगलुआंग ने पहला 8-काउंट तब स्कोर किया, जब उन्होंने खुनपोनोई को शॉर्ट राइट हैंड लगाकर झकझोरा। Sor Sommai टीम के स्टार फाइट में बने रहे, लेकिन कुछ ही पलों बाद पुएंगलुआंग ने 10 खतरनाक पंच लगाते हुए उन्हें फिनिश किया।

रेफरी ने पहले राउंड में 1 मिनट 59 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त घोषित कर दिया और बानराम्बा का रिकॉर्ड अब 60-5 का हो गया है।

पेटडम ने सकचाइनोई को दूसरे राउंड में फिनिश किया

पेटडम पेटकियटपेट की आक्रामकता और निरंतर कॉम्बिनेशंस लगाने की चाह ने उन्हें नॉकआउट से जीत दिलाई है, लेकिन इसके लिए उन्हें 134-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट के पहले राउंड में सकचाइनोई एम यू डेन की बेहद कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा।

सकचाइनोई की सटीकता ने उन्हें पहले राउंड में अपने विरोधी के दमदार शॉट्स से बचाए रखा, लेकिन कुछ देर बाद उनका डिफेंस जवाब देने वाला था।

पेटडम के राइट हैंड ने उन्हें झकझोर कर रख दिया था। हालांकि सकचाइनोई ने फाइट जारी रखी, लेकिन कुछ ही पलों बाद वो दोबारा नीचे जा गिरे। इसलिए रेफरी ने दूसरे राउंड में 2 मिनट 4 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त घोषित कर दिया।

इस डेब्यू जीत के बाद 27 वर्षीय एथलीट का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 61-18 पर पहुंच गया है।

जूनियर ने वांग को हराकर अपनी शानदार लय को जारी रखा

जूनियर फेयरटेक्स और वांग युए के बीच एटमवेट मॉय थाई मुकाबले के तीनों राउंड्स में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।

दोनों एथलीट्स ने शुरुआत में आक्रामक रणनीति अपनाई, लेकिन पहले राउंड के बाद ये स्पष्ट हो चला था कि जूनियर के पंच तेज और अधिक प्रभावशाली थे।

वांग ने आगे आकर खतरनाक राइट एल्बोज़ लगाने की कोशिश की, लेकिन Fairtex टीम के प्रतिनिधि ने धैर्य से काम लेकर काउंटर राइट हैंड लगाने के मौके का इंतज़ार किया।

हालांकि चीनी एथलीट भी अंत तक मैच में बने रही, लेकिन जूनियर अच्छी बढ़त कायम कर चुकी थे। थाई एथलीट ने ONE Friday Fights में सर्वसम्मत निर्णय से अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

डेडुआंगलैक ने टॉप-5 कंटेंडर नाइटो को चौंकाया

Taiki Naito Dedduanglek Tded99 ONE Friday Fights 26 30

डेडुआंगलैक टीडेड99 ने इसी साल फरवरी में ONE Championship को जॉइन करने के बाद अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

Road to ONE: Thailand के विजेता ने #4 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर टाईकी “साइलेंट स्नाइपर” नाइटो को मात दी है।

Tded99 टीम के प्रतिनिधि ने हर बार मौका मिलते ही अपने विरोधी को दमदार बॉडी किक्स लगाईं। हालांकि नाइटो ने भी आक्रामक रणनीति अपनाते हुए दमदार पंच लगाए, लेकिन अंत में डेडुआंगलैक की किकिंग स्किल्स ने उनकी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत से 20 वर्षीय स्ट्राइकर का रिकॉर्ड 53-10 पर पहुंच गया है और शायद उन्हें टॉप-5 फ्लाइवेट मॉय थाई फाइटर्स में भी जगह मिल सकती है।

सियासरानी ने नॉकडाउन होने के बाद सेटनफाह को फिनिश किया

मोहम्मद सियासरानी और सेटनफाह सिटसोंगपीनोंग के बीच फेदरवेट मॉय थाई मुकाबले में शानदार टेक्निकल फाइट देखने को मिली।

सियासरानी ने अपने प्रतिद्वंदी पर प्रभावशाली किक्स लगाईं, लेकिन इस दौरान वो स्ट्रेट राइट हैंड के प्रभाव से नॉकडाउन भी हुए।

ईरानी एथलीट किसी तरह मैच में बने रहे और कुछ ही सेकंडों बाद उन्होंने भी राइट हैंड लगाकर अपना बाद बदला पूरा किया।

थाई एथलीट ने अपने पैरों पर खड़े रहने की भरपूर कोशिश की, लेकिन सियासरानी के आक्रामक गेम और अंत में लगे लेफ्ट अपरकट ने उन्हें पहले राउंड में 2 मिनट 26 सेकंड के समय पर जीत दिलाई। ये सियासरानी की ONE Friday Fights में लगातार तीसरी जीत रही।

टुपिएव ने रैम्बो को हराया

मावलद टुपिएव ने बेंटमवेट मॉय थाई मैच में अपने ताकत से भरे पंचों की मदद से रैम्बो मोर रटानाबैंडिट को खूब क्षति पहुंचाई।

उज़्बेक एथलीट ने पहले राउंड में हुक्स लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को लड़खड़ाने पर मजबूर किया और उन्हें दूसरे राउंड में नॉकडाउन भी किया, मगर थाई एथलीट की प्रतिबद्धता ने उन्हें मैच में बनाए रखा।

रैम्बो ने अंतिम राउंड में थक चुके टुपिएव पर दमदार अटैक कर मैच का रुख अपनी ओर लाने की कोशिश की, लेकिन ये जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ। 3 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद Tiger Muay Thai टीम के स्टार को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया, जिससे उनका रिकॉर्ड 43-8 पर पहुंच गया है।

कोंगचाई ने अपनी विनिंग स्ट्रीक को कायम रखा

Kongchai Chanaidonmueang Jelte Blommaert ONE Friday Fights 26 30

कोंगचाई चानेडोनमुएंग ने ONE Friday Fights में एक और बड़ी जीत दर्ज की है।

Sangtienoi Gym के 20 वर्षीय प्रतिनिधि ने 126-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में जेल्टे ब्लूमेर्ट को हराकर अपने प्रोमोशनल रिकॉर्ड को 4-0 पर पहुंचा दिया है।

कोंगचाई के शानदार डिफेंस के कारण ब्लूमेर्ट के मूव्स मिस हो रहे थे। वहीं ब्लूमेर्ट को गलती का आभास कराने के लिए कोंगचाई ने वन-टू कॉम्बिनेशंस से काउंटर अटैक किया और उनकी मजबूत ठोड़ी को खूब क्षति पहुंचाई।

ब्लूमेर्ट हार मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन कोंगचाई ज्यादा आक्रामक रुख अपनाते जा रहे थे और 9 मिनट के एक्शन के बाद तीनों जजों ने कोंगचाई के पक्ष में फैसला सुनाया।

किरियाकोउ ने MMA मुकाबले में वंडरगर्ल को परास्त किया

स्ट्रॉवेट MMA मुकाबले में लीसा किरियाकोउ के ग्रैपलिंग गेम ने बड़ा अंतर पैदा किया, जिसकी मदद से उन्होंने थाई स्ट्राइकिंग स्टार नट “वंडरगर्ल” जारूनसाक पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने 15 मिनट तक चले इस मैच में “वंडरगर्ल” को ग्राउंड गेम में डोमिनेट किया। उन्होंने माउंट पोजिशन में रहकर स्ट्राइक्स और सबमिशन मूव्स लगाने का भी प्रयास किया। उन्होंने तीसरे राउंड के अंतिम क्षणों में आर्मबार भी लगाया था।

किरियाकोउ ने अंत में अपने डेब्यू को यादगार बनाते हुए बड़ी जीत दर्ज की, जिससे अब उनका रिकॉर्ड 7-1 का हो गया है।

पास्टोर ने हाफिज़ोलु को हराकर ONE में पहली जीत दर्ज की

Brett Pastore Emran Hafizoglu ONE Friday Fights 26 16

ब्रेट पास्टोर ने लाइटवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में इमरान “एनाकोंडा” हाफिज़ोलु को सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

तुर्की के हाफिज़ोलु ने पास्टोर को स्ट्रेट लेफ्ट लगाकर अपनी ताकत से अवगत कराया, लेकिन पास्टोर ने इन मूव्स के प्रभाव को झेलने के बाद भी आगे आकर लो किक्स लगानी जारी रखीं।

28 वर्षीय पास्टोर ने अपने गेम में बदलाव करते हुए बढ़त बनाए रखी। उन्होंने क्लिंच गेम में स्ट्राइक्स और तीसरे राउंड में टॉप पोजिशन प्राप्त करने के बाद अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की।

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled