न्यूज़

केविन बेलिंगन को है फर्नांडिस के खिलाफ चौथी फाइट के आखिरी होने का भरोसा

सितम्बर 16, 2019

ONE: सेंचुरी पार्ट II केविन “द साइलेंसर” बेलिंगन को बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस के खिलाफ अपने आखिरी मैच में बुरे सपने के बाद खुद को फिर से स्थापित करने का मौका देगी।

फिलिपिनो नायक ने निर्विवादित ONE बैंटमवेट वर्ल्ड टाइटल के अपने पहले बचाव में शुरुआती सफलता का भरपूर आनंद लिया था, लेकिन उन पर कुछ अवैध कोहली के हमलें पड़ने के कारण मैच थोड़ा जल्दी खत्म हो गया।

इसका मतलब है कि उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, बेल्ट उनके ब्राजील के प्रतिद्वंद्वी के पास वापस चली गई और टीम लाकी स्टार पूरी तरह से हतोत्साहित हो गया।

बेलिंगन ने कहा कि वह उस निर्णय से बहुत निराश थे। उन्होंने अयोग्य करार की बिल्कुल भी अपेक्षा नहीं की थी। उन्होंने जानबूझकर कोहनी से उनके सिर पर हमला नहीं किया था। बीबी के साथ आखिरी फाइट में पहले और दूसरे राउंड दौरान उन्हें पता था कि वह जीत रहे हैं, लेकिन फिर अचानक अवैध कोहनी का मामला आ गया। यह उन्होंने जानबूझकर नहीं मारी थी। इससे उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया।

ONE Championship के चेयरमैन और सीईओ चेट्री सिटोडॉन्ग ने तत्काल ही मामले का निवारण करते हुए बाउट को रीमेक कराने का आदेश दे दिया। अब ये विरोधी 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में कोल्ड के लिए चौथा मैच लड़ेंगे – जो ONE Championship में पहली बार होगा।

जैसे ही मैच की पुष्टि हुई, इफगाओ के 31 वर्षीय फाइटर ने अपनी रणनीति को सही करने के लिए जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया और नवंबर 2018 के अपने रीमैच के परिणाम को दोहराते हुए देखा, जब वह अपने वजन वर्ग में पहली बार शीर्ष पर पहुंचे थे। अब जब नियति के साथ उसकी तिथि दृष्टिगत है, तो वह बेल्ट को पुनः प्राप्त करने के लिए प्राइमेड और तैयार महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रशिक्षण शिविर बहुत बेहतर चल रहा है। हमारी स्थिति और आक्रमण प्रशिक्षण और कुश्ती 100 प्रतिशत चल रही है।हमने रणनीति नहीं बदली है। हम इस लड़ाई के लिए अपने गेम प्लान पर केंद्रित हैं।

“द साइलेंसर” ने ब्राजीलियन के खिलाफ आखिरी दो बार अपने तेज, सटीक और शक्तिशाली हमलो के साथ सफलता की बहार का आनंद लिया और फिर से शरीर पर हमला किया। उन्हें लगता है कि वे फिर से जीत की कुंजी हो सकते हैं।

वह अपने शक्तिशाली, वुशू-आधारित स्ट्राइकिंग को जानते है कि उन्हें क्या करना है। वह बागुइओ सिटी में प्रशिक्षण में उसका मुख्य ध्यान उसकी पकड़ पर लगाए हुए है, लेकिन फ़र्नांडीस के दृष्टिकोण में किसी भी परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए उसने अभी भी कुछ वैकल्पिक हमलों को तैयार करने में समय बिताया है।

शायद वह सोच रहे है कि वह उसे फिर से शरीर पर मारेंगे। ऐसे में वह सोच रहे हैं कि वह वास्तव में इसके लिए तैयारी कर रहे होंगे। यही कारण है कि हम ऐसे तरीके खोज रहे हैं कि कैसे हम उसके शरीर पर हमला कर उसे चोट पहुंचा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से वह इस मैच में अधिक आक्रामक होंगे। वह इस मैच को हासिल करने के लिए बढ़ेंगे। वह बेशक, इसी प्रयासों की तैयारी कर रहे हैं। विशेष रूप से कुश्ती और हाथापाई की।

यह फाइट बेलिंगन के जीवन की सबसे बड़ी बाउट है – केवल इसलिए नहीं कि वह फर्नांडीस को तीसरी हार नहीं दे सकती था, बल्कि इसलिए कि यह इतिहास का सबसे बड़ी मार्शल इवेंट होगा।

हालांकि, मुख्य इवेंट और उच्च-दांव की एक भीड़ के बाद वह जोर देकर कहते है कि उन्हें किसी भी प्रकार का दबाव महसूस नहीं हो रहा है।

वह फिर से “द फ्लैश” का सामना करने की तैयारी में थकान महसूस नहीं कर रहे हैं। वह पिछले जुलाई के बाद से अपने रडार पर एकमात्र प्रतिद्वंद्वी “द साइलेंसर” है, लेकिन वह अभी भी उस चुनौती से प्रेरित है जो वह प्रस्तुत करते है।

उन्होंने बताया कि ठीक है, वह अभी भी बीबी के खिलाफ इस मैच के लिए उत्साहित हैं। वह वास्तव में विश्व खिताब प्राप्त करना चाहते हैं और यही उनका मुख्य लक्ष्य है।

सेटबैक के बावजूद उन्हें अपनी आखिरी प्रतियोगिता में हार का सामना करना पड़ा, उन्हें यह भी यकीन है कि वे रयोगोकू कोकुगिकन को ONE बैंटमवेट वर्ल्ड टाइटल के साथ छोड़ देंगे और बाउगियो को वापस लाएंगे।

वह सकारात्मक भी है कि वह संदेह से परे साबित करने के लिए एक स्कोर बना सकते है कि वह अपने भार वर्ग में शीर्ष प्रतियोगी है, और बेलिंगन बनाम फर्नांडीस चतुर्थ उनकी प्रतिद्वंद्विता का अंतिम बाउट होगी।

उन्होंने कहा कि जब भी वह किसी लड़ाई में जाते हैं तो उनका आत्मविश्वास 100 प्रतिशत मजबूत होता है। वह उनकी जीत की कुंजी है। यदि आपको लड़ाई में विश्वास नहीं है, तो आप जीत नहीं सकते हैं।

उनके लिए ऐसा इसलिए है कि पिछली फाइट में उनकी मानसिकता मजबूत थे, यहां तक की फाइट से पहले भी। वह इस बार भी उसी मानसिकता के साथ बाउट में उतरने जा रहे हैं।

उनके लिए यह कहना कठिन है कि वह फाइट को कैसे समाप्त करेंगे, लेकिन यदि उन्हें मौका मिला तो वह एक नाकआउट के साथ समाप्त करने की कोशिश करेंगे। वह यह सुनिश्चित करेंगे कि वह जीत हासिल करें। इसलिए उनके पास पांचवी बाउट होने का कोई भी कारण नहीं है।

Read more: ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स से हमने अभी तक सीखे 5 सबक

टोक्यो | 13 अक्टूबर | एक: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेंचुरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।