विशेष कहानियाँ

4 शीर्ष नॉकआउट ने जिओंन नेन को ONE की प्रीमियर वूमैन फिनिशर साबित किया

सितम्बर 11, 2019

“पांडा” जियोंग जिंग नेन एक विनाशक गोले की तरह ONE Championship में आई। उसने अपने परिणाम में विरोधियों पर एक छाप छोड़ी। चीनी एथलीट ने स्ट्राइकिंग के अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ उद्घाटन ONE वूमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप का दावा करके इतिहास रचा है। उसके अधिकांश मुकाबलों का अंत नॉकआउट से हुआ है।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियन ने घूंसे के साथ कुछ नुकसान पहुंचाया है लेकिन The Home Of Martial Arts में हर प्रतियोगिता के साथ वह अपने किकबॉक्सिंग कौशल के स्तर का एक नया पहलू दिखाती है।

13 अक्टूबर को ONE: सेन्चरी के भाग 1 में मुकाबला करने से पहले जब वह अपने ONE वूमैन एटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली को चुनौती देगी तो उन स्टॉपेज को देखें जो बताते हैं कि वह अपने डिवीजन में सबसे शक्तिशाली फिनिशर है।

#4 स्नीकी स्पिनिंग बैक किक

समारा “मैरितुबा” सैंटोस अपने दूसरे विश्व खिताब के बचाव में बाली एमएमए प्रशिक्षित एथलीट के लिए एक कड़ी चुनौती साबित हुई, लेकिन दावेदार ने एक कठोर विनाशकारी घूंसा मारा जो उसने कभी नहीं देखा और ना ही प्रशंसकों ने।

एक अपरंपरागत खड़े हथौड़े जैसे मुक्के के माध्यम से ब्राजीलियन नीचे चला गया। यह एक स्पिनिंग बैक किक थी जो कुछ सेकंड पहले जिगर तक उतरा और सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया। इसके कैनवास पर उसके पैर उखाड़ दिए।

#3 मुक्कों की छड़ी

जियोंग के ONE डेब्यू में दिखाया गया कि एक प्रतिद्वंद्वी उसके साथ कांटे की टक्कर के लिए हर आखिरी कोशिश करना चाहता है।

टीम लेकी की अप्रैल ओसेनियो ने पहले राउंड में अधिकांश बार अच्छा विवरण पेश किया था लेकिन जब वह “द पांडा” के साथ घूंसे का आदान-प्रदान करने लगी तो केवल एक विजेता बनने वाली थी। फिलीपिना को कई हुक के वार ने झटका दिया जब तक कि उसने एक सही मुक्का उसके जबड़े पर मारकर उसे खत्म कर दिया।

#2 बॉक्सिंग की छड़ी

सिंगापुर के टिफ़नी “नो चिल” टेओ में एक अन्य राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियन के खिलाफ आपने चीनी स्टार से अपने दृष्टिकोण को बदलने की उम्मीद की होगी लेकिन उनकी क्षमता पर अधिक विश्वास का मतलब था कि उनका गेम प्लान अभी भी हाथ में थी।

शेडोंग प्रांत के मूल निवासी पूरी लड़ाई के दौरान सर्वश्रेष्ठ मुक्के पर थे और शुरुआती तीन राउंड के दौरान धीरे-धीरे अपने प्रतिद्वंद्वी को नीचे ला दिया। उसने चौथे राउंड में दबाव बनाए रखा और एक आखिरी लूपिंग हमले झोंकते हुए टनेशस तेनो के प्रतिरोध को तोड़ दिया।

#1 सर्वश्रेष्ठ वापसी

मार्च में ली के साथ जियोंग के पहले मैच में चौथे राउंड के अंतिम क्षणों में ऐसा लग रहा था कि वह खत्म हो गई है। उसकी चैलेंजर ने उसे एक तंग बाहुपाश में पकड़ लिया था। ऐसा लग रहा था कि वह उसके अंग को तोड़ सकती है लेकिन किसी तरह घंटी बजने तक विरोध जारी रखा।

“पांडा” को जीतने के लिए अंतिम पांच मिनट में एक फिनिश की जरूरत थी लेकिन वह अभी भी ऊर्जा से भरी हुई थी। धीरे-धीरे सिंगापुरियन को पराजित करने के लिए अपने शॉट्स को ध्यान से चुनना शुरू कर दिया। भले ही उसकी भुजा पिछले स्टेंजा की कठोरता से चोटिल हो गई हो। उसके घूंसे ने ली की बाकी ताकत और इच्छाशक्ति के लिए शरीर और सिर को ताकत के साथ मारा।

जियोंग की स्ट्राइकिंग विविधता के माध्यम से वापसी की। शरीर के सीधे सही प्रहार ने “अनस्टोपवल” को बुरी तरह से चोट पहुंचाई और किक ने मध्य भाग में दर्द को और मिला दिया। इसने सिंगापुरियन को बॉक्सिंग की एक छड़ी के लिए खुला छोड़ दिया, जिसने रेफरी को मैच को रोकने के लिए मजबूर किया। उसे अपनी पहली हार के लिए पराजित किया और निर्विवाद स्ट्रॉवेट क्वीन के रूप में चीनी नायक की स्थिति को साफ किया।

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: सेन्चरी  | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेन्चरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियन्स ने विभिन्न मार्शल आर्ट में प्रदर्शन किए हैं। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयगोकू कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन की खोज करेगा।