न्यूज़

जिहिन रेडजुआन: मुझे स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ खुद को परखना पसंद है’

Aug 24, 2019

16 अगस्त को ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर ONE चैम्पियनशिप में स्टैम्प फेयरटेक्स की पहली मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लड़ाई के बाद नए आकर्षक संभावित मैच-अप की एक चमक उभरी है।

ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग और मय थाई वर्ल्ड चैंपियन का मानना ​​है कि इससे पहले कि वह गोल्ड पर शॉट लगाने के लिए तैयार हो उसे और और जीत मिलेंगी। इसलिए वह वजन वर्ग के स्थापित अन्य सितारों के खिलाफ खुद को परखने की तैयारी करेगी। थाई स्टार सार्वजनिक रूप से चुनौती देने वाली पहली मलेशियाई उभरती हुई स्टार जिहिन”शैडोकैट” रेडज़ुआन है।

20 वर्षीय कहती है कि “मैं स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ खुद को परखना पसंद करती हूं। स्टैम्प के खिलाफ मैच न केवल मेरे लिए अच्छा होगा, बल्कि यह उसके लिए भी फायदेमंद होगा। मैं उसके खिलाफ अपनी स्ट्राइकिंग का परीक्षण कर सकती हूं और वह मेरे खिलाफ उसके दांव-पेंच खेल का परीक्षण कर सकती है।”

“स्टैम्प का उदय काफी प्रभावशाली रहा है और मिक्सड मार्शल आर्ट पर बदलने की उसकी इच्छा उसकी अधिक सफलता के लिए भूख को दिखाती है। मुझे पता है कि मेरे विरोधियों को आसानी नहीं होगी। मैं गारंटी दे सकती हूं कि यह मुकाबला शानदार होगा।”

स्टैम्प ने मय थाई में विशेषज्ञता प्राप्त की है जब वह सिर्फ 5 साल की थी लेकिन पटाया की 21 वर्षीय ने दिखाया कि उसने अपने ग्राउंड गेम के साथ थोड़े समय में कितनी प्रगति की है जब उसने आशा “नॉकआउट” रोका को हराया।

जिहीन का कौशल भी स्टैंड-अप आर्ट्स में निहित है लेकिन उन्होंने वैश्विक स्तर पर चार मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए अपनी कुश्ती के दांव-पेंचों का इस्तेमाल किया है। उसका मानना ​​है कि उनके थाई समकक्षों की तुलना में फर्श पर उनकी क्षमताएं कहीं अधिक उन्नत हैं।

अल्टीमेट एमएमए अकादमी ने स्टैम्प की नवीनतम प्रतियोगिता को बारीकी से देखा और उसके खेल में कमियों को चिहिन्त किया जिनका डिवीजन के कई प्रतियोगी फायदा उठा सकते हैं।

जिहिन बताती है कि “मेरी राय में अगर स्टैम्प किसी सर्वोच्च दांव-पेंच या ग्राउंड गेम के साथ किसी के साथ मुकाबला करती है तो वह बैंकाॅक में सही तरह से नहीं लड़ सकती।”

“बहुत सारे टेकडाउन के लिए आपके पास खुली छूट रहेगी। एटमवेट डिवीजन कई विश्व स्तरीय प्रतिभाओं से भरा है लेकिन मुझे यकीन है कि उचित प्रशिक्षण के साथ वह उन्हें हराने में सक्षम होगी।”

इसके साथ उसने कहा कि “शैडोकैट” से पता चलता है कि वह उन क्षमताओं पर भरोसा करना पसंद नहीं करेगी, जिन्होंने उसे ONE में सबमिशन के माध्यम से दोनों स्टोपेज जीत हासिल करते हुए देखा है।

वुशू वर्ल्ड चैंपियन के रूप में जोहर बहरू मूल निवासी आश्वस्त है कि वह स्टैम्प के साथ मुकाबला पैरों पर ला सकती है और प्रशंसकों के लिए एक अविश्वसनीय प्रदर्शन कर सकती है।

उसने बताया कि “अगर हम कभी लड़ते हैं तो मुझे उसकी स्ट्राइकिंग को देखना होगा लेकिन मैं अपनी खुद की क्षमताओं को भी कम नहीं समझती हूं। क्योंकि मुझे पता है कि मैं ताकत के साथ प्रहार करती हूं।”

“मेरा ग्राउंड गेम उससे बेहतर है लेकिन देखते हैं कि लड़ाई में कैसे होता है। मैं प्रतियोगिता को ग्राउंड पर लाने की कोशिश नहीं करूंगी। हालांकि वह उसकी सबसे बड़ी ताकत है। मैं उसकी जमकर पिटाई कर एक जीत हासिल कर सकती हूं।”