स्मिला संडेल के किकबॉक्सिंग डेब्यू को जरूर देखना चाहेंगी जैकी बुंटान

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 72

फिलीपीनो-अमेरिकी स्ट्राइकिंग सनसनी जैकी बुंटान ने अपनी पूर्व प्रतिद्वंदी स्मिला “द हरिकेन” संडेल पर करीब से नजर बनाई हुई है।

मौजूदा ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन संडेल 26 मई को ONE Friday Fights 18 में वापसी करेंगी, जहां उनकी भिड़ंत मिलाना ब्येलोरलिच से होगी। ये मैच इसलिए भी दिलचस्प होगा क्योंकि संडेल इस बार किकबॉक्सिंग में फाइट कर रही होंगी।

बुंटान को “द हरिकेन” के खिलाफ अप्रैल 2022 में हुए ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में 5 राउंड के कड़े संघर्ष के बाद हार झेलनी पड़ी थी। इसलिए ये उनके लिए चौंकाने वाला विषय नहीं है कि 18 वर्षीय एथलीट क्यों दूसरे खेल में वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहती हैं।

संडेल के स्किल सेट को देखते हुए बुंटान का मानना है कि वो बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होने वाले 128-पाउंड कैचवेट किकबॉक्सिंग मुकाबले में अच्छा कर सकती हैं।

उन्होंने स्वीडिश स्टार के लिए कहा:

“उनका किकबॉक्सिंग में जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। मैं जानती हूं कि डिविजन की अन्य फाइटर्स की तरह उनका लक्ष्य भी किकबॉक्सिंग और मॉय थाई बेल्ट जीतकर 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनना है। मैंने सोचा था कि वो पहले अपने मॉय थाई टाइटल को डिफेंड करना चाहेंगी, लेकिन मैं जानती हूं कि वो चोट से उबर कर वापस आई हैं तो देखते हैं क्या होता है?

“ये देखना दिलचस्प होगा कि उनका स्टाइल किकबॉक्सिंग के साथ कितना मेल खा पाता है या नहीं, खासतौर पर बड़े ग्लव्स के साथ फाइटिंग करते हुए। उनके पास पावर है और बहुत लंबी हैं। मुझे लगता है कि वो अच्छा कर सकती हैं क्योंकि उन्हें अपनी विरोधी को झकझोरना बहुत पसंद है, लेकिन ये चीज़ें इस बात पर निर्भर करती हैं कि उनका सामना किससे हो रहा है।

“मैं उनके मैच को जरूर देखना चाहूंगी।”

बुंटान ने संडेल से हारने के बाद डियांड्रा मार्टिन को हराते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की, जो ONE Fight Night 10 में आई थी। वो अब वापसी के बाद दोबारा “द हरिकेन” से भिड़ना चाहती हैं।

अमेरिकी स्टार किकबॉक्सिंग में फाइट करने के बजाय स्ट्रॉवेट मॉय थाई टाइटल के लिए दोबारा चैलेंज करना चाहती हैं और इस बार अपनी गलतियों में सुधार कर जीत दर्ज करना चाहेंगी।

बुंटान ने बताया:

“मुझे अगर स्मिला के साथ दूसरा मैच मिला तो मैं उनके साथ मॉय थाई फाइट चाहूंगी, जिसमें मैं पुरानी गलतियों को ना दोहराते हुए अच्छा करूंगी। मैं उन गलतियों में सुधार की कोशिश कर रही हूं, खुद की परीक्षा लेते हुए बेहतर करने का प्रयास कर रही हूं।”

बुंटान ने ONE Friday Fights सीरीज की तारीफ की

ग्लोबल स्टेज पर उत्तर अमेरिका की टॉप मॉय थाई स्टार्स में से एक होने के अलावा जैकी बुंटान इस खेल की बड़ी फैन भी हैं और वो एशियाई प्राइमटाइम पर आने वाले ONE के वीकली इवेंट्स को निरंतर देखती आ रही हैं।

हालांकि अमेरिकी फैंस के लिए ONE Friday Fights सीरीज के इवेंट्स सुबह के समय पर प्रसारित होते हैं, लेकिन समय मिलने पर बुंटान इन इवेंट्स को जरूर देखती हैं। उन्होंने बैंकॉक के आइकॉनिक स्टेडियम में देखे जाने वाले नॉकआउट एक्शन की तारीफ भी की है।

उन्होंने कहा:

“मुझे लगता है कि प्रोमोशन ONE Friday Fights इवेंट्स का आयोजन अच्छे ढंग से कर रहा है। इस तरह के लगभग हर एक इवेंट में धमाकेदार फाइट्स देखने को मिली हैं।

“मुझे खुशी है कि वो केवल मॉय थाई पर फोकस करते हुए इस खेल को ना केवल थाई बल्कि विदेशी लोगों तक भी पहुंचा पा रहे हैं। ये फैसला इस खेल के लिए बहुत अच्छा है।

“इवेंट्स में फिनिशिंग रेट जबरदस्त है, जो दिखाता है कि यहां कितने उच्च स्तरीय मॉय थाई फाइटर्स मौजूद हैं और ये खेल क्या करने में सक्षम है।”

ONE Friday Fights सीरीज को एक ऐसे मंच के रूप में देखा जा रहा है, जहां अच्छा करते हुए एथलीट्स ONE Fight Night इवेंट कार्ड में शामिल होने की कोशिश करते हैं। मगर इन इवेंट्स में ONE के कई बड़े सुपरस्टार्स भी फाइट करते हुए दिखाई दिए हैं।

इस हफ्ते ONE Friday Fights 18 की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है, जहां मौजूदा ONE वर्ल्ड चैंपियन संडेल फाइट करती दिखाई देंगी। बुंटान इस बात से खुश हैं कि इन इवेंट्स के जरिए कई थाई फैन फेवरेट और उभरते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्टार्स को फेम मिल पाएगा, जिसकी उन्हें जरूरत है।

Boxing Works टीम की स्टार ने कहा:

“इससे बहुत फर्क पड़ता है और शोज़ के अलावा प्रोमोशन को भी बहुत फायदा पहुंचा है।

“मुझे लगता है कि काफी लोग ONE Championship को केवल Amazon Prime पर आने वाले कंटेन्ट के लिए जानते हैं, लेकिन इन्हीं स्टार्स को ONE Friday Fights में परफॉर्म करते देख लोग चौंक उठते होंगे।”

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22