कियातमू9 मॉय थाई मुकाबले में वापसी के लिए तैयार – ‘मैंने लुम्पिनी स्टेडियम को बहुत मिस किया’

Superlek Kiatmoo9 Danial Williams ONE Fight Night 8 55

ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक कियातमू9 इस शुक्रवार, 23 जून को 4-औंस के ग्लव्स पहनकर 19 साल के नबील अनाने के खिलाफ मॉय थाई मुकाबले में फिर से वापसी करेंगे।

आखिरी बार प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में “द किकिंग मशीन” ने साल 2017 में फाइट की थी, जिसके बाद अब उनका फ्लाइवेट मुकाबला धमाकेदार ONE Friday Fights 22 में होगा।

थाई सुपरस्टार एक बार फिर से बैंकॉक के ऐतिहासिक स्टेडियम में देश-विदेश के दर्शकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं।

वो किकबॉक्सिंग में दो लगातार मुकाबले जीत चुके हैं और इस दौरान फ्लाइवेट खिताब भी अपने नाम किया। ऐसे में 27 साल के फाइटर लुम्पिनी स्टेडियम की जबरदस्त ऊर्जा के बीच एक बार फिर अपने राष्ट्रीय खेल में हाथ आज़माते देखे जाएंगे।

सुपरलैक ने ONEFC.com को बताया कि वो इस मैच में क्यों शामिल हुएः

“मैंने किकबॉक्सिंग का रुख किया क्योंकि मैं प्रतिष्ठित लुम्पिनी स्टेडियम में मुकाबला करना चाहता हूं। मैं इस जगह को बहुत मिस किया। ONE टीम ने मुझे जब फोन किया और बताया कि मुकाबला 23 जून को लुम्पिनी में होगा तो मैं उत्साहित हो गया। मैंने उनका प्रस्ताव झट से स्वीकार कर लिया।”

ONE ने जनवरी में जब से लुम्पिनी स्टेडियम में साप्ताहिक फाइट कार्ड की शुरुआत की है, तब से सुपरलैक इसमें हिस्सा लेने और दुनिया के कुछ टॉप मार्शल आर्ट्स एथलीट्स के साथ बाउट करने के लिए बेताब हैं।

इस बीच उन्होंने सप्ताह-दर-सप्ताह ONE Friday Fights देखा, जिससे वो इस प्रतिष्ठित स्टेडियम में लौटने के लिए प्रेरित हुए। इसी जगह पर उन्होंने करीब एक दशक से अधिक समय पहले अपना पहला वर्ल्ड टाइटल खिताब जीता था।

“द किकिंग मशीन” ने कहा:

“मैं जब भी ONE Friday Fights देखता हूं तो उत्साहित हो जाता हूं। मैं इस इवेंट का हिस्सा बनना चाहता था। मैंने खुद से कहा था कि एक दिन मैं फिर से फाइट करने के लिए यहां वापस आना चाहता हूं।”

अब बैंकॉक में नबील अनाने से अपने मुकाबले से बस कुछ ही दिन दूर सुपरलैक का कहना है कि वापसी के लिए इससे बेहतर इवेंट की उम्मीद नहीं की जा सकती।

वो अपने मैच के अलावा कई दिग्गज थाई फाइटर्स और पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियंस के साथ ब्लॉकबस्टर कार्ड साझा करने को लेकर रोमांचित हैंः

“ये ONE Lumpinee का ऐतिहासिक इवेंट है और मुझे पक्का यकीन है कि एक भी सीट खाली नहीं बचेगी। स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा। मैं इसमें मुकाबला करने और सेकसन ओर क्वानमुआंग, सैम-ए गैयानघादाओ, प्राजनचाई पीके साइन्चाई, सुपरबोन सिंघा माविन सहित कई दिग्गज एथलीट्स के साथ कार्ड में होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

अनाने को कम नहीं आंकेंगे सुपरलैक

इस सप्ताह सुपरलैक लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में मुकाबला करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। ऐसे में वो निश्चित ही अपने बेहद प्रतिभाशाली प्रतिद्वंदी को नज़रअंदाज करने की गलती बिल्कुल नहीं करेंगे।

भले ही नबील अनाने अपना ONE डेब्यू कर रहे हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उनके पास अनुभव या स्किल की कमी हो।

6 फीट 2 इंच लंबे अनाने 135-पाउंड डिविजन के सबसे लंबे फाइटर हैं। ऐसे में मेहदी ज़टूट की टीम के प्रतिनिधि पहले से ही एक ऐतिहासिक WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए “द किकिंग मशीन” इस युवा प्रतिभा को बहुत गंभीरता से लेंगे:

“अपने प्रतिद्वंदी को कमतर आंकना मेरा आखिरी काम होगा। हर कोई गलतियां कर सकता है और मैं लापरवाही बिल्कुल नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि उनके जैसी लंबी रीच (पहुंच) वाले स्ट्राइकर का सामना करना मेरे लिए कठिन परीक्षा होगी। इसी बहाने समझ में आ जाएगा कि मेरा गेम प्लान काम करता है या नहीं।”

फिर भी मौजूदा ONE वर्ल्ड चैंपियन के रूप में वो दुनिया के टॉप पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक माने जाते हैं। सुपरलैक जानते हैं कि ज्यादातर फैंस उनसे कम आंके जाने वाले प्रतिद्वंदी पर आसान जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

हालांकि, वो इस आकलन ने पूरी तरह सहमत नहीं हैं और इस शुक्रवार को अनाने के खिलाफ एक कड़े मुकाबले के लिए तैयार हैं।

Kiatmoo9 Gym के प्रतिनिधि ने कहा:

“कुछ लोग कहते हैं कि ये मुकाबला मेरे लिए आसान होगा, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मेरे लिए ये मैच आसान नहीं है। नबील सहित मेरे रास्ते में आने वाला हर विरोधी बेहतर ही होना चाहिए।

“मैं ये कह सकता हूं कि वो अबतक के मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हैं, जिनसे मैंने पहले मुकाबले किए हैं। लगभग 7 इंच की लंबाई का अंतर मायने रखता है। इसके अलावा, वो ना केवल लंबे बल्कि उनके पास कई तरह के खतरनाक हथियार भी मौजूद हैं।”

न्यूज़ में और

Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 28
Mikey Musumeci Jarred Brooks ONE Fight Night 13 72
Yodphupa Wimanair Soner Sen ONE Friday Fights 63 48
Yodphupa SonerSen Faceoff 1920X1280
Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 48 scaled
Jacob Smith Denis Puric ONE Fight Night 21 24
Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 34 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 7 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Antar Kacem Yodphupa Wimanair ONE Friday Fights 28 11
ET Wankhongohm MBK Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 62 10
Mongkolkaew ET 1920X1280