डेनिस ज़ाम्बोआंगा ने अपनी दोस्त स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनौती देने के बारे में बताया, थाई सुपरस्टार ने भी दी प्रतिक्रिया

Lin Heqin Denice Zamboanga ONE on Prime Video 5 1920X1280 7

जीत की राह पर वापस लौटते ही डेनिस ज़ाम्बोआंगा की नजरें एटमवेट डिविजन की टॉप एथलीट पर टिक गई हैं।

25 साल की फिलीपीना स्टार ने शनिवार, 3 दिसंबर को ONE Fight Night 5: De Ridder vs. Malykhin की शुरुआत लिन हेचीन के खिलाफ कड़ा मुकाबला करके की। इसमें उन्होंने विभाजित निर्णय के जरिए जीत हासिल की। फाइट के बाद उन्होंने इंटरव्यू में स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनौती दे डाली थी।

इन दोनों एथलीट्स के इतिहास पर नजर डालें तो ये अच्छी दोस्त और पूर्व ट्रेनिंग पार्टनर्स रह चुकी हैं। ऐसे में कई दर्शकों को फिलीपींस के मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरीना में “लायकन क्वीन” की ओर से किए गए इस कमेंट से काफी हैरानी हुई, लेकिन उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई कि वो क्यों #1 रैंक की एटमवेट कंटेंडर को चुनौती दे रही हैं।

ज़ाम्बोआंगा ने कहा:

“ऐसा इसलिए कर रही हूं क्योंकि पहले ही मैं टॉप 5 एथलीट्स से मुकाबला कर चुकी हूं। अब वो पहले नंबर की कंटेंडर हैं और मैं अपने नंबर 1 पायदान पर वापस जाना चाहती हूं।”

थाइलैंड के पटाया में फेयरटेक्स ट्रेनिंग सेंटर में जब ज़ाम्बोआंगा और स्टैम्प ट्रेनिंग करती थीं तो दोनों काफी करीबी दोस्त थीं और तभी से उनके बीच अच्छे संबंध बने हुए हैं। हालांकि, दोनों ही एथलीट्स की निगाहें एंजेला ली के ONE विमेंस एटमवेट टाइटल पर लगी हुई हैं।

इस लक्ष्य को दिमाग में रखते हुए #3 रैंक की फिलीपीना एथलीट जानती हैं कि उनका सामना भविष्य में स्टैम्प से होने वाला है। वो इस बात को स्वीकारती हैं कि ये आदर्श स्थिति नहीं होगी। हालांकि, “लायकन क्वीन” को लगता है कि एक बार सर्कल में मुकाबला खत्म हो जाने के बाद उनके संबंधों पर इसका असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा:

“जाहिर है कि अपनी ही दोस्त को चुनौती देना आसान बात नहीं है। अगर स्टैम्प की बात करें तो मैं उन्हें पसंद करती हूं, लेकिन ये काम पूरा करने के लिए जरूरी है। इसमें पूरी तरह से काम वाली चीजें शामिल हैं, व्यक्तिगत कुछ भी नहीं है।

“जाहिर है कि मुकाबला खत्म होने के बाद हम फिर से दोस्त बन जाएंगे। हम एक-दूसरे को प्यार करती हैं और ये बात वो भी जानती हैं।”

स्टैम्प को लगता है कि ज़ाम्बोआंगा को काफी सुधार की जरूरत है

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट की सिल्वर बेल्ट अपने नाम कर डिविजन में #1 पायदान हासिल किया है। ऐसे में उन्हें लगता है कि उनकी पुरानी दोस्त डेनिस ज़ाम्बोआंगा को उनकी रैंकिंग हासिल करने के लिए काफी कुछ सुधार करने की जरूरत है।

मनीला में लिन हेचीन पर जीत हासिल करने से पहले फिलीपींस की स्टार ने #2 रैंक की कंटेंडर हैम सिओ ही के खिलाफ एक के बाद एक मैच निर्णय के जरिए गंवा दिए थे। ऐसे में स्टैम्प को लगता है कि फिलीपीना एथलीट को The Home of Martial Arts में मुकाबला से पहले अपनी इस समस्या को ठीक करना होगा।

स्टैम्प ने कहा:

“उन्हें पहले हैम सिओ ही को हराना होगा। वो उन्हें 2 बार हरा चुकी हैं। जब वो पहले उन्हें हरा लेंगी, तब मैं बात करूंगी।”

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Sage Northcutt moments before his debut fight
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Seksan Or. Kwanmuang throws a left hand on Tyson Harrison