समाचार

बोबो साको ने की वियतनाम में कुलाबडम के खिलाफ एक ‘सच्चे युद्ध’ की भविष्यवाणी

अगस्त 24, 2019

जब बोबो “द पैंथर” साको ONE: इमोर्टल ट्राइअमफ में अपनी शुरुआत करेंगे तो एक नया शिकारी ONE सुपर सीरीज बैंटमवेट डिवीजन में कदम रखेगा।

शुक्रवार 6 सितंबर को, डबल्यूपीएमएफ मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन का सामना वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी के फु थो इंडोर स्टेडियम “लेफ्ट मेटेओराइट” कुलाबडम सोर. जोर. पेक उथाई से होगा।

यह एक ऐसे फाइट है जो तेज़-तर्रार एक्शन की गारंटी देती है क्योंकि 31 वर्षीय फ्रांसीसी हीरो थाई सुपरस्टार के खिलाफ अपनी छाप छोड़ने का इच्छुक है। साको ने कहा कि आपके पास एक बेहतरीन प्रभाव छोड़ने का पहला मौका है।

ONE Championship के साथ करार होना उनकी कड़ी मेहनत का इनाम मिलने की तरह है। यह उस सुखद यात्रा का संकेत जो अब शुरू होने वाली है।

“पैंथर” मुवा थाई के शीर्ष स्तरीय एथलीटों में से एक है और वह अपनी जीत की सूची में कुछ ऑल-टाइम बेहतरीनों की गिनती कर सकता है, जिसमें ONE स्टार रफी बोहिक और लियाम “द हिटमैन” हैरिसन जैसे शानदार प्रतियोगी भी शामिल है।

वह एक अविश्वसनीय 72-5-1 रिकॉर्ड का रखते हैं और The Home Of Martial Arts में अपने नए प्लेटफॉर्म को ग्रह पर सबसे अच्छे स्ट्राइकरों के बीच अपनी जगह को पक्का करने के सही अवसर के रूप में देखते हैं।

अपने विश्वस्तरीय विरोधी की तुलना में खुद को साबित करने के लिए कुछ बेहतर एथलीट हैं। साको में कुलबाडम के लिए अत्यंत सम्मान है – एक दो-डिवीजन लुम्पीनी स्टेडियम मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन और प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स राइटर्स एसोसिएशन ऑफ थाईलैंड ऑफ द ईयर पुरस्कार के विजेता – और वह बिल्कुल उसी तरह के है जैसे प्रतिद्वंद्वी की वैश्विक स्तर पर सामना करने की कामना की जाती है।

टीमबिलोस मुवाथाईजिम के प्रतिनिधि ने बताया कि पहली बात जो उनके प्रबंधक और कोच ने इस मैच के बारे में बताई है वह यह है कि लेट्स डू इट।

“मुकाबला खेल और मार्शल आर्ट कौशल के बीच है। आप उन चुनौतियों से छिप नहीं सकते हैं और एक विजेता बनने का दिखावा करते हैं या लोगों को लगता है कि आप उनमें से एक हो। आपको उन चुनौतियों को लेना होगा और आपके अपने अंदर के कौशल को बाहर लाकर सबको दिखाना होगा। जैसे हम फ्रांस में कहते हैं अपनी ताकत बताओ।

“लेफ्ट मेटेओराइट” ने अपने शक्तिशाली पंचों के दम पर मॉनीकर को हासिल किया है। विशेष रूप से अपने कुचलने वाले बाएं हाथ के लिए – जो उनके होम ग्राउंड में बैंकॉक स्टेडियम सर्किट दिख चुका है।

साको अपने विरोधी सोर जोर पाइक उथाई से होने उत्पन्न खतरे से अच्छी तरह वाकिफ है। हालांकि इसके बाद भी वह अपने करियर में कई अन्य बड़े हिटरों के खिलाफ जीत के अपने इतिहास को देखते हुए इसे बेअसर करने की क्षमता में विश्वास करते हैं।

पैंथर ने कहा कि उनकी मुख्य ताकत उनके पंच हैं, लेकिन मैंने इस शैली के साथ कई सेनानियों का सामना किया है। इस स्तर पर, आप इसे टाल नहीं सकते हैं।

अनुभव और अपने प्रशिक्षण में मैने सीखा है कि उनका सामना कैसे किया जाए। कभी-कभी यह भी मदद करता है जब कुछ फाइटर केवल अपनी शक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं और लड़ाई के कई पहलुओं को भूल जाते हैं। मैं उसके करीब जाने से नहीं डरता। मैंने इन सेनानियों को पढ़ने, अनुकूलन करने और अपनी शैली को लागू करने के लिए अपना अब तक का सारा जीवन लगा दिया। यह एक शतरंज के खेल की तरह है।

“हमारे पास दो अलग-अलग शैलियाँ हैं, और वो फाइट सबसे दिलचस्प हैं। आप कभी नहीं जान सकते हैं कि कौन अपनी शैली को लागू करेगा। यह बड़ा ही रोमांचक व मजेदार होता है। कभी-कभी आप अपनी शैली को पहले लागू कर लेते हैं और बाउट पर पकड़ बना लेते हैं।

पैरिसियन ने अपने रिज्यूमे पर भी नॉकआउट किया है कि किसी भी प्रतिद्वंद्वी को गंभीरता से लेना चाहिए – यहां तक ​​कि कुलाबडम जैसे आक्रामक पावर-पंचर भी।

दोनों योद्घाओं के पास विनाशकारी फैशन को खत्म करने का कौशल और शारीरिक क्षमता है और इसका मतलब यह है कि प्रशंसक किसी भी क्षण हाइलाइट-रील खत्म होने की संभावना के साथ, वियतनाम में एक ऑल-एक्शन फाइट की उम्मीद कर सकते हैं।

हालांकि, साको नॉकआउट के बारे में कोई भी बड़ी भविष्यवाणी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन वह जीत का दावा करने के लिए लाइन पर सब कुछ करने का वादा करते है। वह बताते हैं कि “मुझे नॉकआउट या निर्णय से जीत की उम्मीद नहीं है, मैं इस बारे में नहीं सोचता। एक आदर्श दुनिया में हम प्रशंसकों को एक सच्चा युद्ध देंगे और मैं जीत हासिल करूंगा।”

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितंबर | 7PM | ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19