न्यूज़

आंग ला एन संग के लिए आगे क्या है- मिडलवेट!

अक्टूबर 15, 2019

ONE: CENTURY PART II पर ब्रैंडन वेरा “द ट्रुथ” के खिलाफ अपनी ताजा आश्चर्यजनक जीत के बाद टू-डिवीजन ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला एन संग “द बर्मीज़ पायथन” ने अपनी अगली चुनौती पर नज़रें गड़ा दी हैं।

रविवार, 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में म्यांमार के हीरो ने सनसनीखेज अंदाज में ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ अपनी लाइटवेट बेल्ट का बचाव किया।

इतिहास के सबसे बड़े मार्शल आर्ट इवेंट के मुख्य आकर्षण में हार्ड नॉक्स 365 के प्रतिनिधि के लिए यह एक बड़ी चुनौती थी। वेरा उनसे – कहीं अधिक बड़े दिखाई दिए, लेकिन उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स को नाकाम करते हुए उन्हें दूसरे ही राउंड में नॉकआउट कर दिया

इस सनसनीखेज जीत के बाद संग ने कहा कि इस बाउट में बड़े आकार का अंतर था, लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा था कि मैं ऐसे हेवीवेट एथलीटों के साथ प्रशिक्षण लेता हूं, जिनके सामने ब्रैंडन भी छोटे दिखाई पड़ते हैं।

उन एथलीटों की लम्बाई 6.8 फीट व 7 फीट के करीब होती है। “जब हम मुकाबला करते हैं तो मैं उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करता हूं, इसलिए मैं इस बाउट के लिए पूरी तरह से तैयार था।”

विरोधी एथलीट के कद और कौशल के साथ-साथ उन पर किए गए ताकतवर हमलों को आंग ला ने अपने कंपोजर में रखा तथा अपने बारी का इंतजार किया। इसके बाद उन्होंने विरोधी के खिलाफ किए गए हमलों के लिए बड़ी ही सावधानी से चाल चली।

उन्होंने कहा कि वह गेम प्लान का हिस्सा था। जैसे, बहुत दबाव देना, चिकन डली जैसे उनके पंच खाना और दबाव को बनाए रखना आदि।
जब हम मुक्केबाजी करते हैं तो हम उसकी तैयारी करते हैं। इसलिए हम एक डॉगफाइट के लिए तैयार थे और हमने उसे एक डॉगफाइट का रूप देने की कोशिश भी की। उस दौरान उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि उनकी तकनीक सही जगह पर काम कर रही थी।

उन्होंने कहा कि हमारे पास इस मुकाबले की तैयारी के लिए छह महीने का समय था। ऐसे में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई। उन्हें वेरा से कोई मतलब नहीं था, लेकिन तैयारी का मतलब यह था कि हमने आज रात [क्या हुआ]।



34 वर्षीय वैश्विक मंच पर वह अपने समय में वेरा के पक्के दोस्त बन गए हैं, लेकिन इसने उन्हें फिलिपिनो एथलीट के लॉकर में अपना सबकुछ फेंकने से नहीं रोका।

“बर्मीज़ पायथन” के पास जीत के लिए अपना हाथ उठाने के लिए कोई रियायत नहीं थी, लेकिन बाउट अपने नाम करने के बाद वह “द ट्रूथ” को सम्मान देने के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा कि “मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। मार्शल आर्ट्स कैसा होना चाहिए – यह हमें हर मैच में देखना चाहिए।

“हम विरोधी हैं, लेकिन दिन के अंत में, हम जीवित रहने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं अपने परिवार के लिए ऐसा कर रहा हूं, वह अपने परिवार के लिए ऐसा कर रहे हैं। इसलिए हम सभी बाउट के बाद अच्छे दोस्त हो सकते हैं। “जब हम पिंजरे में होते हैं, तो हम विरोधी होते हैं, लेकिन मेरे लिए, यह कोई बड़ी बात नहीं है।

“ब्रैंडन हमेशा से ही मेरे आदर्श रहे हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस मुकाम पर पहुंचना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मुख्य इवेंट में होना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए खुद को चुटकी लेनी थी कि मैं सपना तो नहीं देख रहा था।”

Aung La N Sang lands a punch on Brandon Vera at ONE CENTURY

अब जब आंग ला एन सांग ने बैग में अपना पहला वन हैवीवेट वर्ल्ड टाइटल डिफेंस किया है, तो वह एक नई चुनौती के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं।

जबकि ONE: CENTURY में अन्य बड़े विजेता अपने भविष्य को लेकर असमंजस में थे, लेकिन मितक्यिना नॉकआउट हीरो को अपने भविष्य की योजना बनाने की जल्दी थी।

उन्होंने कहा कि आगे क्या होगा? मिडिलवेट! वहां बहुत से मिडिलवेट एथलीट आ रहे हैं। उन सभी को बाहर लाएं और सूचीबद्घ करें। अंत में, अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए रयोगोकू कोकुगिकन से रवाना होने से पहले आंग ला एन सांग ने म्यांमार में अपने सभी प्रशंसकों के लिए एक भावुक संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि “बहुत बहुत धन्यवाद। हर बार जब मैं बाहर जाता हूं, तो मैं सभी बर्मी प्रशंसकों को मेरे लिए खुश होते देख सकता हूं, और इससे मुझे बहुत ताकत मिलती है। मैं अगली पीढ़ी के बर्मी एथलीटों और म्यांमार के लोगों को बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। मेरा सपोर्ट करने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

यह भी पढ़ें:  अर्जन भुल्लर: मैं यहाँ हेवीवेट चैंपियन बनने आया हूँ