न्यूज़

अलावेर्दी रमाज़ानोव का खुलासा कैसे उन्होंने एक और अद्भुत नॉकआउट रचा

Aug 24, 2019

अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रामज़ानोव ONE सुपर सीरीज का सरप्राइज पैकेज बना हुआ है।

पिछले शुक्रवार 16 अगस्त को ONE: ड्रीम ऑफ गोल्ड में रूसी डायनेमो ने ONE-चैंपियनशिप में अपना दूसरा पहले-राउंड का नॉकआउट देकर एक शीर्ष-वर्ग प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ वैश्विक मंच पर अपनी तीसरी जीत हासिल की।

 

ओग्जेन टॉपिक ने दूर तक जाने के लिए सेमापच फेयरटेक्स और तुक्कटटोंग पेटपेथाई जैसे थाई सुपरस्टार के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स लिए थे लेकिन वह बैंकाॅक थाईलैंड में तीन बार के आईएफएमए मय थाई विश्व चैंपियन के आक्रमण की झड़ी का सामना नहीं कर सके।

24-वर्षीय वेनम ट्रेनिंग कैंप थाईलैंड के प्रतिनिधि के हवाई आक्रमण से सर्बियाई-अमेरिकी अभिभूत थे, जिन्होंने पहले दौर के अंदर तीन नॉकडाउन के साथ तकनीकी नॉकआउट हासिल किया था।

द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स में उनकी नवीन सबसे बड़ी जीत के बाद रामज़ानोव ने खुलासा किया कि उन्हें लायन फाइट वर्ल्ड चैंपियन से बेहतर कैसे मिला।

ONE चैम्पियनशिप: क्या आप कहेंगे कि यह आपका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था?

अलावेर्दी रमजानोव: मैंने बहुत अच्छा काम किया। इससे मैं खुश हूं। मैंने इस लड़ाई के लिए बहुत मेहनत की। यह एक थकाऊ लड़ाई शिविर था और परिणाम खुद बोलता है।

मैंने यह नहीं कहा कि यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन था लेकिन मुझे खुशी है कि मैं इस तरह की प्रमुख शैली में जीता- जिस तरह से मैं चाहता था! यह मायने रखता था। क्योंकि मेरे दो पिछले मुकाबलों पर बड़ा सवालिया निशान था। दोनों को हार गया था। हालांकि मुझे लगता है कि दोनों मौकों पर “डब्ल्यू” मिलना चाहिए था।

वैसे भी मुझे ऐसा लगा कि इस बार मुझे हारने का कोई अधिकार नहीं था। मैं केवल जीत के लिए प्रेरित था। इस जीत के साथ मैंने एक बयान दिया- मैंने दिखाया कि मैं किस चीज से बना हूं और मैं किस लायक हूं। मैं बहुत ख़ुश हूं।

Russian Muay Thai specialist Alaverdi Ramazanov throws punches at Ognjen Topic

ONE : आपने टॉपिक की कमजोरियों के रूप में क्या पहचाना?

अलावेर्दी: मैंने अपने शिविर के साथ अध्ययन किया- हमने उनके कई मैच देखे। मैंने देखा कि वह घूंसे से बचने की कोशिश करता है। वह दूर से थाई शैली में लड़ाई करता है।

वह जानता है कि अंक कैसे हासिल किए जा सकते हैं लेकिन जब वह मुक्कों का आदान-प्रदान करता है तब वह अच्छा नहीं होता है। यह उसका कमजोर पक्ष है। अपने शिविर के दौरान मैंने एक रणनीति पर काम किया जिसमें पास आकर अपनी मुक्केबाजी कौशल का उपयोग करना शामिल था।

ONE : आपके शस्त्रागार में किन अन्य कौशलों ने यह मुकाबला जीतने में मदद की?

अलावेर्दी: यह मेरी मुक्केबाजी और किक दोनों के साथ मेरी आक्रामकता भी थी। मुझे यकीन है कि उसने मुझसे इतना मजबूत होने की उम्मीद नहीं की थी। उसने शायद सोचा था कि मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा- पिछले विरोधियों की तरह- किक और स्कोरिंग पॉइंट का आदान-प्रदान के लिए लेकिन मेरे पास एक अलग योजना थी।

Elaverdi Ramazanov knocks out Ognjen Topic in the first round at ONE: DREAMS OF GOLD

ONE: क्या आप आश्चर्यचकित थे जब टॉपिक पहली बार नीचे गया था जब उसने आपका पैर पकड़ा हुआ था?

अलावेर्दी: हां, मुझे यकीन नहीं था कि मैं उस पंच के साथ उस तक पहुंच पाऊंगा या नहीं। जब मैंने उसे लात मारी तो उसने मेरा पैर पकड़ लिया। मैंने बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुआ। इसलिए मैं स्वतः ही उस पंच के लिए चला गया- जैसे ऑटोपायलट पर- क्योंकि हमने पूरे लड़ाई शिविर के दौरान घूंसों का अभ्यास किया था।

ONE: आपके दिमाग में उस वक्त क्या चल रहा था जब दूसरी नॉकडाउन ने जल्दी से पहले का पीछा किया?

अलावेर्दी: मैंने उसे एक और पंच के साथ पकड़ा। मुझे पता था कि मेरे पास इस लड़ाई को जल्दी खत्म करने का मौका था। मुझे एक शिकारी की तरह लगा। जब आपका शिकार घायल हो जाता है और कमजोर हो जाता है, तो आपको इसे तेजी से खत्म करना होगा।

ONE: आपने उसे अगले पंच के साथ रोक दिया। क्या आप एक सच्चे नॉकआउट कलाकार बन गए हैं या यह 4-औंस ग्लब्स के नीचे हैं?

अलावेर्दी: मैं एक पूर्ण फाइटर हूं। मुझे नहीं लगता कि मेरे पास असाधारण नॉकआउट ताकत है लेकिन निश्चित रूप से मेरे पास मजबूत पंच हैं।

Elaverdi Ramazanov knocks out Ognjen Topic in the first round at ONE: DREAMS OF GOLD

ONE: क्या आपने अब पूरी तरह से मय थाई मुकाबलों को सर्कल में समायोजित कर लिया है?

अलावेर्दी: यह एक पिंजरे में मेरी तीसरी मय थाई लड़ाई थी और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया। मुझे पिंजरे में लड़ाई का रोमांचकारी माहौल पसंद है- मुझे एक ग्लेडिएटर जैसा लगता है।

ONE: इतनी जल्दी जीत के बाद अब आपके लिए आगे क्या लक्ष्य है?

अलावेर्दी: अब मैं रूस वापस घर जा रहा हूं। जहां मैं अपने परिवार के साथ कई सप्ताह आराम करने और समय बिताने की योजना बना रहा हूं। फिर मैं थाईलैंड वापस आने और अपनी अगली लड़ाई के लिए प्रशिक्षण शुरू करने की योजना बना रहा हूं।