न्यूज़

युसिन ओकामी से होने वाले मुकाबले को लेकर आत्मविश्वास से लबरेज हैं अगिलन थानी

सितम्बर 21, 2019

अपने पिछले मैच में मिक्स्ड मार्शल आर्ट के एक दिग्गज के खिलाफ अपनी सफलता से उत्साहित एगिलन “एलीगेटर” थानी ने ONE: CENTURY PART I पर एक और जापानी स्टार को बाहर निकालने की तैयारी की है।

24 वर्षीय थानी 13 अक्टूबर को एक वेल्टरवेट मुकाबले में युसिन “थंडर” ओकामी से भिड़ेंगे। यह मुकाबला मलेशिया के कुआलालंपुर निवासी फाइटर को फिर से अपने डिविजन के शीर्ष पर ले जा सकता है।

राजशाही MMA प्रतिनिधि जून में योशीहिरो “सेक्सी यमा” अकिआमा के खिलाफ एक रोमांचक जीत के साथ आ रहे हैं। उस जीत ने उन्हें पूरी तरह से आत्मविश्वास से लबरेज कर रखा है। वह अपनी सफलता को दोहराने और मार्शल आर्ट्स इतिहास के सबसे बड़े इवेंट में फिर से प्रशंसकों का मनोरंजन करने के अलावा और कुछ भी नहीं चाहते हैं।

हालांकि, वह अपने रिकॉर्ड पर 49 पेशेवर मुकाबलों के साथ मार्शल आर्ट के एक दिग्गज के खिलाफ उतरेंगे। “एलिगेटर” को उम्मीद है कि वह अनुभव के अंतर को पाट सकते हैं और अपनी जमीन में अपने प्रतिद्वंद्वी को परेशान कर सकते है।

जापान के टोक्यो में रयोगोकू कोकुगिकन में अपनी फाइट से पहले उन्होंने खुलासा किया है कि वह इस तरह की एक महत्वपूर्ण बाउट का हिस्सा बनने के लिए कितने उत्साहित है और वह अपना हाथ उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ONE Championship: इस विशाल आयोजन का हिस्सा बनकर आपको कैसा लग रहा है?

अगिलन थानी: मुझे इसका हिस्सा बनने की खुशी है। ONE: CENTURY निश्चित रूप से साल का सबसे बड़ा कार्ड है और इतिहास में अब तक के सबसे बड़े मार्शल आर्ट इवेंटों में से एक है। मुझे एक और बात यह पसंद हैं कि इसमें सुबह से शाम तक इवेंट चलता है।

ONE: क्या आपको लगता है कि सुबह के समय प्रतिस्पर्धा करने से कड़ा संघर्ष होगा?

अगिलन थानी: मेरे लिए बिलकुल नहीं। यदि मैं सुबह लड़ सकता हूं तो दिन के अन्य सभी मैचों का आनंद लेने के लिए समय निकाल सकता हूं। यह बहुत अच्छा होगा।

मैं मेरे आस-पास के लोगों की तरह ही उत्साहित हूं। मैं खेल का प्रशंसक हूं और टोक्यो में पूरे अनुभव का आनंद लेना चाहता हूं।

 

ONE: युसिन “थंडर” ओकामी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का प्रस्ताव मिलने पर आपकी क्या प्रतिक्रिया थी?

अगिलन थानी: मुझे लगता है कि मैं सिर्फ प्रशिक्षण ले रहा था या शायद घर पर कुछ समय बिता रहा था। यह अगस्त के अंत के आसपास की बात थी, लेकिन मुझे पता था कि मैं तैयार हूं। मैं पहले से ही एक प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रखा था।

मैं पूरी तरह से नई प्रणाली कोको [कॉनरोडो फुरलान, मोनार्की एमएमए हेड कोच] और प्रोफेसर ब्रुनिन्हो [ब्रूनो बारबोसा, मोनार्की एमएमए बीजेजे हेड कोच] के लिए प्रेरित था। कोको ने मेरे लिए एक लिफ्टिंग प्लान तैयार किया है जबकि ब्रूनो हमें मैट पर एक नए स्तर पर ले जाते है। मैं नई चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार था। ऐसे में तत्काल हामी भर दी।

ONE: ओकामी के कैलिबर में से किसी को लेने के बारे में आपके क्या विचार हैं?

अगिलन थानी: उनके खिलाफ होने वाली प्रतिस्पर्धा मुझे थोड़ा चकित व घबराहट दे सकती है। कभी-कभी मैं पीछे हटने जैसा महसूस करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

सब कुछ उनके लिए ज्यादा मायने रखता है। उन्हें दो नुकसान हो रहे हैं और उन्हें जापानी भीड़ के सामने प्रदर्शन करना है। मेरे लिए, यह अपने आप को परखने और सबसे अच्छा करने का मौका है जो मैं कर सकता हूं।

ONE: उनकी सबसे बड़ी ताकत क्या है जिससे आपको सतर्क रहना होगा?

अगिलन थानी: यह पूरी तरह से सुनिश्चित है कि उनके पास बहुत अच्छा खेल है। मैने उनकी अधिकतर बाउट्स देखी हैं, विशेषकर ONE Championship में अंतिम दो फाइट। मैं बस इतना कह सकता हूं कि वह एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं।

आपको सब कुछ ध्यान में रखना होगा क्योंकि ओकामी ने यह सब देखा है। शायद अपनी पिछले दो हार में वह वहाँ नहीं थे और वह ट्रिगर खींचने में सक्षम नहीं थे, लेकिन अब 13 अक्टूबर को इसमें बदलावा हो सकता है।

कभी-कभी यह एक अच्छी तो कभी-कभी बुरी रात होती है। कई बार सब कुछ किश्मत के हिसाब से चलता है। सब कुछ ठीक चल रहा होता है और आप अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होते हैं, लेकिन आपका मन इवेंट की रात आपके साथ चाल भी खेल सकता है।

ONE: आपने उनके पिछले मुकाबलों को देखकर क्या सीखा?

अगिलन थानी: मैंने ओकामी को देखने से जो सबसे बड़ी बात सीखी है वह यह है कि वह कठिन समय हो सकता है, लेकिन वह हमेशा तैयार रहते है। आप कभी भी अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि ओकामी कब कोशिश करने और आपसे जीत हासिल करने आएंगे। इसके अलावा वह अपने प्रशंसकों के सामने प्रदर्शन करेंगे। मैं सिर्फ टोक्यो में उनके सबसे अच्छे संस्करण की उम्मीद कर रहा हूं।

ONE: आप इस बाउट को कैसे देखते हैं?

अगिलन थानी: मेरे लिए यह अनुमान लगाना कठिन है कि वहां क्या होगा, लेकिन मैं सिर्फ एक जीत चाहता हूं। बाउट का समापन स्पष्ट रूप से अच्छा होगा, लेकिन मैं अपने कंधों पर कोई दबाव नहीं डालना चाहता। मेरे दिमाग में अभी एक ही चीज है कि अच्छा प्रदर्शन करना और एक शानदार परिणाम के साथ उसे खत्म करना।

ONE: क्या आपके पास अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए कोई संदेश है?

अगिलन थानी: उनके लिए मेरा एकमात्र संदेश सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए है। मैं इस बाउट को लेने के लिए ओकामी को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह मेरे और उनके लिए एक कठिन समय रहा है, इसलिए इसे देखने वाले सभी प्रशंसकों के लिए कुछ शानदार जरूर होगा।

ONE: पहली बार टोक्यो की यात्रा के बारे में आपके क्या विचार हैं?

अगिलन थानी: इस इवेंट ने मुझे पहले से ही उत्साहित कर दिया था। जब ONE: A NEW ERA टोक्यो में आयोजित हुआ था तो वह भी खुश थे कि वह इसका हिस्सा बन सकते हैं।

मैं पहले कभी टोक्यो नहीं गया, लेकिन मैं हमेशा वहां जाना चाहता था क्योंकि मलेशियाई हमेशा कहते हैं कि वह बहुत अच्छी जगह है। अब इसे अपनी आँखों से देखने की मेरी बारी है!

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।