विशेष कहानियाँ

ONE Super Series के सबसे एंटरटेनर एथलीट हैं “बेबी शार्क”

ONE चैंपियनशिप में पेचडम “बेबी शार्क” पेटयिंडी एकेडमी की तुलना में कोई दूसरा एथलीट अधिक एंटरटेनर नहीं रहा है। फिर चाहे वो सर्किल में प्रदर्शन कर रहे हों या फिर खुद को इसके बाहर व्यक्त कर रहे हों।

अगर आपने 20 वर्षीय मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के तीन अद्भुत नॉक आउट्स में किसी को भी देखा है तो उन्हें भूल पाना बेहद मुश्किल होगा। इसके अलावा, उनकी बेहतरीन हेयर स्टाइल और आई कैचिंग एंट्री भी लाजवाब होती है।

इस एथलीट के चाहनेवालों के लिए अच्छी खबर है। अब मार्शल आर्ट्स के लिए ग्लोबल स्टेज पर उन्हें सुपरस्टार बनाने वाली सभी विशेषताओं को थाईलैंड के बैंकॉक में अगले शुक्रवार, 10 मई को ONE: WARRIORS OF LIGHT में वापस लाने की तैयारी है, जब वो ONE फ्लाईवेट बॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के उद्घाटन मैच में इलायस “द स्नाइपर” महमूदी से बाउट करेंगे।

On 10 May, Petchdam looks for his fourth KO in a row to claim the ONE Flyweight Kickboxing World Championship!

On 10 May, Petchdam Gaiyanghadao – เพชรดำ เพชรยินดีอคาเดมี่ looks for his fourth KO in a row to claim the ONE Flyweight Kickboxing World Championship!Bangkok | 10 May | 6:30PM | Watch on the ONE Super App: http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast | Tickets: http://bit.ly/onewarriors19

Posted by ONE Championship on Saturday, 27 April 2019

पेचडम ने अपने बहुप्रतीक्षित ONE Super Series डेब्यू में दुनियाभर के दर्शकों को एंटरटेन किया है। इससे पहले कि वो जोश टोना के खिलाफ द सुपर सीरीज़ नॉकआउट ऑफ द ईयर को हिट करते, उन्होंने दुनियाभर के दर्शकों को अपना मुकाबला देखने के लिए रोका और उन्हें ध्यान देने पर मजबूर किया। उन्होंने अपने चलने, डांस करने के तरीके से दर्शकों को हंसाया। साथ ही पिंक बालों ने दर्शकों में उनके लिए एक अलग उत्साह पैदा कर दिया।

गाया जाने वाला लंबा बेबी शार्क गाना बच्चों को खुश करने और दुनियाभर के पैरंट्स को प्रभावित करने के लिए होता है लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इसे कॉम्बेट स्पोर्ट्स एरिना में भी सुना गया। यह आश्चर्यजनक था। इसका मतलब था कि प्रशंसकों की पेचडम को आसानी से भूलने की संभावना ना के बराबर थी।

वो कहते हैं, “मिस्टर नट्टाडाज (उनके प्रबंधक) ने मुझे खुद को बेचने और दुनिया के सामने अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली शैली को विकसित करने के लिए कहा था। मुझे बेबी शार्क गीत पसंद है क्योंकि ये डांस करने के लिए बेहतरीन है। यही वजह है कि मैंने इस गाने को चुना।”

“मैं भीड़ में बहुत सारे लोगों को देखकर अपने ONE डेब्यू के दौरान बेहद नर्वस था। मेरा गीत जब शुरू हुआ तो मेरा डांस स्वाभाविक रूप से बाहर आने लगा। यह करियर में मेरे द्वारा पहले किए गए बहुत से कामों से बिल्कुल और काफी अलग था।”

“मैंने इससे पहले इसका इस्तेमाल नहीं किया था लेकिन अब यह नेचरली हो गया है। मैं अब वास्तव में इसके लिए तत्पर हो गया हूं।”

UNBELIEVABLE power & precision from ONE Flyweight Kickboxing World Title contender Petchdam!

UNBELIEVABLE power & precision from ONE Flyweight Kickboxing World Title contender Petchdam Gaiyanghadao – เพชรดำ เพชรยินดีอคาเดมี่!Bangkok | 10 May | 7:00PM | Watch on the ONE Super App: http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast | Tickets: http://bit.ly/onewarriors19

Posted by ONE Championship on Tuesday, 16 April 2019

उनके हाल ही में ONE: CALL TO GREATNESS में हुए मैच को देख लें तो पेचडम ने Singapore Indoor Stadium में हजारों दर्शकों के सामने शार्क ड्रेस पहनकर रिंग में डांस किया था।

आगे बढ़ते हुए एक नए चमकीले रंग के हेयरस्टाइल और बेबी ब्लू प्रचलन के साथ बेबी शार्क ने अपने पूरे लुक को जस्टिफाई कर दिया था क्योंकि इससे पहले उन्होंने मसीहीदे कुडो के खिलाफ एक बेहतरीन नॉकआउट के जरिए जीत हासिल की थी और दर्शकों के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही थी।

“मैं खुद को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता रहता हूं। इसके लिए मैं आसपास का माहौल हल्का करने के लिए मज़ाक करता रहता हूं।”

“आप बैंकॉक के स्टेडियमों में अपने बालों को इस तरह से नहीं कर सकते हैं लेकिन ONE में आप ऐसा कर सकते हैं। इसलिए मैंने मौके का फायदा उठाया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। ”

“वैसे भी ONE के लिए प्रतिस्पर्धा करना अपने आप में अद्भुत है। मैं यहां किसी तरह का दबाव महसूस नहीं करता और यहां मैच के दौरान भीड़ भी मेरा उत्साह बढ़ाने में मददगार साबित होती है।”

कम उम्र के बावजूद बैंकॉक के मूल निवासी को अपने युवा करियर में अब तक बहुत कुछ झेलना पड़ा है। इनमें 114 प्रोफेशनल बाउट्स, परिवार के लिए रुपये कमाने की जिम्मेदारी और अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का दबाव उन पर हमेशा रहा है।

इन सभी लक्ष्यों को हासिल करने के लिए काम के प्रति समर्पण और नैतिकता की जरूरत होती है, जिसे वो कभी नहीं भूले हैं। यही वजह है कि उन्होंने जिम में कई साल बिताए और खुद को एक मुकाम पर पहुंचाने के लिए दोस्तों व परिवार के लोगों के साथ रहने का त्याग किया। वो सबसे अच्छा एथलीट बनने के लिए नॉन-स्टॉप ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Thai phenom Petchdam knocks out Masahide Kudo with a POWERFUL left hand at 0:35 of Round 2!

Thai phenom Petchdam Gaiyanghadao – เพชรดำ เพชรยินดีอคาเดมี่ knocks out Masahide Kudo with a POWERFUL left hand at 0:35 of Round 2!Watch the full event on the ONE Super App ???? http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast

Posted by ONE Championship on Friday, 22 February 2019

हालांकि, पेटयिंडी एकेडमी में उनका काम गंभीर है। ऐसे में थाई सुपरस्टार कोशिश करते हैं कि वो खुद को प्रेरित करने के लिए कोच और साथियों के साथ कुछ हंसी-मज़ाक भी कर लें, ताकि माहौल में हल्कापन बरकरार रहे और कोई दबाव न महसूस करे।

वो कहते हैं, “मुझे मजाक करना पसंद है। ये मेरा व्यक्तित्व है। मैं वास्तव में सोशल मीडिया पर भी मजाक करना पसंद करता हूं क्योंकि ये मुझे तनाव से दूर रखने में सहायक होता है। मुझे लोगों को हंसाना बहुत अच्छा लगता है।”

“ये सब एथलीट के रूप में मेरे लिए खुद को बढ़ाने और लोगों को थोड़ा दिखाने का एक शानदार तरीका है कि मैं कौन हूं। मैं बहुत सीरियस होकर ट्रेनिंग लेता हूं लेकिन इसके अलावा मैं सच में अच्छा समय भी बिताना चाहता हूं।”

“आप प्रशिक्षण में आएं तो खुद को तनावग्रस्त या अधिक गंभीर न होने दें। आपको इसे मजेदार बनाने की जरूरत है, तभी आप कुछ कर सकते हैं।”

बैंकॉक | 10 मई | 6:30PM | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट्सhttp://bit.ly/onewarriors19