विशेष कहानियाँ

क्यों कॉओमी मत्सुशिमा अभी तक मार्टिन गुयेन का सबसे खतरनाक विरोधी है

जुलाई 31, 2019

मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन 2017 के बाद से ONE फेदरवेट डिवीज़न में हावी रहे हैं लेकिन वह अभी तक ONE: डाउन ऑफ हीरोज में विश्व चैंपियन के रूप में अपनी सबसे कठिन चुनौती का सामना करेंगे।

इस शुक्रवार 2 अगस्त कॉओमी “मौशिगो” मत्सुशिमा द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स में बिना हारे मॉल ऑफ़ एशिया एरिना में प्रवेश करेगी और विभिन्न प्रकार के कौशल के साथ वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई गोल्ड के रूप में इसे समाप्त कर सकता है।

यहां तीन कारण हैं कि क्यों हार्ड-हिटिंग जापानी स्टार फिलीपींस के मनीला में गुयेन को एक बड़ी चुनौती देगा।

डाइवर्स स्ट्राइकिंग

“मुशीगो” ने क्योकुशिन कराटे में अपनी मार्शल आर्ट यात्रा शुरू की और स्ट्राइकिंग कला में एक ब्लैक बेल्ट अर्जित किया। जब उन्होंने मिक्सड मार्शल आर्ट में परिवर्तन किया तो उन्हें पता था कि उन्हें अपने स्टैंड-अप तरीकों में विविधता लाने की ज़रूरत है। इसलिए उन्होंने मुक्केबाजी और मय थाई में प्रशिक्षण लिया।

विभिन्न शैलियों की तकनीकों के एकीकरण ने उन्हें एक अद्वितीय स्ट्राइकिंग मिश्रण दिया है जो विश्व चैंपियन के लिए पता लगाना मुश्किल होगा। मात्सुशिमा ओपनिंग की तलाश के लिए बॉक्सिंग स्टाइल छल का इस्तेमाल करता है। इससे उन्हें तेज किक और घूंसे मारने की क्षमता मिलती है। या उसके पैर और शक्तिशाली हुक से बचने के लिए लॉ किक का इस्तेमाल करना पड़ता है।

योकोहामा का यह 26 वर्षीय व्यक्ति पलक झपकते ही स्पिनिंग किक मार सकता है। कुछ ऐसा जो वो अक्सर करता है इसलिए विरोधियों को खतरे से सावधान रहना पड़ता है। फिर भी कभी-कभी अप्रत्याशित रूप से होने के लिए पर्याप्त है।

नॉकआउट पावर

जापानी स्टार की स्ट्राइकिंग शैलियों को संयोजित करने की क्षमता उसके नॉकआउट खतरे के बिना आधी प्रभावी नहीं होगी, जो सिर्फ प्राकृतिक ताकत से अधिक से आती है।

पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन मराट “कोबरा” गैफ्रोव पर उनकी पदार्पण ठहराव जीत समय और सटीकता में मास्टरक्लास थी। उनका स्टेप बैक राइट हुक सबसे अधिक वेग से नहीं मारा गया था लेकिन यह बटन पर और उनके प्रतिद्वंद्वी की गति के खिलाफ उतरा।

“मुशीगो” भी अपने मुक्कों पर ठीक बैठ सकता है और दोनों हाथों में भारी चमड़े फेंक सकता है। उसने पिछले विरोधियों को सिर की किक और स्लैम के साथ वापस भेज दिया, इसलिए हर अंश संभावित खतरे को बढ़ाता है। करियर की 11 जीत में से छह नॉकआउट जीत खतरे का स्पष्ट सबूत है कि वह “सीटू-एशियाई” के लिए खतरा है।

जबरदस्त कुश्ती

मात्सुशिमा ने अपने खेल के दूसरे पक्ष का खुलासा किया जब उन्होंने जून में दक्षिण कोरियाई स्ट्राइकर “प्रिटी बॉय” क्वोन वोन Il का ONE: लीजेन्ड्री क्वैस्ट पर सामना किया। पैनक्रेज आईएसएम योकोहामा प्रतिनिधि खतरे से खाली रहे और तीनों राउंड में नॉकआउट कलाकार पहलवान पर हावी रहे।

गाफरोव के एक त्वरित टेकडाउन ने अपने लॉकर में “मुशिगो” के बारे में एक झलक दिखाई, लेकिन क्वोन के खिलाफ, वह डबल लेग टेकडाउन ड्राइविंग और ऊपरी-शरीर को कुचलने का अथक प्रयास कर रहा था यह सुनिश्चित करने के लिए कि तीन दौर की अवधि के दौरान उसके प्रतिद्वंद्वी की पीठ मैट पर लंबे समय तक रहे।

हालांकि वह भागने के लिए कुछ अवसर छोड़ता है। 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को घुटनों और मुक्कों से हमला करने की जल्दी होती है, जब उसके विरोधी अपने पैरों पर वापस मारने की कोशिश करता है। इसलिए गुयेन को भी अपने प्रतिद्वंदी के चंगुल में रहने के दौरान उसके द्वारा की जाने वाली हाथापाई से सावधान रहना चाहिए।

इसका मतलब यह है कि कोई स्पष्ट क्षेत्र नहीं है जहां फेदरवेट किंगपिन कुछ राहत पा सकते हैं, क्योंकि प्रेरित चैलेंजर विश्व चैंपियन बनने के लिए अपनी खोज में नॉन-स्टॉप दबाव बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डाउन ऑफ हीरोज| टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19