विशेष कहानियाँ

जोश ने रीस मैकलेरन के लिए खोला महानता का मार्ग

जुलाई 27, 2019

आधुनिक समय के योद्धा की राह बहुत अशांत हो सकती है लेकिन सौभाग्य से रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन की राह को रोकने लिए सही साथी मिला है।

 

वह ONE: डाउन ऑफ हीरोज पर डैनी “द किंग” किंगड का सामना करने के लिए ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के सेमीफाइनल मैच में वापस आया है। इस बार यह 27 वर्षीय खिलाड़ी सफलता की मुहिम के लिए एक नई भूख के साथ लौटा है।

मैकलेरन ने 2 अगस्त शुक्रवार को मनीला, फिलीपींस में मॉल ऑफ एशिया एरिना में अपने संघर्ष के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि “पहले मेरे पास मेरे कारण थे क्यों (मैं सफल होना चाहता था) लेकिन अब मेरे पास और भी कारण हैं।”

ऑस्ट्रेलियन सबमिशन विशेषज्ञ ने अपनी जीवनसाथी सारा को ढूंढ लिया है। मार्शल आर्ट्स की सफलता के लिए एक बार उनका पीछा करना अब एक साझेदारी बन गया है। मैकलेरन ने अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए लगभग सब कुछ त्याग दिया। उन्होंने अपने परिवार, दोस्तों के साथ अपने घर को पीछे छोड़ दिया।

 

वास्तव में जब उनका परिवार क्रिसमस द्वीप से ऑस्ट्रेलिया तक उसकी हाई स्कूल स्नातक की पढ़ाई के बाद स्थानांतरित हुआ तब से चीजें वास्तव में वैसी ही नहीं रहीं। अब घर सिर्फ एक घर या जमीन के टुकड़े से अधिक है- यह एक बंधन है। वह कहते हैं कि “मैं सबसे अच्छी जगह पर हूं जो मैं कभी भी रहा हूँ।”

 

“मेरे लिए, द्वीप के बाद कहीं भी कभी घर नहीं रहा। मैं यहां-वहां चला गया लेकिन यह सच है कि एक व्यक्ति के लिए घर ढूंढना मुश्किल है जहां मैं अब हूं। यह वास्तव में मेरे पास नहीं है। मुझे वर्षों में एक अच्छा दोस्त नहीं मिला। मैं ऐसा दोस्त खोज रहा था जो आपके करीब हो और खास हो। “

View this post on Instagram

My Luh. . . . #love #smay #queen #luhyou #andersonpaak

A post shared by Reece Mclaren (@reecelightning91) on

मैकलेरन के जिम में कई दोस्त थे और उसके आस-पास भी अच्छे लोग थे लेकिन उसका जीवन उसकी पसंद के इर्द-गिर्द घूमता था। वह एक मिक्सड मार्शल कलाकार के रूप में अपनी सारी ऊर्जा को अपने विकास में केंद्रित करने के साथ संतुष्ट था। हालांकि जब “लाइटनिंग” एक डेटिंग ऐप के जरिए एक दोस्त का दोस्त के रूप में सारा के पास आया। उसे नहीं पता था कि सही अदला-बदली से उसका जीवन कितना बदल जाएगा। उन्होंने पहली डेट (मिलने) की व्यवस्था की और दोनों तुरंत मिले।

वह कहते हैं कि “पहली डेट को लेकर उत्साह था। हमारे पास बहुत से लक्ष्य थे। दोनों को लगा कि हम एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं। यह वास्तव में अजीब है। यह पसंद है कि आप लगभग जानते हैं कि कुछ कमी है। जब आप पाते हैं कि कुछ है तो यह सिर्फ समझ में आता है। “

 

इस गोल्ड कोस्ट निवासी ने शुरुआत में जब द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स में अपने प्रतिस्पर्धी करियर की शुरुआत की तब सारा ने उसके साथ खड़े होने की इच्छा जताई। इससे उसके लक्ष्यों में और भी अधिक स्पष्टता आई। वह आगे कहता है कि “वह मेरी प्रेरणा, आगे बढ़ने का प्रेरणा स्रोत है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं। वह बहुत सहायोगी है। यह बहुत खास है कि मुझे यह खेल मिला है।”

View this post on Instagram

The magic of each day lives in the unknown.

A post shared by Reece Mclaren (@reecelightning91) on

ONE चैम्पियनशिप के फ्लाईवेट डिवीजन के उच्च वर्ग को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के साथ भरा गया है मैकलारेन उनमें से हैं। इसके शिखर तक पहुंचने के लिए न केवल अभूतपूर्व कौशल है, बल्कि एक मजबूत इच्छाशक्ति भी है।

 

यह कठिन हो सकता है और सबसे वह गेम को मजबूती से छोड़ना चाहते हैं। हालांकि उसकी आत्मा के साथ उसकी तरफ से ब्राजील के जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट को लगता है कि वह किसी भी बाधा से निपटने के लिए बेहतर है।

 

जब ऑस्ट्रेलियाई किंगड के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए फिलीपीन की राजधानी का रुख करते है। तो वह अपने प्रतिद्वंद्वी के घरेलू प्रसंशकों से हैरान नहीं होंगे क्योंकि सारा उनके साथ वहीं होगी। इससे उन्हें वह सारी प्रेरणा मिलेगी जो उन्हें आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है। खासकर जब घेरे के अंदर चीजें उसके लिए मुश्किल हो रही थीं।

 

वह मुस्कराते हुए कहते हैं कि “वह मनीला में आ रही है और उसे पूरा अनुभव मिलने वाला है। मैं ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता। मुझे किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने में बहुत समय लगा। यह उसके साथ साझा करने में खुशी देता है।”

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डाउन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19