विशेष कहानियाँ

मार्टिन गुयेन बनाम कोओमी मत्सुशिमा – जीत के 4 रास्ते

Aug 2, 2019

ONE द फ़ेदरवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर “द सिटू-एशियन” गुयेन और कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशिमा के बीच होने वाली फाइट में शैलियों का बेहदर आकर्षक संघर्ष होगा।

गुयेन अपनी नॉकआउट शक्ति की बदौलत लगभग तीन साल तक डिविजन के शीर्ष पर अजेय दिखे है, लेकिन वह इस शुक्रवार 2 अगस्त को अपने शासनकाल की सबसे पेचीदा चुनौती का सामना करेंगे।

फिलीपींस के मनीला में वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई अपने विश्व खिताब को पाने के लिए बेहतरीन दांव पेचों के साथ एक वेल राउंडर दावेदार का सामना करेंगे- जहां भी मुकाबला होगा।

मॉल ऑफ एशिया एरिना में मुकाबले के दौरान दोनों ही योद्घाओं के लिए जीत के ये चार रास्ते हो सकते हैं-

# 1 चैलेंजर की अप्रत्याशित आक्रामकता

“मौसिगो” के वर्ल्ड टाइटल की उम्मीदें उनकी नॉकआउट पावर और सेरेब्रल एप्रोच टू स्टैंड-अप गेम से हैं, जो इसे जीत के लिए सेट करती है।

कराटे स्टाइलिस्ट बाहर की ओर काउंटर के लिए एक मौका मिलने के इंतजार में खुश है या उसके संकेत के पीछे हमलों के साथ डार्ट से कोई योजना बनाने को लेकर तैयार हैं।

हालांकि, मत्सुशिमा भी तीव्रता के अपने परिवर्तनों के साथ गुयेन को आश्चर्यचकित कर सकता है। वह विरोधी को घूरने से लेकर बिजली गति के पंच व झटके से अपनी लो किक का उपयोग कर सकते हैं। जुझारूपन की दोनों शैलियों ने उनके पूरे करियर में जीत हासिल की है।

यदि सिडनी मूल निवासी अपने चैलेंजर के हमलों में एक पैटर्न की तलाश करता है, तो वह उन्हें परेशान करने का कोई मौका मिलने के लिए संघर्ष कर सकता है।

# 2 चैंपियनों का सबसे घातक हथियार

किसी भी प्रतिद्वंद्वी को गुयेन के बाउट-एंडिंग राइट हैंड के लिए तैयार करने की आवश्यकता है और मत्सुशिमा यह जानते हैं और इसके लिए तैयार हैं।

एक विशेष रूप से शक्तिशाली हथियार के साथ कुछ स्ट्राइकर लापरवाही से इसका उपयोग करते हैं, लेकिन विश्व चैंपियन इसके साथ सहज है और जब वह इसे काउंटर-स्ट्राइक के रूप में उपयोग करते हैं तो सबसे प्रभावी होता है।

हार्डकनॉक्स 365 प्रतिनिधि अपने हमलों में जल्दबाजी नहीं करते हैं। वह हथौड़ा मारने से पहले अपने विरोधियों को लालच देते है और फिर हमला करते हैं। इससे उनको विरोधियों पर दबाव बढ़ाने में मदद मिलती है।

यदि मत्सुशिमा सिर पर हमला करते हैं तो उम्मीद करें कि गुयेन को शांत होना पड़ेगा और स्कोर में अंतर बढ़ेगा। उन्हें प्रभावी होने के लिए सबसे छोटे स्टार्ट की आवश्यकता होती है।

# 3 मत्सुशिमा की रेसलिंग के दांव पेच

मत्सुशिमा ने अपनी पिछली फाइट में “प्रिटी बॉय” क्वोन वोन इल के खिलाफ अपनी अनुकूलन क्षमता का प्रदर्शन किया था। जब उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को कैनवस पर लगातार गिराया और अपने मजबूत दांव पेचों से उस पर हावी हो गए।

उनका समय पर अच्छी तरह से किया गया डबल लेग टेकडाउन और पंच न्गुयेन को कैनवस पर पटक सकते हैं, लेकिन 30 साल का योद्घा स्वेच्छा से वहां नहीं जाना चाहेगा।

हालांकि जब वह हाथापाई करने की कोशिश करेंगे तो वह खतरे में पड़ेंगे। पंचेस आईएसएम योकोहामा प्रतिनिधि ने जमीनी और स्थायी स्थिति के बीच चरणों में कठिन शॉट्स के साथ मुकाबलों को समाप्त किया है। ऐसे में “द सीटू-एशियन” को हर समय अपना बचाव करना होगा।

# 4 गुयेन का टेकडाउन डिफेंस

गुयेन का कहना है कि वह नॉकआउट से जीतने की उम्मीद कर रहे है। वह अपने पैरों पर रहना चाहेंगे और उसके पास उसे रखने के लिए बहुत सारे उपकरण हैं जहां वह सबसे खतरनाक है।

उन्हें कभी परेशान नहीं गया और उसे अपनी चिन पर विश्वास है, जो उसे कम गार्ड के साथ काम करने की अनुमति देती है। यह एक प्रतिद्वंद्वी को जवाबी हमले के लिए आमंत्रित कर सकता है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि वह आने पर टेकडाउन का बचाव करने के लिए तैयार रहेंगे।

ONE बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडिस के खिलाफ गुयेन ने भी एक कम रुख अपनाया और लगातार विकसित हुए और टेकडाउन से दूर हो गए।

वह स्ट्राइक का उपयोग सीधा रहने के लिए भी कर सकता है – अपने पिछले मैच में ननरांग्लग “तुंगा” के रूप में इस्तेमाल किए गए लो किक, जो जांबा के फॉरवर्ड चार्ज थे। इससे उन्हें चोट पहुंचाने व धीमा करने में अतिरिक्त मदद मिली थी।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19