इन 5 कारणों से 6 अप्रैल को ONE Fight Night 21: Eersel vs. Nicolas देखना ना भूलें

Regian Eersel Dmitry Menshikov ONE Fight Night 11 64

इस हफ्ते दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन की थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में डबलहेडर के साथ वापसी होने जा रही है।

पहले शुक्रवार को एशियाई प्राइमटाइम पर ONE Friday Fights 58: Superbon vs. Grigorian II और फिर शनिवार सुबह ONE Fight Night 21: Eersel vs. Nicolas का लाइव प्रसारण किया जाएगा, जिसमें दो वर्ल्ड चैंपियनशिप मैचों के अलावा ढेर सारे शानदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

फैंस किसी भी हाल ही में इन इवेंट्स के एक्शन को मिस नहीं करना चाहेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए उन कारणों पर चर्चा करते हैं, जिससे ये इवेंट सभी मार्शल आर्ट्स फैंस को जरूर देखना चाहिए।

#1 एक वर्ल्ड टाइटल मैच जिसमें लंबी जीत का सिलसिला दांव पर

मेन इवेंट में दो-स्पोर्ट चैंपियन रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल अपनी ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल बेल्ट को अपराजित फ्रेंच स्टार अलेक्सिस निकोलस के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

दोनों ही स्ट्राइकर्स जीत के आदी हो गए हैं।

इरसल को दुनिया के सबसे बेहतरीन पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है और वो 2016 से अब तक 22 फाइट जीतते आ रहे हैं।

https://www.instagram.com/p/C2ASxaVpExN/

“द इम्मोर्टल” अपनी बेल्ट को डिफेंड करने का प्रयास करते हुए विरोधी को उनके करियर की पहली हार का स्वाद चखाना चाहेंगे।

निकोलस की बात करें तो उनका रिकॉर्ड 23-0 है और उन्होंने खुद को यूरोप के सबसे शानदार लाइटवेट किकबॉक्सर के रूप में स्थापित किया है। अब उनके पास बेल्ट जीतने और जीत की लय को बरकरार रखने का मौका होगा।

#2 रुओटोलो भाइयों के करियर की सबसे बड़ी परीक्षा

दिसंबर 2022 के बाद पहला मौका होगा, जब केड रुओटोलो और टाय रुओटोलो दोनों एक ही साथ ONE कार्ड का हिस्सा होंगे और दोनों का सामना खतरनाक प्रतिद्वंदियों से होगा।

पहले मौजूदा ONE लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन केड का सामना ब्राजीलियन जिउ-जित्सु (BJJ) ब्लैक बेल्ट एथलीट फ्रांसिस्को लो से 180-पाउंड कैचवेट मैच में होगा।

21 वर्षीय कैलिफोर्निया निवासी एथलीट इस मैच को किसी भी हाल में हल्के में नहीं लेना चाहेंगे क्योंकि लो IBJJF नो-गी पैन अमेरिकन चैंपियन हैं और वो किसी को भी सबमिशन से हराने की काबिलियत रखते हैं।

उसके बाद टाय रुओटोलो पहली बार ONE वेल्टरवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने उतरेंगे और उनकी टक्कर ऑस्ट्रेलियाई स्टार आइज़ैक मिशेल से होगी।

25 वर्षीय मिशेल के पास लेग लॉक्स, बैक टेक और बेहतरीन गार्ड पासिंग है, जिससे वो अपने विरोधी को छका सकते हैं।

#3 फ्लाइवेट स्ट्राइकर्स के जोरदार मुकाबले

https://www.instagram.com/p/CvEHOowJTF7/

ONE Fight Night 21 में टॉप फ्लाइवेट स्ट्राइकर्स नजर आएंगे।

फैंस को 21 वर्षीय थाई सनसनी डेडुआंगलैक टीडेड99 का सामना जापानी स्टार टाईकी नाइटो से एक बहुप्रतीक्षित मैच में देखने को मिलेगा।

ये दोनों पहले भी एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। पिछले साल जुलाई में हुई मॉय थाई फाइट में डेडुआंगलैक ने नाइटो को हराकर अपने प्रोफेशनल करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

अब फ्लाइवेट मॉय थाई रैंकिंग्स में तीसरे स्थान पर काबिज डेडुआंगलैक साबित करना चाहेंगे कि वो जीत कोई तुक्का नहीं थी।

https://www.instagram.com/p/C0tddKEJyjl/

इसके अतिरिक्त #2 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर जैकब स्मिथ का सामना कनाडाई-बोस्नियाई स्टार डेनिस पुरिच से होगा।

दोनों ही फाइटर्स अपने पिछले मैच में नॉकआउट जीत के बाद आ रहे हैं और वो शानदार लय को जारी रखते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हासिल करने की तरफ कदम बढ़ाना चाहेंगे।

#4 अपराजित हेवीवेट सनसनी बेन टायनन की वापसी

MMA के सबसे तेजी से उभरते हुए स्टार्स में से ONE में वापसी कर रहे हैं, जब अपराजित पावरहाउस बेन “वनीला थंडर” टायनन का सामना ऑस्ट्रेलियाई फाइटर ड्यूक डिडिएर से होगा।

एक शानदार रेसलर और बेहतरीन ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करने वाले टायनन ने पिछले साल नवंबर में डेब्यू किया था। उन्होंने तब नॉकआउट आर्टिस्ट “माइटी वॉरियर” कांग जी वॉन को स्टॉपेज से हराया था।

“वनीला थंडर” का सामना अब एक अलग तरह के चैलेंजर से हो रहा है जो कि सबमिशन स्पेशलिस्ट हैं। अगर टायनन इस मैच में अपने विरोधी को हरा पाए तो वो पूरे हेवीवेट डिविजन के सामने एक बहुत बड़ा खतरा बन जाएंगे।

#5 अपनी जीत की लय को जारी रखना चाहेंगे सुआब्लैक

थाई सनसनी सुआब्लैक टोर प्रान49 सितारों से भरे बेंटमवेट मॉय थाई डिविजन में काफी हलचल कर रहे हैं और वो अपने ONE करियर की सबसे बड़ी चुनौती का सामना करेंगे, जिनका नाम है व्लादिमीर कुज़मिन

सुआब्लैक ने पिछले साल जून में दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में डेब्यू के बाद से 5-0 का शानदार रिकॉर्ड कायम कर लिया है, जिसमें चार नॉकआउट शामिल हैं।

इन प्रदर्शनों ने 27 वर्षीय थाई स्टार को फैंस का पसंदीदा बना दिया है।

अगर वो जीत का सिलसिला जारी रखना और डिविजन के टॉप स्टार्स में से एक बनना चाहते हैं तो उन्हें खतरनाक कुज़मिन को हर हाल में हराना होगा जो कि खुद लगातार दो मैचों को जीतकर इस फाइट में उतरेंगे।

विशेष कहानियाँ में और

Nanami Ichikawa
Hu Yong Woo Sung Hoon ONE Fight Night 11 50
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Halil Amir Ahmed Mujtaba ONE Fight Night 16 38 scaled
MurHawkSlater 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 39 scaled
Kongthoranee Sor Sommai Jaosuayai Sor Dechapan ONE Friday Fights 82
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Regian Eersel Dmitry Menshikov ONE Fight Night 11 16