विशेष कहानियाँ

4 बड़े सबक जो हमने ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी से सीखे

जुलाई 21, 2019

ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी 12 जुलाई, शुक्रवार को मार्शल आर्ट के प्रशंसकों के लिए अप्रत्याशित और ज्ञानवर्धक परिणामों की एक रात लाया। 15 मय थाई, किकबॉक्सिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबलों के दौरान आशिता अखाड़े में प्रशंसकों की सांसें थम गईं।

ONE चैम्पियनशिप के कई नायक अपनी उम्मीदों पर खरे उतरे और अन्य लोगों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करके स्थानीय दर्शकों और वैश्विक प्रशंसक को आश्चर्यचकित किया। ये कुआलालंपुर, मलेशिया में कार्रवाई से सीखे गए चार सबसे बड़े सबक हैं।

# 1 फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स पूरा खुला है

जब ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स की पहली घोषणा की गई थी, तब जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन और “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” योड्संकलाई आईडब्ल्यूई फेयरटेक्स को यूएस $ 1 मिलियन का पुरस्कार जीतने के लिए पसंदीदा माना जाता था। पहला राउंड अब खत्म हो चुका है और सब बदल गया है। पेट्रोसियन में सभी को जीतने की ताकत नहीं थी।

सभी को उम्मीद थी कि वह पेटमोरकोट पेटीचिन्डी अकादमी के खिलाफ दो मुकाबलों में उतरेगा। इसका मतलब यह नहीं है कि इस इटैलियन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार म्यू थाई वर्ल्ड चैंपियन ONE: किस्मत के धनी में किसी को हराने का प्रदर्शन नहीं किया। दो बार के-1 विश्व मैक्स चैंपियन में आक्रामक और हमेशा की तरह शानदार था।

# 2 मिशेल निकोलिनी बीजेजे एलीट में हावी हो सकती है

“अनस्टॉपेबल” एंजेला ली के साथ अपने मैच से पहले, मिशेल निकोलिनी ने मिश्रित मार्शल कलाकार के रूप में कुछ अच्छी जीत दर्ज की थी। कुछ लोगों ने सवाल किया कि क्या उनके प्रहार स्ट्रॉवेइट्स में सर्वश्रेष्ठ महिलाओं को परेशान करने के लिए पर्याप्त थे?

लेकिन कुआलालंपुर में उनके प्रदर्शन ने साबित कर दिया कि उनकी पकड़ काफी अच्छी है। निकोलिनी ने ONE वूमन्स एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन से वैश्विक मंच पर सबसे कठिन चुनौती का सामना किया।

# 3 मलेशियाई मार्शल आर्टिस्ट को एक शो में डाल सकते हैं

तीन स्थानीय नायकों ने अपने कौशल और दृढ संकल्प के प्रदर्शन से स्थानीय समर्थकों को खुश कर दिया। मुख्य कार्ड के शीर्ष की ओर, ईवी “ईटी” टिंग को दाइची अबे से एक तूफानी बिल्ली की तरह लड़ना था। लेकिन वह कभी भी दबाव में नहीं झुकी। अशिता अखाड़े में तहलका मच गया जब उसके हमवतन ने दूसरे दौर में जाने का दावा पेश किया।

एक स्थिति पर जिहिन “शैडो कैट” रेडज़ुआन के लिए चीजें बहुत डरावनी लग रही थीं। 20 साल की महिला को ऐसा लग रहा था कि उसे जोमरी टॉरेस की परेशानी है, लेकिन तब फिलीपिना ने जोहर बहरू को अपने साथ पटकने के लिए उठा लिया था। अतीत में अन्य एथलीटों को भी यह महंगा पड़ा है।

# 4 ONE एथलीट को इवोल्वे के नए सदस्यों से सावधान रहना चाहिए

ट्रॉय “प्रिटी बॉय” वर्थेन और एलेक्सी “द जाइंट” टिवोनन दोनों इवोल्वे में शामिल हो गए, जब उन्होंने एलीट सिंगापुर की टीम के वैश्विक प्रयासों में कोचों को प्रभावित किय। उन्होंने दिखाया कि उनके ONE में पदार्पण क्यों अलग है।
वर्थेन सभी के लिए एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी की तरह दिखते हैं, लेकिन बैंटमवेट में सबसे अच्छे रक्षात्मक पहलवान हैं। क्योंकि उन्होंने मैट पर पहले से अपराजित चेन रुई को लॉन्च किया था और खत्म होने तक दूर चले गए। जीत के लिए टिवोनेन का तरीका पूरी तरह से अलग था।
हालांकि उन्होंने अकिहिरो फुजिसावा पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया लेकिन उन्होंने प्रतियोगिता को एक पल में खत्म करने के लिए सबसे छोटा रास्ता चुना। अगली बार जो भी इन पुरुषों का सामना करेगा, उनके लिए चुनौती भरा होगा।