न्यूज़

यूं चांग मिन ने की फोए थॉ के खिलाफ एक और फिनिश की भविष्यवाणी

अक्टूबर 9, 2019

यूं चांग मिन “द बिग हार्ट” ने फोए “बुशिडो” का सामना करना चाहा था, क्योंकि उन्होंने पहली बार उन्हें ONE Championship में प्रतिस्पर्धा करते हुए देखा था और अब उन्हें इसके लिए ONE: CENTURY PART I में मौका मिलेगा।

इस रविवार, 13 अक्टूबर, दक्षिण कोरियाई एथलीट जापान के टोक्यो में फेदरवेट नॉकआउट हीरोज की फाइट में में म्यांमार के दिग्गज का सामना करेंगे।

सियोल के 25 वर्षीय एथलीट को अपने आगामी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पेशेवर अनुभव की कमी हो सकती है, जिसने अभी सभी जीत फिनिश के जरिए हाशिल की है, लेकिन उन्हें कोई संदेह नहीं है कि वो मार्शल आर्ट के इतिहास के सबसे बड़े इवेंट में सुर्खियां बटोर सकते हैं।

Yoon CHang Min knees Trestle Tan at ONE: LEGENDARY QUEST

यूं ने कहा कि जब वह ONE Championship मैचों को देख रहे थे तो उन्होंने थॉ को प्रतिस्पर्धा करते देखा था। इसके बाद से वह उनका सामना करना चाहते थे। उनके पास एक तारकीय ट्रैक रिकॉर्ड है, लेकिन उन्होंने कमजोरियों को भी देखा है। उनके पास नॉकआउट जीत के लिए एक मौका है, और वह ऐसा ही करेंगे।

“द बिग हार्ट” 2019 में दो पहले दौर के ठहराव के लिए The Home Of Martial Arts की सबसे युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में उभरकर सामने आए हैं।

ONE: A NEW ERA में अपनी शुरुआत में उन्होंने भारत से आठ बार के राष्ट्रीय मॉय थाई चैंपियन, बाला शेट्टी “द तुलुनद वारियर” को हराया था। उन्होंने जून में ट्रेले टैन “जून मिनियन” पर शानदार KO भी हासिल किया।

वह भविष्यवाणी करते है कि उन्हें एक बार फिर रयोगोकू कोकुगिकन में रैफरियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह उस अंतिम प्रतियोगिता के बाद से मिक्स्ड मार्शल आर्ट के हर क्षेत्र में मजबूत हो गए है।



हालाँकि वह निश्चित है कि वह बाउट में बड़ी ही आसानी से अपनी जीत हासिल कर सकते हैं। उन्हें अपने पैरों पर “बुशिडो” के साथ चीजों को मिलाने का कोई डर नहीं है, जहां वह अपने देश के राष्ट्रीय खेल में घातक पृष्ठभूमि के कारण सबसे मजबूत है।

यूं ने कहा कि वह अपने ग्राउंड कौशल को जिउ-जित्सू और कुश्ती में अधिक निपुण बनने के लिए प्रेरित करते हूं, लेकिन वह अपने हथियार का चयन इस आधार पर करेंगे कि उनका प्रतिद्वंद्वी हमले करना चाहते हैं या फिर संघर्ष करना।

यदि उनके प्रतिद्वंद्वी अधिक समय तक टिके रहते हैं तो उन्हें बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा। वह पहले राउंड में या दूसरे में ही बाउट को खत्म करने का इरादा रखते हैं। उन्हें विश्वास है कि वह अपने सभी कौशल दिखाने में सक्षम रहेंगे।

इस प्रतियोगिता के लिए “द बिग हार्ट” की प्रेरणा को इस तथ्य से भी बढ़ावा मिलता है कि वह टोक्यो में सहज प्रतिस्पर्धा महसूस करते है। उनका पहला पेशेवर मैच जापानी राजधानी में था और उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट रियलिटी शो फाइटिंग एजेंट वॉर में पिछले साल एक शौकिया के रूप में भाग लिया।

बुसान के मूल निवासी के अनुसार उनकी सामान्य प्रतिस्पर्धा के कार्यक्रम में बहुत बड़ा अंतर होने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

क्योंकि इस ऐतिहासिक, दो-कार्ड इवेंट के बिल के बाद थॉ के साथ उनकी बाउट दूसरे स्थान पर है। वह सुबह 9 बजे के बाद सर्कल में प्रवेश करेंगे, लेकिन 25 वर्षीय का मानना ​​है कि यह अवसर सुनिश्चित करेगा कि उनकी ऊर्जा चरम स्तरों पर है।

Yoon Chang Min defeats Trestle Tan via knockout

यूं ने कहा कि वह मैचों के आगे इतना पंप हो गए हैं कि उन्हें नहीं लगता कि मैच का समय उन्हें प्रभावित करेगा। यदि जरूरत पड़े तो वह पूरी रात भी फाइट कर सकते हैं। यह वास्तव में जापान में एक सीज़लिंग मैच होगा जहां वह अपनी पहचान बनाने का मौका पाने के लिए वास्तव में उत्साहित है।

 

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।