समाचार

ट्रॉय वर्थेन ने पावरहाउस प्रदर्शन से हासिल किया शानदार टीकेओ

जुलाई 27, 2019

ट्रॉय “प्रिटी बॉय” वर्थेन ने साबित कर दिया कि क्यों वह ONE Championship में सबसे अधिक भयानक बेंटमवेट्स में से एक के रूप में जाना जाता है। उन्होंने शुक्रवार, 12 जुलाई को “द घोस्ट” चेन रुई के खिलाफ ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में अपना दबदबा बनाया।

अमेरिकी ने अपने अभियान की शुरुआत में शो खत्म होने से लेकर प्रदर्शन की कमान संभालने के लिए अपनी उच्च कोटी की फाइट का मुजायरा पेश किया। इसके बाद दूसरे राउंट में शानदार TKO को सुरक्षित करने के लिए अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी पर करारा हमला कर दिया।.

वर्थेन ने मलेशिया के कुआलालंपुर स्थित एक्सिटा एरिना में फाइट के पहले मिनट में चेन के साथ पैरों से दाव पेंच चलाकर कुछ समय बिताया, लेकिन बाद में एक भारी ओवरहैंड से ONE जकार्ता बैंटमवेट टूर्नामेंट चैंपियन ने उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया।

वर्थेन ने जल्द ही माहौल बदल दिया क्योंकि उन्होंने एक किक पकड़ी और अपने प्रतिद्वंद्वी को रिंग में गिरा दिया। तब से यह फाइट पूरी तरह से एकतरफा सी हो गई। जैसा कि विकसित प्रतिनिधि ने गंभीर कौशल दिखाया, जिसने उसे एनसीडबल्यूए अखिल अमेरिकी और एनसीडबल्यूए दक्षिणपूर्वी चैंपियन बना दिया था।

उनके ताकतवर पंचों के कारण कैनवास पर उनके प्रभुत्व का वर्चस्व आधे राउंड में ही शुरू हो गया। इसके बाद “द घोस्ट” में वापसी की और उन्होंने बॉडी ट्रायंगल बनाकर उसे लॉक कर दिया।

चीनी एथलीट इसमें से बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन माउंट में समाप्त होने के बाद वह पूरी तरह से बच नहीं सके, जहां अमेरिकी के पास अपने विनाशकारी हमलों के कुछ और निशान हटाने के लिए 90 सेकंड थे।

चेन ने किसी तरह से वर्थेन के कुछ ताकतवर पंचों से बचने के लिए अपने हैड कौशल का उपयोग किया, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने करीब एक टन से अधिक वजन की मार झेली तथा दूसरे दौर में जाने के लिए बड़ी मुश्किल से बेल बजवाई।

दोनों एथलीट दूसरे राउंड के लिए जल्दी से अपने कोनों से बाहर हो गए, लेकिन “प्रिटी बॉय” ने एक और टेकडाउन के लिए शानदार शैली में चेन को फर्श पर फेंकने के लिए डबल अंडरकुक का उपयोग किया।

एक बार फिर, चेन फंस गया था और उसके पास 26 वर्षीय एथलीट के शीर्ष दबाव और पंचों का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने रेफरी ओलिवियर कोस्टे को फाइट को अगले राउंड में ले जाने से रोकने को मजबूर के लिए अपनी कोहली को बाएं से दाएं की ओर लेते हुए खतरनाक चोक कर दिया और बेहतरीन टीकेओ जीत हासिल की।

वैश्विक मंच पर वर्थेन की सफल शुरुआत ने उनके पेशेवर स्लेट को 5-0 से बेहतर कर दिया। चेन को अपने करियर की पहली हार का स्वाद चखाकर उन्होंने खुद को बैंटमवेट वर्ग के सबसे शीर्ष दावेदार के रूप में चिह्नित किया।