समाचार

ONE Championship ने की जापान के टोक्यो में ऐतिहासिक डेब्यू शो की पुष्टि

अगस्त 23, 2019

ONE Championship अब उगते हुए सूर्य के देश की ओर बढ़ रहा है। 23 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ONE Championship के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेत्री सिटोडॉन्ग ने घोषणा की है कि दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट प्रमोशन 2019 की पहली तिमाही में जापान के टोक्यो में आयोजित किया जाएगा।

ONE रिंग आखिरकार अगले साल रविवार 31 मार्च को जापानी राजधानी में पहुंचेगा। यह शुक्रवार, 11 अक्टूबर को टोक्यो में आयोजित इवेंट के बाद निर्धारित है।

ONE रोस्टर के कई जापानी एथलीट इस घोषणा के दौरान मौजूद रहे। इनमें ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन योशिताका “नोबिता” नाइटो, पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन शिन्या “टोबिकन जुडान” अोकी, दो बार की ONE महिला एटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर मेई “वीवी” यामागुची, और पूर्व ONE मिडिलवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर केन हसेगावा शामिल हैं।।

इस साल पहले दौर की दो लगातार जीत हासिल करने वाले आइकोपी ग्रैप्लिंग आइकन ओकी ने मंच पर आने से पहले अपनी उत्सुकता दिखाई।

इस दौरान ओकी ने कहा कि यह जापानी मार्शल आर्ट के लिए सही मायने में चमकने का मौका है। “मार्शल आर्ट मेरा जुनून है और मैं भविष्य में एशिया में मार्शल आर्ट का नेतृत्व करने में मदद करने के अवसर के लिए आभारी हूं।

“ONE Championship एक शानदार संगठन है और अब जब हम टोक्यो में अपना पहला लाइव कार्यक्रम करने जा रहे हैं, तो यह केवल जापान में मार्शल आर्ट की सुंदरता को उजागर करने में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा कि जब वह अगले साल घर में प्रतिस्पर्धा करेंगे, तो वे जापान की एक और मिक्स्ड मार्शल आर्ट के दिग्गज – प्राइड लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन “द फायरबॉल किड” ताकनोरी गोमी का सामना करना चाहेंगे।

जापानी टुकड़ी अन्य ONE सुपरस्टार्स की मेजबानी में शामिल हुई: ONE महिला एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली, ONE बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस, ONE हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रैंडन “ट्रुथ” वेरा, मार्शल आर्ट हीरो रेन्जो ग्रेसी, बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन गैरी “द लायन किलर” टोनन, किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन और महान मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ

सिट्योडटॉन्ग ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद हर एक एथलीट अगले साल टोक्यो में किसी भी इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेगा। टोक्यो में मार्च के आयोजन के लिए पूर्ण बॉउट कार्ड 2019 में जल्दी ही सामने आने की उम्मीद है।