समाचार

वियतनाम के मुख्य आयोजन में नोंग-ओ ग्यांगडाओ नॉकआउट के लिए जाएंगे

अगस्त 28, 2019

मय थाई के सर्वकालिक महान में से एक 6 सितम्बर शुक्रवार को ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ पर द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स के मुख्य आयोजन में वापसी करेंगे।

जब ONE चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार हो ची मिन्ह सिटी, वियतनाम में हो रहा है तो सभी को जीतने वाले ONE बेंटमवेट मय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ अपने बेल्ट के दूसरे बचाव के लिए ब्राइस “द ट्रक” डेलवाल के खिलाफ उतरेगा।

यह आयोजन दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन के लिए नए ग्राउंड को भी तोड़ देगा क्योंकि यह इसका पहला ऑल-ONE सुपर सीरीज शो है। थाई सुपरस्टार अपने देश की मार्शल आर्ट को सबसे अहम रात में दिखाने के लिए उत्साहित है।

वे कहते हैं कि “मैं वियतनाम में मुख्य आयोजन में प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं वहां के लोगों को सुंदर मय थाई दिखाना चाहता हूं। क्योंकि वहां कुछ दर्शक हो सकते हैं जिन्होंने इसे पहले कभी नहीं देखा होगा। मैं लड़ाई को जितना संभव हो उतना रोमांचक बनाना चाहता हूं, लेकिन मेरे लिए सुंदर मय थाई तकनीक का प्रदर्शन करना भी महत्वपूर्ण है।“

“हमें तकनीकों की रक्षा करने की आवश्यकता है। बहुत सारे फाइटर खेल की सही और सच्ची तकनीकों को भूल जाते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम उनका संरक्षण करें। मय थाई में बहुत सारी अद्भुत तकनीकें हैं। मेरे लिए अपने छात्रों को भी दिखाना महत्वपूर्ण है। मैं जो कुछ सिखाता हूं उसे रिंग में प्रदर्शित करना चाहता हूं।”

सिंगापुर में इवॉल्व का प्रतिनिधि 259-54-1 के अभूतपूर्व रिकॉर्ड का दावा करता है। चार लुम्पनी स्टेडियम मय थाई वर्ल्ड खिताब के साथ उसे खेल का सर्वोत्कृष्ठ बना दिया।

जब से उन्होंने ONE ज्वाइन किया तो एक सम्पूर्ण 4-0 का रिकॉर्ड बनाया और अपने करियर के सबसे बड़े पुरस्कार- ONE बैंटमवेट मय थाई वर्ल्ड चैम्पियनशिप पर कब्जा किया- जब उन्होंने मई में पहले प्रतिद्वंदी हिरोकी “काइबुतसकुन” सुज़ुकी पर पांच राउंड से अधिक में एकमत निर्णय के साथ जीत हासिल की।

32 वर्षीय का मानना है कि उनका अगला प्रतियोगी आसान नहीं होगा। फ्रांस में महमौदी जिम में ONE सुपर सीरीज के स्टार एलियास “द स्नाइपर” महमौदी के साथ “द ट्रक” अभ्यास किया है। वह सिर्फ 20 साल के हैं। वे एक 33-5 रिकॉर्ड के साथ एस1 वर्ल्ड चैंपियन हैं।

हालांकि नोंग-ओ अपने करियर के सबसे बड़े मैच में किसी प्रतिद्वंद्वी- विशेष रूप से युवा और उत्सुक एथलीट की अनदेखी नहीं करेंगे- उन्हें यकीन है कि अल्जीरियाई के खिलाफ लड़ने के लिए उनके पास बहुत कुछ होगा।

वे बताते हैं कि “उसकी कमजोरी उनमें अनुभव की कमी और रिंग में परेशानियों को दूर करने की असमर्थता होगी। वह हद से ज्यादा बड़ा होने जा रहा है। मुझे अपना बचाव करने की आवश्यकता होगी। वह एक किकबॉक्सिंग पृष्ठभूमि से आता है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि उसके हाथ तेज होंगे। मैं वास्तव में महान आकार में हूं। इससे मुझे मैच में जाने का काफी आत्मविश्वास मिला।”

नोंग-ओ को हाइलाइट-रील फिनिश के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए भी प्रेरित किया जाता है। यद्यपि वह ONE में सनसनीखेज प्रदर्शनों की चौकड़ी में बदल गया है। फिर भी उसे नॉकआउट के माध्यम से जीतना है।

दो दशकों से अधिक समय तक “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” में प्रतिस्पर्धा करने के बाद वह जानता है कि ठहराव आसानी से नहीं आते हैं- खासकर उस तरह के विश्वस्तरीय विरोधी के खिलाफ जो वह करेगा। लेकिन वह 6 सितंबर को फु थो इंडोर स्टेडियम में जजों को रात की छुट्टी देने के लिए दृढ़ है।

वे कहते हैं कि “मैं नॉकआउट द्वारा हर लड़ाई जीतना चाहता हूं लेकिन यह सब उस मौके पर निर्भर करता है। कभी-कभी देखने वाले लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने अपने प्रतिद्वंद्वी को क्यों नहीं मारा, जबकि वास्तव मैंने कोशिश की थी! बाहर से देखना वहां होने से अलग है। मैं इस लड़ाई में कोशिश करूंगा। मैं नॉकआउट चाहता हूं लेकिन लापरवाह नहीं होना चाहता।“

यहां तक ​​कि अगर वह एक बड़ी फिनिश हासिल नहीं करता है तो नोंग-ओ हमेशा एक प्रदर्शन करता है। वह यह साबित करने के लिए शुरू से अंत तक एक और रोमांचक मैच का वादा करता है कि वह अभी भी अपने खेल के शीर्ष पर है।

वे कहते हैं कि “मैं नहीं चाहता कि लोग मुझे देखें और कहें कि मैं बहुत बूढ़ा हो गया हूं या मैं धीमा पड़ गया हूं। मैं नहीं चाहता कि लोग मेरे बारे में इस तरह की बात करें- मैं अपनी विरासत को संरक्षित करना चाहता हूं। मुझे थाई लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और थाई लोगों के लिए यह बेल्ट बचाए रखना है।”

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितम्बर | 7PM | ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ  | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19