न्यूज़

मुवा थाई विशेषज्ञ एम्बर किचन ONE पदार्पण में मनोरंजन के लिए है तैयार

सितम्बर 5, 2019

लगभग दो दशकों की कड़ी मेहनत के बाद इंग्लिश मुवा थाई दिग्गज एम्बर “एके 47” किचन मार्शल आर्ट के वैश्विक मंच पर अपना पदार्पण करने के लिए तैयार है और वह अपनी पहली ONE Championship उपस्थिति में दर्शकों को निराश नहीं करने का वादा करती है।

इस शुक्रवार, 6 सितंबर, कॉर्नवाल मूल निवासी वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी में ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ पर WMF मुवा थाई विश्व चैंपियन विक्टोरिया लिपियांस्का का सामना करने के लिए रिंग में उतरेंगी।

एक प्रसिद्ध मार्शल आर्ट परिवार में स्थापित, प्रशंसकों और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने हमेशा उभरते हुए सितारे से बहुत उम्मीद की है और किचन के पास अब दुनिया को अपने कौशल दिखाने के लिए एक विशाल मंच है।

एम्बर ने कहा कि वह इंतजार नहीं कर सकती हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह रात में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। उन्हें पता नहीं कि फाइट में क्या होगा, लेकिन वह यह जानती है कि यह बहुत बड़ा मंच है और अब तक की फाइटों में सबसे बड़ी है। हालांकि जब वह एक बार रिंग में पहुंचती है तो वह किसी और चीज के बारे में नहीं सोचती हैं। उस समय उनका पूरा ध्यान बेहतरीन प्रदर्शन करने पर होता है।

View this post on Instagram

#greenandgold ???? @enchanted_brides

A post shared by amberkitchen (@amberkitchen) on

WBC इंग्लैंड मुवा थाई चैंपियन किचन अपरिचित परिवेश में शीर्ष विपक्ष लेने के लिए कोई अजनबी नहीं है। वास्तव में वह कठिन चुनौतियों का सामना करते हुए ही आगे बढ़ी हैं। 20 वर्षीय अपने हाथों को फुए थोर इंडोर स्टेडियम में लिपियांस्का के साथ पूरा करेगी, लेकिन कठिन प्रशिक्षण सत्र ने उन्हें बहुत प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि हम दोनों अब कुछ समय के लिए इस खेल में हैं, और यह एक बहुत ही अच्छी फाइट होगी। इसमें कौशल, आक्रमण व रोमांच देखने को मिलेगा। वैसे हम दोनों का स्तर एक समान ही है।

उन्हें इस तरह के अवसर मिलने पर प्रेरणा मिलती है कि उन्हें बाहर जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। उन्हें लगता है कि वह आमतौर पर दबाव में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं।

ब्रिटेन ने 22 वर्षीय स्लोवाकियन के कौशल को अपने पिता और कोच नाथन किचन के साथ एक गेम प्लान बनाने के लिए देखा है, और वह शैलियों की एक दिलचस्प झड़प की भविष्यवाणी करती है।

दोनों एथलीटों के पास विश्व स्तरीय मुवा थाई शस्त्रागार है, लेकिन रिंग में पहुंचने पर यह फाइट गति बनाम शक्ति की हो सकती है। टचग्लोव्स जिम ने बताया कि वह वास्तव में कठिन और मजबूत दिखाई देती है। विशेष रूप से उनकी मुक्केबाजी और मजबूत कोहनी। वह बहुत ही आक्रामक है।

उनके हिसाब से उनकी गति ही उनका सबसे बड़ा हथियार है।वह अपनी स्ट्राइक टाइमिंग के लिए अच्छी है और जीत के लिए आगे बढ़ सकती है, लेकिन वह खुद शायद उससे बहुत तेज है।

उनकी विरोधी उनसे बहुत अधिक अनुभवी है। इसलिए यह उनके लिए बड़ी बढ़त है, लेकिन यह उनके लिए कुछ नया नहीं है। उन्हें लगता है कि यह बहुत ही शानदार फाइट होगी।

“एके 47” ने अनुभव अंतर को दूर करने में मदद करने के लिए अपने प्रशिक्षण शिविर में एक गुप्त हथियार भी शामिल किया है। अपने मुख्य कोचों और संयमी सहयोगियों में से एक विक्की चर्च, मातृत्व अवकाश पर जिम से बाहर उनकी मां – 14 बार मुय थाई वर्ल्ड चैंपियन जूली किचन – अपनी बेटी की सबसे बड़ी बाउट की तैयारी में मदद करने के लिए रिंग में वापस कूद गई है।

उनके पिताजी ने उनके पैड काम किया है और फिटनेस व गति को बनाए रखने में कठोर मेहनत की है। उनकी मां भी उनकी पूरी मदद करने के लिए साथ आई हैं।

युवा किचन ने इस फाइट के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है और उनके परिवार ने प्रचार के उद्घाटन समारोह में ONE सुपर सीरीज मुवा थाई महिलाओं के स्ट्रेटवेट बाउट के लिए उसे सर्वश्रेष्ठ आकार देने का पूरा प्रयास किया है।

किचन का उद्देश्य हज़ारों लोगों की उपस्थिति में दुनिया भर में लाखों लोगों का मनोरंजन करना है, लेकिन वह यह भी जानती है कि जीत उन्हें The Home Of Martial Arts की बुलंदियों पर ले जाएगी।

उनका मुख्य लक्ष्य जीत हासिल करते हुए ONE Championship बेल्ट पर कब्जा जमाना है। यदि वह जीत हासिल करती है तो यह उनका एक बड़ा सपना पूरा होना जैसे होगा।

उन्हें लगता है कि फाइट के दौरान रिंग में उनकी तेज गति ही उनके विरोधी पर बड़ा प्रभाव डालेगी, लेकिन थाई-शैली और बेहतरीन आक्रमण दोनों के लिए अच्छा होगा और हम अपने कौशल का उपयोग सबसे अच्छी फाइट में डाल सकते हैं।

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितंबर | 5.30PM | ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19