समाचार

मिशेल निकोलिनी ने एंजेला ली के साथ बराबर किया पुराना हिसाब

जुलाई 29, 2019

जैसा कि मिशेल निकोलिनी ONE एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली के खिलाफ आगामी निर्णायक मुकाबले के लिए तैयारी है। उन्हें पिछले मुकाबलों की याद है जिन्होंने उसे इस प्रतियोगिता के लिए प्रेरित करने में मदद की है।

आठ बार के ब्राजीलियाई जिउ-जित्सू विश्व चैंपियन ली का सामना अगले शुक्रवार 12 जुलाई को ONEः मास्टर्स ऑफ डेस्टिनी के सह मुख्य कार्यक्रम में होगा। इन दोनों एथलीटों के बीच का मुकाबले का इतिहास वास्तव में कई साल पीछे का है। उनका पहला सामना एक शानदार टूर्नामेंट के दौरान हुई था जहां निकोलिनी को प्रतियोगिता के दौरान उसके बेहतर होने से पहले भविष्य के विश्व चैंपियन के का सामना करना था।

निकोलिनी ने कहा कि “हम मकाऊ में पहलवानी प्रतियोगिता में एक-दूसरे से भिड़ थे। मैंने उस पर एक सबमिशन पा लिया था। मुझे ठीक से याद नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने गार्ड को खींच लिया और फिर स्वीप किया। मैंने एक आर्मबार की कोशिश की तो उसने इसका बचाव किया और फिर मैंने उसके पैर पर हमला किया और पैर की अंगुली पकड़ ली। ”

अगली बार जब निकोलिनी ने 2016 में ली का पीछा किया जब वह सिंगापुर में कोच और एथलीटों की विश्व स्तरीय टीम के साथ काम करने के लिए इवॉल्व चली गई। यहां आने से पहले उसे मिक्सड मार्शल आर्ट का कुछ अनुभव था। वह पहली बार पहलवानी के कई पहलुओं को सीख रही थी।

अपने शुरुआती दिनों के प्रशिक्षण में निकोलिनी को ली के साथ मय थाई स्पैरिंग में जोड़ा गया था। के रूप में मुश्किल के रूप में वह रखने की कोशिश की, निकोलिनी अभी भी बहुत नौसिखिया थी, जबकि ली पहले से ही अनुभवी थी।

“मुझे लगता है कि मैं अपने पहले मिक्सड मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के लिए वहां गई थी। जबकि वह पहले से ही प्रसिद्ध थी और उसके पास सब कुछ था। जब मेरे सामने नई लड़कियां आती हैं तो मैं उन्हें पहले दौर में नहीं हराऊंगी, आप जानते हैं? मैं चाहूंगी कि लड़कियों को थोड़ा-बहुत प्रशिक्षण दिया जाए। शायद हम दोस्त हो सकते हैं और एक दूसरे की मदद कर सकते हैं।

“एंजेला ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसने मुझे किस उद्देश्य से बहुत पीटा, मय थाई में यह वास्तव में बहुत बुरा है। यह मेरे लिए एक बहुत ही नया खेल था। इसके बाद मैं दोस्त नहीं बनना चाहती थी। ”

निकोलिनी का मानना ​​है कि ली कुआलालंपुर मलेशिया में उसकी स्ट्राइकिंग कौशल कम आंक सकती सकती है क्योंकि उन सभी वर्षों में उस मुठभेड़ में उसकी सफलता के कारण। यदि उसकी प्रतिद्वंद्वी मुकाबले में अति आत्मविश्वास के साथ आती है तो वह खुश होगी। क्योंकि वह तीन साल पहले मिले थी जब वह मिक्सड मार्शल आर्ट में नौसिखिया थी।

हालांकि वह बिना कोई गोपनीयता के मुकाबले को मैट पर अपनी ही दुनिया में खेलना पसंद करेगी। बीजेजे के इतिहास में कुछ महिलाएं निकोलिनी को ढेर कर सकती हैं। वह ली को मैदान में उसी तरह से परखने के अवसर का स्वागत करती है जैसे 2016 में मय थाई स्पैरिंग सत्र में परखा था।

हालांकि वह “अनस्टॉपेबल” की पहलवानी साख का सम्मान करती है लेकिन उसे संदेह है कि वह उससे मेल खा सकती है।

निकोलिनी कहती हैं कि “उसके पास एक ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट भी है। मुझे पता नहीं है कि लड़ाई में क्या करेगी लेकिन मैं सभी स्थितियों के लिए तैयार हूं। वह लड़ाई में साहस के साथ बहुत मेहनत करती हैं। मुझे लगता है कि उसके मुकाबले मेरे पास दांव-पेंच खेल का अधिक अनुभव है क्योंकि मैं पूरे करियर में ऐसा करती आ रही हूं। “

“हमारे पास ए, बी और सी की योजना है लेकिन क्या होगा यदि उसकी योजना काम नहीं करती है तो?” मैं समझती हूं कि वह निराश हो जाती है। मुझे लगता है कि मैं हमेशा एक कदम आगे रहूंगी। ”

वेला दा लुटा प्रतिनिधि का मानना ​​है कि एक प्रतियोगिता में जहां भी यह मैच खेला जाता है उसे प्रशंसक छोड़ना नहीं चाहेंगे। साओ पाउलो मूल निवासी कुछ समय के लिए सर्कल में ली का सामना करना चाहती है। क्योंकि वे आमने-सामने हो रहे हैं। उनमें कुछ अतिरिक्त दबाव होगा जो उन दोनों में सर्वश्रेष्ठ का चयन करेगा।

निकोलिनी कहती है कि “मुझे पता था कि ऐसा होगा। मुझे अभी पता नहीं था कि मुझे कब और कहां लेकिन मैं इस लड़ाई को लेकर बहुत खुश हूं।

“मैं इसे खोना नहीं चाहती। वह भी खोना नहीं चाहती। मैंने अपना अंतिम एक मैच खो दिया। जबकि उसने अपना हाल ही का मैच खो दिया है। इसलिए हम दोनों एक शो में शामिल होने जा रहे हैं। ”

कुआलालाम्पुर | 12 जुलाई | 6PM | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट : http://bit.ly/onedestiny19