समाचार

मैक्लारेन को किंग्डम के साथ होने वाली फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स फाइट में कौशल पर है भरोसा

जुलाई 28, 2019

रीस “लाइटनिंग” मैक्लारेन को ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स में फिर से प्रवेश करने का एक बड़ा अवसर दिया गया है और वह इसे बेकार नहीं जाने देना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलियन ग्रेपलर शुक्रवार 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में ONE: डॉन ऑफ हीरोज के सेमीफाइनल मैच में डैनी “द किंग” किंगड के खिलाफ सेमीफाइनल में मुकाबला करेंगे।

मैक्लारेन ने जापान के यूया “लिटिल पिरान्हा” वाकमत्सु के साथ एक ही बिल पर फाइट के लिए मजबूत तैयारी की थी, लेकिन जब कैरेट “कजाख” अख्मेतोव को चोट के कारण वापस लेने के लिए मजबूर किया गया, तो उन्हें मिक्सड मार्शल आर्ट के सबसे प्रतिष्ठित फ्लाईवेट टूर्नामेंट में फिर से शामिल होने का मौका दिया गया।

उन्होंने एक सैंकंड गंवाए बिना ही उस बाउट को स्वीकार कर लिया और अपना पूरा ध्यान टीम लैकी वुशू स्पेसलिस्ट की ओर लगा दिया।

मॉल ऑफ एशिया एरिना में इस गतिशील प्रदर्शन के आगे 27 वर्षीय ने इस निर्णायक प्रतियोगिता पर अपने विचार साझा किए।

ONE Championship: जब आपको वन फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स में फिर से प्रवेश देने के लिए कॉल किया तो आपके मन में पहला विचार क्या आया था?

मैक्लारेन: मैं चकित हो गया। यकीनन मुझे कैरेट के लिए बुरा लगा। मैं किसी पर कोई चोट नहीं चाहता और मैं उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, लेकिन इस ग्रैंड प्रिक्स में बने रहने के लिए दूसरा मौका मिलना बड़ी बात है। मुझे खुशी है कि वो इसके लिए तैयार हैं। हम इस अवसर को दोनों हाथों से पकड़ रहे हैं और इसके साथ पूर्ण बोल्ट चला रहे हैं। यह काफी रोमांचित करने वाला है।

ONE: आपने अख्मेतोव के साथ अपने क्वार्टर फ़ाइनल मुकाबले में हुई किस कमी को दूर किया है जो आपकी टूर्नामेंट में वापसी में करेगा?

मैक्लारेन: कैरेट के साथ हुआ मुकाबला बेहद कठिन था। मुझे अभी भी लगता है कि मैंने उसमें जीत के लिए पूरा प्रयास किया। मुझे यह राउंडवार याद है। मैने दो राउंडों को एक में ही ले लिया था। यदि न्यायाधीशों ने इसे देखा, तो मुझे लगता है कि यह उसी तरह से खत्म हुआ। मैं मूल रूप से ड्रॉइंग बोर्ड में वापस चला गया। हमने देखा कि हमने क्या गलत किया, पैटर्न देखा जो गलत हो गए और उन्हें ठीक कर दिया।

ONE: आप कितने समय से डैनी किंगड को देख रहे हैं?

मैक्लारेन: आप सभी को डिवीजन में देख रहे हैं क्योंकि आप किसी भी स्तर पर उनके साथ भिड़ सकते हैं। हम सभी पर नज़र रख रहे हैं, लेकिन मुख्य रूप से इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हम पहले से किससे मेल खाते हैं। सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक समय में एक मैच है। मैं इस तरह आगे बढ़ रहा हूं।

ONE: आप वाकमत्सु के प्रशिक्षण के लिए अपने प्रशिक्षण से चले गए हैं। क्या बहुत कुछ ऐसा था जिसे आपने महसूस किया कि आपको उनकी शैलियों को देखते हुए बदलना पड़ा?

मैक्लारेन: हमें लगता है कि डैनी एक मिक्स्ड मार्शल कलाकार के रूप में ज्यादा बेहतर है, लेकिन यह मूल रूप से एक ही रहता है। मैं उनकी कमजोरियों का फायदा उठाने के लिए अपनी ताकत पर काम कर रहा हूं।

ONE: किंगड एक अच्छे रन पर है, और वह कठिन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कई उच्च-गति वाले मुकाबलों में रहे हैं। कौनसी स्थिति जीत की चाबी होगी?

मैक्लारेन: टीम लैकी के लड़के हमेशा सुपर फिट में आते हैं। वे अपनी फिटनेस के लिए पहाड़ों से नीचे आने के लिए जाने जाते हैं। यह कोई रहस्य नहीं है कि मैं हमेशा सुपर फिट में आता हूं। मैं हमेशा अपनी फिटनेस और अपने कौशल को आगे बढ़ा रहा हूं। कौशल वह है जो ईमानदार होने के लिए आगे बढ़ेगा।

ONE: आप अपनी शानदार क्षमता और मैदान पर शानदार फिनिशिंग के लिए जाने जाते हैं। क्या आपको लगता है कि आपके पास सबसे बड़ी ताकत है?

मैक्लारेन: मेरा ताकत जीऊ-जित्सु होगी। मैं जीऊ-जित्सु पर उससे बेहतर हूं। मुझे पसंद है कि मैं फाइट में एक विशेषज्ञ हूं। मेरे पास खेल का एक क्षेत्र है जिसमें मैं विशेषज्ञ हूं और यही मेरा एक बड़ा फायदा है। आप देख सकते हैं कि मेरे पास फिनिश हैं।

Australian martial artist Reece McLaren edges out Tatsumitsu Wada

ONE: तत्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा और डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच मनीला में एक ही कार्ड पर दिखाया गया है। आपने पहले वाडा का सामना किया है। आपको क्या लगता है कि जॉनसन के खिलाफ उसके मौके हैं?

मैक्लारेन: वाडा चालाक है और वह सुपर रंग है। मैं नहीं जानता कि क्या आप पहले कभी “माइटी माउस” से मिले हैं, लेकिन वह वास्तव में अपने फ्रेम और सब कुछ में काफी छोटा है, इसलिए मुझे लगता है कि अगर वाडा ऐसा करेगा, तो वह अपने आकार और अपनी पहुंच का उपयोग करेगा। वह आपके विचार से बहुत लंबा है।

ONE: आपने पहले बताया कि जॉनसन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना एक सम्मान होगा। यदि आपको किंग्डम मिलता है तो उस अवसर को कैसे महसूस करते हैं?

मैक्लारेन: यह रोमांचक था और इस टूर्नामेंट में अपने आप को एक बड़े सम्मान के लिए रखा गया था, इसलिए यह एक बड़ा शॉट है। मैं बहुत शुक्रगुज़ार हूं। मुझे लगता है कि अगर यह एक फिल्म थी, तो यह इस तरह से होगी – आप “माइटी माउस” टूर्नामेंट के विपरीत छोर पर होंगे और आप उनसे फाइनल में मिलेंगे।

ONE: आपको क्या लगता है कि किंगड के खिलाफ मुकाबला कैसा होगा?

मैक्लारेन: मैं परिणाम की कोशिश करने और उसे प्रभावित करने या कोई पूर्वानुमान लगाने में रूचि नहीं रखता हूं। मुझे लगता है कि यह एक सुपर रोमांचक मुकाबला होगा, और हर किसी को इसमें ताल मिलानी चाहिए!

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19