ONE Friday Fights 20 में जाओसुयाई ने नॉकआउट के साथ डेब्यू किया, योड-आईक्यू का रहा दबदबा

Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 20 29

ONE Championship ने शुक्रवार, 9 जून को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में बेहतरीन मार्शल आर्ट्स एक्शन की अपनी साप्ताहिक सीरीज़ जारी रखी।

एकतरफ ONE Friday Fights 20 के कार्ड में कई जाने पहचाने नाम थे तो दूसरी तरफ इसके 12 उच्च-स्तरीय मॉय थाई और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबलों में कुछ नए-नवेले एथलीट्स भी शामिल रहे।

अगर आप इसकी किसी भी बाउट को मिस कर गए हैं तो हम आपके सामने इस इवेंट के सभी शानदार मुकाबलों की झलकियां लेकर आए हैं।

जाओसुयाई का स्टाइलिश डेब्यू, पहले राउंड में दी पेटसुकुमविट को मात

जाओसुयाई सोर डेचापैन ने मेन इवेंट के फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में पेटसुकुमविट बोई बांगना को पहले राउंड में नॉकआउट करते हुए सबके सामने अपनी ताकत का नमूना पेश किया।

डेब्यू करने वाले एथलीट ने पेटसुकुमविट के शुरुआती दबाव का डटकर सामना किया और अपरकट लगाने से पहले 2 बार के Rajadamnern Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन की उम्मीदों पर पानी फेरना शुरू कर दिया।

इसके बाद जाओसुयाई ने पहले ही राउंड के 2:30 मिनट पर अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने के लिए एक दमदार राइट हुक लगाकर उनकी वापसी के सभी दरवाज़ों को बंद कर दिया। इस तरह उन्होंने अपने रिकॉर्ड को 53-19-2 से बेहतर कर लिया।

थेपटक्सिन ने 3 राउंड तक चले रीमैच में योडक्रिटसदा को हराया

BB 0762

तीन महीने पहले ONE Friday Fights 10 में थेपटक्सिन सोर सोर्नसिंग और योडक्रिटसदा सोर सोमाई ने आपस में दूरी बनाते हुए मुकाबला किया था और इस बार उन्होंने अपने 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई रीमैच में भी ऐसा ही किया।

थेपटक्सिन ने हमवतन एथलीट के खिलाफ मुकाबले में अपनी कोहनी का प्रभावशाली उपयोग किया और उनकी ये आक्रामकता मैच में कारगर साबित हुई।

योडक्रिटसदा ने पिछली बार की अपेक्षा इस बार ज्यादा बड़ी चुनौती पेश की। ऐसे में इस जोरदार मुकाबले के समाप्त होने के बाद जजों को निर्णय सुनाने के लिए काफी गुणा-भाग करना पड़ा।

आखिर में, थेपटक्सिन को विभाजित निर्णय के जरिए विजेता घोषित कर दिया गया। इस तरह उन्होंने अपने करियर की 73वीं जीत दर्ज की।

प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद सुआब्लैक ने थाननगर्न को फिनिश किया

सुआब्लैक टोर प्रान49 ने अपनी 142-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में थाननगर्न एफए ग्रुप को पराजित करने के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करके दिखाया।

26 साल के Tor Pran49 टीम के प्रतिनिधि ने पहले राउंड में स्पिनिंग अटैक से पहले पंच और किक के प्रहारों के साथ अपने सभी तरह के हमलों को आज़माकर देखा।

दूसरे राउंड में भी अपनी गति कायम रखते हुए सुआब्लैक ने 2:14 मिनट पर राइट हुक लगाकर प्रतिद्वंदी को फिनिश करने से पहले खुद को नियंत्रित किए बिना एक जोरदार लेफ्ट स्ट्रेट लगाते हुए जीत की रूपरेखा तय कर दी। इस तरह उन्होंने अपने रिकॉर्ड को 55-18 तक पहुंचा दिया।

पुएंगलुआंग ने जोमहोद को तीसरे राउंड में नॉकआउट किया

पुएंगलुआंग बानराम्बा ने 136-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में जोमहोद चोर केटविना के खिलाफ पहली जीत दर्ज की।

Baanramba टीम के प्रतिनिधि ने जोमहोद को शुरुआती राउंड में एक दमदार बॉडी शॉट लगाकर दूसरे राउंड में भी हमले जारी रखे। इसके बाद उन्होंने एक झकझोरने वाली एल्बो लगाकर प्रतिद्वंदी को भी बराबरी से आने के लिए उकसा दिया।

जोमहोद ने अपनी तरफ से दमदार प्रदर्शन दिखाने में कोई कसर नहीं रखी, लेकिन पुएंगलुआंग फिनिश के अलावा और किसी चीज़ के लिए राज़ी नहीं दिखे। आखिरी राउंड के 2:36 मिनट पर एक और बॉडी शॉट के जरिए उन्होंने अपना नॉकआउट पक्का कर लिया।

इस तरह अब थाई स्टार अपने प्रोफेशनल करियर में 59-5-7 के रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ गए हैं।

रैम्बोंग ने 15 सेकंड में ही पेटसुवान को नॉकआउट करके दिखाया

रैम्बोंग सोर थेरापैट अपने ONE डेब्यू में असफल होने के बाद फैंस को ये दिखाने के लिए बेताब थे कि वो कितने खतरनाक हैं। इस बार जब वो 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई एक्शन में पेटसुवान बूमदेक्सेन के खिलाफ सर्कल में उतरे तो उन्होंने ऐसा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

थाई स्टार ने शुरुआत ही हमवतन एथलीट के खिलाफ दूरी कम करके सिर पर एक जोरदार हमले के साथ की। उन्होंने महज 15 सेकंड के मैच में पेटसुवान को खतरनाक लेफ्ट हुक लगाकर ढेर होने के लिए मजबूर कर दिया।

रैम्बोंग ने शानदार नॉकआउट के साथ ONE में अपनी पहली जीत हासिल की और अपने करियर की कुल 73वीं जीत दर्ज की।

गुसजुंग और नोंगनक की फाइट नो-कॉन्टेस्ट रही

BA 0208

गुसजुंग फेयरटेक्स और नोंगनक मोर कोर चोर चायाफुम के बीच 110-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले का निराशाजनक अंत हुआ।

हालांकि, दोनों एथलीट्स मैच में बहुत तेज़ नजर आईं। बाउट की शुरुआत में राउंड किक और टीप की बदौलत दोनों ने एक-दूसरे पर हमले किए। पहले राउंड के खत्म होने से पहले ही नोंगनक की ओर से दुर्भाग्यवश आंख पर किए गए प्रहार ने गुसजुंग को आगे का मुकाबला जारी रखने में असमर्थ बना दिया। नतीजतन, मुकाबले को नो-कॉन्टेस्ट घोषित कर दिया गया।

योड-आईक्यू ने कांटे के मुकाबले में मावलद को सर्वसम्मत निर्णय से हराया

BB 0958

योड-आईक्यू पीके साइन्चाई ने अपने घातक पैरों का इस्तेमाल करते हुए मावलद टुपिएव के खिलाफ बेंटमवेट मॉय थाई बाउट में सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल की।

ये दो उच्चस्तरीय स्ट्राइकर्स के बीच की बाउट थी, जिसमें पलड़ा कभी एक तरफ तो कभी दूसरी तरफ भारी होता दिखा। दरअसल, योड-आईक्यू ने किक के जरिए अपना प्रभाव जमाने की कोशिश की तो मावलद ने फिनिशिंग शॉट की तलाश में मुक्कों की बारिश की।

आखिर में, योड-आईक्यू की दमदार किक्स और दूरी बनाए रखने की क्षमता ने जजों को उनके पक्ष में निर्णय सुनाने के लिए प्रभावित किया।

थाई स्टार अब 117-35-15 के ओवरऑल रिकॉर्ड के साथ ONE में 2-0 से आगे हैं।

टेशेरा ने कोंगथाईलैंड को दूसरे राउंड में फिनिश किया

जब विक्टर “द लम्बरजैक” टेशेरा 162.2-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में पूर्व Lumpinee Stadium वर्ल्ड चैंपियन कोंगथाइलैंड कियातनेवी के खिलाफ उतरे तो उन्होंने प्रतिद्वंदी की लोकप्रियता को खुद पर हावी नहीं होने दिया।

डेब्यू करने वाले एथलीट ने कोंगथाईलैंड को शुरुआती राउंड में चोट पहुंचाई और पूरे मैच के दौरान वो फ्रंटफुट पर ही नज़र आए।

कोंगथाइलैंड ने इसका शानदार जवाब दिया, लेकिन यहीं से उनकी हार का आधार बन गया क्योंकि टेशेरा को दूसरे राउंड के 2:46 मिनट पर मैच को फिनिश करने के लिए धमाकेदार लेफ्ट हुक लगाने का मौका मिल गया।

इस हाइलाइट-रील जीत ने ब्राज़ीलियाई फाइटर को करियर की 43वीं जीत दर्ज करने में मदद की।

जयसिंह ने 34 सेकंड के मुकाबले में झांग जिन्हु को नॉकआउट किया

जयसिंह सिटनायोकपनसैक ने फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में झांग जिन्हु का सामना करते हुए लगातार अपनी दूसरी नॉकआउट जीत हासिल की।

“चाइनीज़ टाइगर” ने शुरुआती राउंड में Sitnayokpansak के प्रतिनिधि के खिलाफ जोरदार पंच लगाए, लेकिन जयसिंह ने लेफ्ट हुक लगाकर इसका जोरदार जवाब दिया।

जैसे ही झांग ने फिर से पंच लगाने के लिए कदम आगे बढ़ाए, वैसे ही थाई स्ट्राइकर ने सटीक समय पर हाई किक लगा दी, जिसने केवल 34 सेकंड के मुकाबले के बाद प्रतिद्वंदी को कैनवास पर चित कर दिया। इस तरह उन्होंने अपने करियर की 42वीं जीत दर्ज की।

साइन्फोन ने गोखान के खिलाफ वापसी करते हुए जीत दर्ज की

साइन्फोन सोर सोमाई एक शुरुआती नॉकडाउन से बचकर निकले और उन्होंने 147-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में गोखान “द बीस्ट” बोरान के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत दर्ज की।

मैच में 30 सेकंड से भी कम समय में मैट पर गिरने साइन्फोन ने जबरदस्त वापसी की और दूसरे राउंड में नॉकडाउन के साथ उन्होंने अपनी जीत की राह तय की।

थाई एथलीट ने जजों को प्रभावित करने के लिए बोरान के कुछ बड़े शॉट्स को झेलने के बावजूद अंत तक अपना दबाव बनाए रखा और सर्वसम्मत निर्णय वाली जीत के साथ 57-10-5 से रिकॉर्ड और बेहतर कर लिया।

कॉन्स्टेन्टिन और बारटोज़ का मुकाबला भी नो-कॉन्टेस्ट घोषित

BA 7773

इवेंट की दूसरी भिड़ंत कॉन्स्टेन्टिन मरारेस्कुल और बारटोज़ स्क्रोक के बीच हुई। इस फेदरवेट MMA बाउट में मुकाबला तो हुआ लेकिन वो किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सका।

शुरुआती राउंड के ज्यादातर मौकों पर खुद को नियंत्रित करने के बाद दूसरे राउंड में मरारेस्कुल जीत की दहलीज़ पर खड़े नज़र आ रहे थे।

लेकिन मुकाबला उस वक्त अचानक रोक दिया गया, जब मोल्दोवन एथलीट ने कैनवास पर संघर्ष के दौरान स्क्रोक के सिर के पीछे से कई शॉट लगाए।

पोलैंड के एथलीट वहां से मुकाबला आगे जारी रखने में असमर्थ दिखे, जिसके परिणामस्वरूप मैच को नो-कॉन्टेस्ट घोषित कर दिया गया।

ओरेखोव ने टोरेप्ची पर तकनीकी नॉकआउट के लिए हर तरह के पैंतरे अपनाए

टोरेप्ची डोंगक ने अपनी फ्लाइवेट MMA बाउट में इवान ओरेखोव को पराजित करके ये साबित कर दिया कि उनका ऑलराउंड गेम उनकी वर्ल्ड क्लास स्ट्राइकिंग का मजबूत आधार है।

रूसी फाइटर डोंगक के हेवी पंच और किक पूरे मुकाबले के दौरान हावी रहे, लेकिन जीत की राह तय करने के लिए उन्हें अपनी रक्षात्मक रेसलिंग और ग्राउंड स्किल्स भी दिखानी पड़ीं।

लेग लॉक के कुछ खतरनाक प्रयासों को विफल करने के बाद 23 साल के ओरेखोव ने दूसरे राउंड के 3:16 मिनट पर तकनीकी नॉकआउट के जरिए जीत हासिल करने के लिए जोरदार पंच भी लगाए।

न्यूज़ में और

Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled