न्यूज़

इलियास एन्नाहाची को उनके स्टाइल पर वर्ल्ड टाइटल-विनिंग पदार्पण कराने का है भरोसा

Aug 12, 2019

इलियास एन्नाहाची का प्रमोशनल डेब्यू उनकी वर्ग में बेहतरीन हो सकता है। ONE Championship में अपनी पहली उपस्थिति के लिए डच-मोरक्कन को मुख्य आकर्षण के रूप में पेश किया जाएगा और उनके पास धरती के सर्वश्रेष्ठ फ्लाईवेट किकबॉक्सर के खिलाफ अपने कौशल को प्रदर्शित करने का शानदार अवसर होगा।

वह न केवल शुक्रवार, 16 अगस्त को थाईलैंड के बैंकॉक में ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में हिस्सा लेंगे, बल्कि वह वनवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए “द बेबी शार्क” पेटचडम पेचीइंडी अकादमी पर जीत के लिए अपनी चुनौती भी पेश करेंगे।

एन्नाहाची दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन के लिए एक नया मेहमान हो सकता है, लेकिन उनका हाल ही में ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल शॉट पूरी तरह से विलय कर दिया गया है।

नीदरलैंड के उट्रेच निवासी अपने 34-3 के शानदार रिकॉर्ड के साथ-साथ अपने पैरों के कौशल व जवाबी हमले की शैली का दावा करते है। उनके इस रिकॉर्ड में 13 जीत तो नॉकआउट के जरिए मिली है।

इन सबसे ऊपर उन्होंने किकबॉक्सिंग के खेल में छह विश्व चैंपियनशिप अपने नाम कर रखी है। वह चार बार के एनफ्यूजन वर्ल्ड चैंपियन, एक बार के ब्लेड वर्ल्ड चैंपियन और एक बार के डब्ल्यूएफएल चैंपियन हैं।

अब वह अपनी ट्रॉफियों की फेहरिस्त में सातवीं बेल्ट भी शामिल करने को आतुर है। उन्होंने कहा कि “मैं ONE Championship में वर्ल्ड टाइटल के लिए लड़ रहा हूं और पदार्पण में ही उसे जीतना कितना अच्छा होगा। ऐसा लगता है कि ONE मेरा सम्मान करता है और मुझे यह बहुत अच्छा लग रहा है।”

“यह मेरा पहला प्रयास है और मैं एक सुपरस्टार और एक चैंपियन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं। इससे मुझे दर्शकों को दिखाने और साबित करने और लोगों को वह सब कुछ दिखाने के लिए आतुर हैं जो वह देखना चाहते हैं।”

https://www.instagram.com/p/B0I68ZqoiAU/

दर्शकों के सामने जो रिंग में उतरने वाला है वह एक युवा व जोशीली प्रतिभा है। उसमें असाधारण गति, जबरदस्त ताकत, सनसनीखेज सजगता और एक तेज मुकाबला करने की क्षमता है।

इसके अलावा एन्नाहाची को पेचडम के घरेलू मैदान थाईलैंड में प्रतिस्पर्धा करने को लेकर कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि वह वास्तव में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के योद्घा हैं। उन्होंने खेल की सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता का सामना करने के लिए चीन, जापान, संयुक्त अरब अमीरात और पूरे यूरोप की यात्रा की है।

23 वर्षीय एक अनुभवी एथलीट है जिसने गृहनगर के नायकों को पहले भी हराया है और उनका मानना ​​है कि वह 16 अगस्त को फिर से ऐसा ही करेंगे।

उन्होंने कहा कि ONE Championship में दूसरों की तुलना में मेरी गतिशीलता और शैली अलग हैं। आप मेरी शैली की तुलना किसी और से नहीं कर सकते। मैं एक अलग तरह का फाइटर हूं। मैं इस फाइट के लिए बहुत आश्वस्त हूं क्योंकि मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि कोई भी मुझसे कठिन प्रशिक्षण नहीं कर रहा होगा। उन्हें लगता है कि पेचडम भी इस फाइट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

https://www.instagram.com/p/B00Cb6BAL98/

मई में पहली ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग विश्व चैम्पियनशिप जीतने से पहले 21 वर्षीय थाई रफ्तार ने एक शानदार सफलता की सवारी की है।उन्होंने वन सुपर सीरीज में तीन हाइलाइट-रील नॉकआउट मुकाबले जीत थे।

उन जीत के पीछे प्रमुख उपकरणों में से एक उनके प्रसिद्ध लेफ्ट राउंडहाउस किक प्रमुख है। लेकिन एनहाची उस बारे में बहुत चिंतित नहीं है। वह उस विशेष हथियार से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

डच-मोरक्को के चैलेंजर ने कहा कि “मैंने उसका इतना अध्ययन नहीं किया है, लेकिन एक बात जो मैंने नोटिस की है कि वह अपने बाएं किक का बहुत अधिक उपयोग करते हैं। मैं आपको उनकी कमजोरियां नहीं बताऊंगा। मैने और मेरे कोच के बीच इस पर गहनता से चर्चा हुई है, लेकिन आपको फाइट के दौरान पता चलेगा कि उनकी क्या कमी है और मैने उसे कैसे भुनाया है।”

“मुझे सफलता की भूख है और यही मैंने हमेशा अपने आसपास के लोगों को बताया है। अब इसे साबित करने और दोनों हाथों से इस अवसर भुनाने का समय आ गया है।”

View this post on Instagram

Double trouble @officialbulaid

A post shared by Ilias“Tweety”Ennahachi???? (@iliasennahachi) on

क्या एन्नाहाची “द बेबी शार्क”को उनके गृहनगर की भीड़ के सामने परेशान कर पाएंगे और क्या वह शुक्रवार को फ्लाईवेट ONE किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल अपने नाम करेंगे। यह सब देखना वास्तव में एक बेहतरीन पल होगा और इम्पैक्ट एरीना में इसे देखने वाले शायद ही कभी इस फाइट को भूल पाएंगे।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19