टाय रुओटोलो बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड टाइटल मैच में आइज़ैक मिशेल को हराने के लिए बेताब – ‘डिविजन में सभी को हराना चाहता हूं’

Tye Ruotolo Magomed Abdulkadirov ONE Fight Night 16 40 scaled

अमेरिकी सुपरस्टार टाय रुओटोलो को लगता है कि वो कुछ बहुत खास करने वाले हैं, जब ONE Fight Night 21: Eersel vs. Nicolas के को-मेन इवेंट में अपने ONE वेल्टरवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड टाइटल को प्रमोशन में डेब्यू करने वाले आइज़ैक मिशेल के खिलाफ दांव पर लगाएंगे।

शनिवार, 6 अप्रैल को होने वाले इवेंट में 21 वर्षीय स्टार पहली बार अपनी बेल्ट को डिफेंड करने उतरेंगे और काफी सारे जानकारों का मानना है कि ये उनके करियर की सबसे कड़ी परीक्षा होगी।

पिछले साल रुओटोलो ने मिशेल के खिलाफ मैच की इच्छा जाहिर की थी और अब थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में उनकी इच्छा पूरी होने जा रही है।

खतरनाक टेकडाउंस, जबरदस्त ताकत और तेज-तर्रार मिशेल वर्ल्ड चैंपियन को ONE में पहली बार हार का स्वाद चखाना चाहेंगे।

लेकिन रुओटोलो का मानना है कि वो ऐसे ग्रैपलर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जो अपने शरीर और शारीरिक क्षमता पर ज्यादा निर्भर होते हैं।

उन्होंने कहा:

“जब भी मैं बड़े लोगों से फाइट करता हूं तो उनकी शारीरिक बनावट वो आखिरी चीज होती है, जिसकी मैं चिंता करता हूं। आपको पेड्रो मैरिन्यो के खिलाफ (ADCC 2022) मेरा मैच याद होगा, जहां एक समय मैं उनकी तरफ बढ़ा और कसकर पकड़ लिया था।”

उनके जुड़वा भाई मौजूदा ONE लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन केड रुओटोलो, जो ONE Fight Night 21 में मुकाबला करते हुए नजर आएंगे, ADCC में हुए मुकाबले में उनके कॉर्नर में मौजूद थे।

केड ने अपने भाई के उस मैच के बारे में बताया:

“टाय के खिलाफ आक्रामक होना बहुत ही बेकार गेम प्लान होता है। आप उन्हें बिल्कुल भी भावुक नहीं करना चाहेंगे। अगर आपने उन्हें भावुक कर दिया तो आपका काम तमाम।”

आमतौर पर शांत और ठंडे रहने वाले टाय भी इस बात को मानते हैं कि मैच के दौरान कभी-कभी भावनाएं उमड़ आती हैं।

उन्होंने इस बारे में कहा:

“जब भी कोई मुझे इमोशनल करने और कड़े तरीके से फाइट करने की कोशिश करता है तो ये मुझे पसंद आता है। जब कोई मुझे गुस्सा दिलाता है तो ये मेरे लिए अच्छा होता है।”

वेल्टरवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन का मानना है कि उन्हें आक्रामक मिशेल के रूप में एक अच्छा प्रतिद्वंदी मिलेगा।

वो अपने विरोधी की कद-काठी, फाइट के तरीके से अच्छी तरह से परिचित हैं और मानते हैं कि मैच उनके पक्ष में जाएगा।

“मुझे लगता है कि शुरुआत के कुछ मिनटों में काफी तेज-तर्रार एक्शन होगा। वो आगे आकर अपनी शारीरिक क्षमता से फायदा उठाना चाहेंगे। वो मुझे गुस्सा दिलाएंगे तो मैं उत्साहित हूं।”

टाय रुओटोलो का लक्ष्य आइज़ैक पर प्रभाव बनाकर उन्हें सबमिट करना है

टाय रुओटोलो ने अपने प्रतिद्वंदी को ONE के बाहर शानदार ग्रैपलिंग मुकाबलों का हिस्सा बनते देखा है और उसके लिए आइज़ैक मिशेल का सम्मान करते हैं।

उन्होंने इस बारे में बताया:

“मैं काफी समय से आइज़ैक के खिलाफ मैच की मांग कर रहा था। मैंने उन्हें जिउ-जित्सु में कामयाबी हासिल करते हुए देखा है। वो काफी अच्छे लोगों को हरा रहे हैं।

“काफी लोग कह रहे हैं कि वो जिउ-जित्सु में सबसे बढ़िया रेसलिंग वाले हैं। मैं सिर्फ इतना मानता हूं कि वो एक कठिन प्रतिद्वंदी हैं। मैं अपने डिविजन में सभी को हराना चाहता हूं।”

इस बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड टाइटल मैच के लिए युवा BJJ सुपरस्टार आश्वस्त हैं और उन्हें लगता है कि वो अपने गेम प्लान का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे और खुद को हर पाउंड-फोर-पाउंड लिस्ट में शीर्ष पर रख पाएंगे।

रुओटोलो ने कहा:

“मैं उन्हें कमर के बल पकड़कर चोक कर दूंगा या गिलोटीन लगा दूंगा। मुझे नहीं पता कि उन्हें किस तरह से सबमिट करूंगा। मुझे खुद पर भरोसा है कि उन्हें सबमिट करूंगा।”

न्यूज़ में और

Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800