न्यूज़

ONE: डॉन ऑफ हीरोज में होगी हेवीवेट मौरो सेरील्ली और अर्जन भुल्लर की भिड़ंत

जुलाई 22, 2019

भारत का नंबर एक हैवीवेट मिश्रित मार्शल आर्टिस्ट 2 अगस्त, शुक्रवार को फिलीपींस के मनीला में ONE Championship में अपना आगाज करेगा।

अर्जन भुल्लर का सामना इटली के मौरो “द हैमर” सेरील्ली से मॉल ऑफ़ एशिया एरिना में ONE: डॉन ऑफ हीरोज की तीन-राउंड की प्रतियोगिता में होगा।

26 वर्षीय भुल्लर अंतरराष्ट्रीय सर्किट के उच्चतम स्तर पर रेसलिंग के लिए सजी पृष्ठभूमि के साथ The Home Of Martial Arts में पहुंचेंगे।

भुल्लर ने मैट पर अपने एथलेटिक करियर की शुरुआत करते हुए वर्ष 2010 के दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद वह लंदन में वर्ष 2012 के ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने गए थे।

कुश्ती के जूते उतारने के बाद उन्होंने मिक्सड मार्शल आर्ट की ओर रुख किया और अपने पहले 10 मैचों में नौ जीत के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

अब, उन्हें दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपने कौशल को वैश्विक दर्शकों को दिखाने का मौका मिलेगा, लेकिन यह उनके लिए मुक्केबाजी जितना आसान नहीं होगा।

सेरिल्ली एक केज वारियर्स हैवीवेट चैंपियन है, जिसने एशिया में अपनी पहली प्रतियोगिता में ONE: हैवीवेट विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश की थी।

यह 36 वर्षीय उम्मीदवार 13 जीत हासिल कर चुका है जिसमें लगातार 9 जीतन एक पेशेवर के अंदाज में थी। इसमें मार्च में अपने आखिरी मैच में ONE: वालोर की हुकूमत में एलेन “द पैंथर” नगालानी को पहले राउंट में टीकेओ करना भी शामिल है।