तवनचाई Vs. सुपरबोन वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं जॉन वेन पार – ‘ये फाइट धमाकेदार रहेगी’

Eduard Folayang John Wayne Parr ONE X 1920X1280 116

दुनिया में मौजूद लाखों फैंस की तरह ऑस्ट्रेलियाई मॉय थाई आइकॉन जॉन वेन पार भी तवनचाई पीके साइन्चाई के पूर्व फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरबोन सिंघा माविन के खिलाफ ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल डिफेंस को देखने के लिए उत्साहित हैं।

ONE Fight Night 15 के मेन इवेंट में होने वाला ये मुकाबला ऐतिहासिक लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होगा। वहीं तवनचाई दूसरी बार थाई क्राउड के सामने अपने टाइटल को डिफेंड कर रहे होंगे।

शनिवार, 7 अक्टूबर को लाइव एक्शन के शुरू होने से पहले जॉन ने onefc.com पर बताया कि क्या बात इस मुकाबले को खास बनाती है।

“द गनस्लिंगर” जानते हैं कि तवनचाई इससे पूर्व ONE Fight Night 7 में जमाल युसुपोव को लेग लॉक और ONE Fight Night 13 में हुए किकबॉक्सिंग मुकाबले में डेविट कीरिया को तकनीकी नॉकआउट से फिनिश कर चुके हैं।

पार की नजरों में ये दोनों जीत दिखाती हैं कि तवनचाई की स्ट्राइक्स ताकत से भरपूर होती हैं:

“तवनचाई ने पिछले 2 मैचों में खतरनाक किक्स लगाकर 2 टॉप फाइटर्स को फिनिश किया है, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है। हड्डियां टूटने का मतलब उनकी स्ट्राइक्स बहुत खतरनाक होती हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 130 से अधिक प्रोफेशनल फाइट्स का अनुभव है और WMC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। उन्होंने स्ट्राइकिंग जगत में ढेरों उपलब्धियां हासिल की हैं।

मगर जॉन के अनुसार तवनचाई की किकिंग पावर एक अलग लेवल की है:

“उनकी पावर जबरदस्त है। मैंने कई थाई फाइटर्स को ट्रेनिंग करते देखा है, कई फाइट कैम्प में समय बिताया है और तवनचाई को सिंगापुर के होटल में पैड वर्क करते देखने पर पता चला कि उनका गेम बहुत ऊंचे लेवल पर पहुंच चुका है। उनकी स्किल्स बहुत अनोखी हैं।”

जॉन मानते हैं कि सुपरबोन भी एक अलग किस्म के फाइटर हैं।

पूर्व ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन को दुनिया के टॉप पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है और उनकी किक भी बहुत खतरनाक है। इसी किक की मदद से उन्होंने अपने हालिया मुकाबले में टायफुन ओज़्कान को नॉकआउट किया था।

“द गनस्लिंगर” के मुताबिक सुपरबोन की ये किक तवनचाई के खिलाफ मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है। उन्होंने सुपरबोन की स्किल्स का जिक्र करते हुए कहा:

“सुपरबोन भी टाइमिंग, पावर और अनुभव के मामले में कम नहीं हैं। वो एक टॉप फाइटर हैं और इस मैच में एक छोटी सी गलती से तुरंत फाइट फिनिश हो सकती है। दोनों फाइटर्स अपने-अपने क्षेत्र में महारत रखते हैं इसलिए उनमें से किसी एक द्वारा की गई गलती मुकाबले का परिणाम तय करेगी।”

जॉन वेन पार ने तवनचाई Vs. सुपरबोन मैच पर राय दी

जॉन वेन पार केवल तवनचाई पीके साइन्चाई ही नहीं बल्कि सुपरबोन सिंघा माविन से भी प्रभावित हुए हैं। अब उन्होंने 7 अक्टूबर को होने वाली उनकी भिड़ंत पर चर्चा की है।

जॉन ने कहा:

“ये फाइट खतरनाक एक्शन से भरपूर और धमाकेदार रहेगी। 2 टॉप थाई एथलीट्स आमने-सामने आ रहे हों तो उनके मैच में असली मॉय थाई स्किल्स देखने को मिलेंगी। एक जबरदस्त चैंपियन vs. चैंपियन मैच और पश्चिमी फैंस ने शायद इस तरह की फाइट आज तक नहीं देखी होगी।”

जब जॉन ने इस मैच के बारे में ज्यादा जानकारी पाने की कोशिश की, तब उन्हें चैलेंजर की खतरनाक हाई किक के बारे में पता चला।

उनके अनुसार सुपरबोन ने 149 फाइट्स के करियर में टॉप लेवल पर स्ट्राइकिंग करते हुए अपनी किक को बहुत खतरनाक बनाया है और परफेक्ट टाइमिंग इसे अधिक खतरनाक बनाती है:

“वो अपने प्रतिद्वंदी की ओर से कॉम्बिनेशन लगाए जाने का इंतज़ार करते हैं। ऐसी स्थिति में उनके विरोधी के हाथ नीचे होते हैं, वो तभी पंच और उसके बाद हेड किक लगाते हैं।

“अनुभव की ट्रेनिंग नहीं दी जा सकती क्योंकि ये असंभव है। आपको हजारों बार ट्रेनिंग करनी होती है और मैं मानता हूं कि सुपरबोन को हाई किक के रूप में एक तोहफा मिला है।”

“द गनस्लिंगर” के लिए इस फाइट की भविष्यवाणी करना कठिन है, लेकिन उनके अनुसार फैंस को ONE Fight Night 15 में एक एक्शन से भरपूर मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

जॉन ने कहा:

“ये फाइटर्स बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त किए बहुत खतरनाक मूव्स का प्रभाव झेलते हैं। ये फाइट खतरनाक एक्शन से भरपूर और मजेदार रहने वाली है।”

न्यूज़ में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Freddie Haggerty Dankalong Sor Dechapan ONE Friday Fights 49 12
Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8