एनरिको केह्ल के चैंपियन वाले माइंडसेट ने उन्हें दुनिया के बेहतरीन किकबॉक्सर्स में बनाए रखा

Enriko Kehl Davit Kiria 1920X1280 ONE First Strike 35.jpg

शुक्रवार, 25 फरवरी को दुनिया के दो सबसे बेहतरीन किकबॉक्सर्स के बीच एक बड़ा मुकाबला होने वाला है, जिसमें एनरिको केह्ल एक बार फिर से धमाकेदार प्रदर्शन कर अपने फैंस को रोमांचित करने के लिए बेताब हैं।

इस मुकाबले में जर्मन स्टार का सामना ONE: FULL CIRCLE के फेदरवेट मुकाबले में टायफुन ओज़्कान से होगा। इस बाउट में डच-टर्किश स्ट्राइकर की ओर से उन्हें तगड़ा हमला किए जाने की उम्मीद है, लेकिन केह्ल का ये मानना है कि उनका हाई-प्रेशर स्टाइल इस मैच के लिए काफी है।

इस मुकाबले में दोनों एथलीट आगे आकर अपने कॉम्बिनेशंस चलाना चाहेंगे।

ऐसे में केह्ल ने ये भविष्यवाणी की है कि सिंगापुर इंडोर स्टेडिमय में उनकी स्टाइल की वजह से मुकाबला दिलचस्प होगा और उसमें उनका अविश्वसनीय प्रदर्शन निखरकर आएगा। वो “टरबाइन” को बाउट के दौरान काबू करने के लिए उत्साहित हैं।

“हम दोनों ही तकनीकी रूप से बेहतरीन फाइटर हैं, जिनके पास इस मुकाबले के लिए काफी सारी मात्रा में तकनीकें और रफ्तार मौजूद हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वो मेरे प्रेशर को तीन राउंड तक झेल पाएंगे। वो भी काफी अच्छे प्रेशर फाइटर हैं, वो भी प्रेशर बना सकते हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस प्रेशर को वो कैसे संभालेंगे या कितनी देर तक संभाल पाएंगे।”

एनरिको केह्ल
https://www.instagram.com/p/CZbwpOxFnQ9/

“द हरिकेन” नाम से पहचाने जाने वाले इस एथलीट ने पिछले कुछ साल में दुनिया के सबसे बेहतरीन किकबॉक्सर्स का सामना किया है, लेकिन वो अब तक #5 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर ओज़्कान के विरुद्ध मुकाबला नहीं कर पाए हैं।

इसके बावजूद वो Siam Gym के एथलीट से परिचित हैं। उन्होंने पिछली अक्टूबर को हुए ONE: FIRST STRIKE में तीन राउंड तक सिटीचाई “द किलर किड” सिटसोंगपीनोंग के खिलाफ “टरबाइन” का करीबी मुकाबला बहुत गौर से देखा था और उससे काफी चीजें भी समझी थीं।

“मैं टायफुन को कुछ साल पहले से ही जानता हूं। मैं उनकी कमजोरियों को जानता हूं और उन पर मेहनत भी कर रहा हूं। उनको आप सिटीचाई के खिलाफ मुकाबले में भी देख सकते थे। ऐसे में हमने क्या ट्रेनिंग की है और कैसी ट्रेनिंग की है, ये आप मुकाबले के दौरान देख पाएंगे।”

एनरिको केह्ल
https://www.instagram.com/p/CVXXfUkl__p/

अब पीछे नहीं हट सकते हैं एनरिको केह्ल

दोनों ही प्रतिद्वंदियों ने ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री क्वाटरफाइनल में हार का स्वाद चखा है, लेकिन शुक्रवार को होने वाले इस बेहद अहम मुकाबले में उनके पास वापसी करने का मौका होगा।

टायफुन ओज़्कान विभाजित निर्णय के जरिए सिटीचाई से हार गए थे, जबकि पिछले पांच साल से ज्यादा समय से जीतते आ रहे एनरिको केह्ल पर हार्ड हिटिंग करने वाले तेज तर्रार डेविट कीरिया ने लगाम लगा दी थी।

अब भी पूर्व K-1 चैंपियन का मानना है कि उन निराशाओं ने उन्हें ONE: FULL CIRCLE के लिए और बेहतर बना दिया है।

“हम दोनों ही टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले हार गए थे, लेकिन इस डिविजन में कोई कमजोर फाइटर नहीं है। हम दुनिया के 8 सबसे बेहतरीन किकबॉक्सर थे इसलिए हार और जीत से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हम तब भी चोटी पर ही बने रहेंगे। हम दोनों ने ही अपने-अपने मुकाबलों में गलतियां की थीं, लेकिन हमने उस पर काफी कड़ी मेहनत की है और ये तय है कि अगले मुकाबले में हम और बेहतर दिखेंगे, खासकर मैं। मुझे इस मुकाबले से काफी उम्मीदें हैं और इसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

एनरिको केह्ल
https://www.instagram.com/p/CRBwxSChPyU/

अपनी डेब्यू हार के बावजूद केह्ल के ONE Super Series खिताब जीतने के सपने पर जरा भी आंच नहीं आई है।

अगर आप आत्मविश्वास से भरे 30 साल के एथलीट से पूछें कि क्या उन्हें लक्ष्य से भटकाने के लिए रुकावट काफी है? तो आपको पता चलेगा कि वो विपरीत परिस्थितियों का सामना डटकर करना चाहते हैं।

“जब मैं केज से बाहर आकर अपने होटल रूम में वापस गया तो मैं सीधे शावर लेने चला गया और वहां सभी निराशाओं को पानी के साथ बहा दिया। इसके बाद मैंने अपना पूरा ध्यान अगले मुकाबले पर लगा दिया। मुझे पता था कि मैंने गलती की थी और वो मुझे साफ तौर पर पता भी थी, लेकिन वो अब मेरे दिमाग में नहीं चल रही है। मैंने अपना पूरा ध्यान अगले मुकाबले की ओर ही लगाया हुआ है। मुझे लगता है कि यही चैंपियंस का माइंडसेट होता है और अब मैं भविष्य की तरफ देख रहा हूं। हम पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं।”

एनरिको केह्ल
https://www.instagram.com/p/CR590dMBrBW/

किकबॉक्सिंग में और

Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 142
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 137
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 78
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Rodtang Jitmuangnon Edgar Tabares ONE Fight Night 10 36
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 21 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 80
Kompet Fairtex Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 58 10
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 48 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Jacob Smith Denis Puric ONE Fight Night 21 24