चालमखाओ पीके.साइन्चाई, मोहम्मद सियासरानी ने ONE Friday Fights 2 में सबको चौंकाया

Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2

27 जनवरी को हुए ONE Friday Fights 2 के दूसरे चरण में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखा गया।

कुल 8 फाइटर्स ने बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में सभी तरह के मॉय थाई स्टाइल्स का जोरदार प्रदर्शन किया।

अगर आपने एक्शन को मिस कर दिया हो तो यहां जानिए मेन इवेंट से पूर्व 4 फाइट्स में क्या हुआ।

चालमखाओ पीके.साइन्चाई की तकनीक रंग लाई

https://www.instagram.com/p/Cn7Mjc_jAC_/

उच्च दर्जे के मॉय थाई में टाइमिंग सबसे महत्वपूर्ण होती है। इसी तरह चालमखाओ पीके.साइन्चाई ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में पेटटोंग कियटसोंग्रिट पर अच्छी टाइमिंग के जरिए सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल कर अपने रिकॉर्ड को 121-45-15 पर पहुंचाया।

मैच की शुरुआत में चालमखाओ ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। उन्होंने अपने विरोधी के पेट पर पुश किक्स और पसलियों पर किक्स लगाईं। पेटटोंग ने दमदार स्ट्रेट पंच और एल्बोज़ लगाकर वापसी करने की कोशिश की, लेकिन इसने PK.Saenchai Muaythaigym के स्टार के अंदर जुनून भर दिया था।

इसलिए दूसरे राउंड में चालमखाओ ने ज्यादा आक्रामक रुख अपनाते हुए एल्बोज़ और पंच लगाए। Kiatsongrit Muay Thai Gym के एथलीट ने किक्स लगाईं, लेकिन उनके प्रतिद्वंदी ने किक को पकड़ने के बाद लेफ्ट हुक्स और स्ट्रेट राइट्स से काउंटर किया।

अंतिम राउंड में भी चालमखाओ की शानदार लय जारी रही, जहां उनका तकनीकी गेम चरम पर दिखाई दिया। एक समय पर उन्होंने पेटटोंग के मूव को खतरनाक राइट हैंड से काउंटर किया, जिससे उनके विरोधी नॉकडाउन होते-होते बचे थे।

चालमखाओ की इस जीत ने दिखाया कि वो ONE Championship के किसी भी स्ट्रॉवेट मॉय थाई एथलीट के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

मोहम्मद सियासरानी ने बहुमत निर्णय से जीता मैच

https://www.instagram.com/p/Cn7K7fNDsWn/

ईरानी स्ट्राइकिंग स्पेशलिस्ट मोहम्मद सियासरानी ने बहुत बड़ा उलटफेर करते हुए अवतार पीके.साइन्चाई पर बहुमत निर्णय से जीत दर्ज की।

पहले राउंड में धीमी शुरुआत हुई, जहां दोनों एथलीट्स रेंज को परखते हुए स्ट्राइक्स लगा रहे थे। उनके बीच दूसरे राउंड में ज्यादा खतरनाक फाइटिंग होती देखी गई।

अवतार ने Venum Training Camp के स्टार को वन-टू कॉम्बिनेशन और मौका मिलने पर राउंडहाउस किक और एल्बोज़ भी लगाईं। सियासरानी की रणनीति अलग रही, लेकिन उनके काउंटर अटैकिंग गेम और मूव्स को पकड़ कर नी स्ट्राइक्स और जैब्स लगाने की रणनीति ने उन्हें स्कोरकार्ड्स में बढ़त दिलाई।

PK.Saenchai Muaythaigym के स्टार ने तीसरे राउंड में आगे आकर अटैक करने का प्लान बनाया। सियासरानी भी पीछे नहीं हटे, लेकिन उन्होंने थाई एथलीट के खिलाफ अच्छा डिफेंस दिखाया।

हालांकि अवतार ने अपने विरोधी के चेहरे और बॉडी पर मूव्स लगाए, मगर 20 वर्षीय ईरानी एथलीट ने बहुत शानदार तरीके से खुद को डिफेंड किया और मौका मिलने पर दमदार पंच और नी स्ट्राइक्स से जवाब देते रहे।

9 मिनट के धमाकेदार एक्शन के बाद सियासरानी को बहुमत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और अब उनका रिकॉर्ड 19-9 का हो गया है।

नाकरोब के पंचों ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत दिलाई

https://www.instagram.com/p/Cn7JfFgjQQ8/

नाकरोब फेयरटेक्स की सटीकता और ताकत फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में शेरज़ोद “लॉयन” काबुतोव पर भारी पड़ी और इसी कारण वो सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज कर पाए।

पहले राउंड में कड़ी टक्कर देखी गई, जहां काबुतोव ने अपने प्रतिद्वंदी पर स्पिनिंग बैक किक्स लगाने की कोशिश की। दूसरी ओर, नाकरोब उनसे बचते हुए पंच और एल्बोज़ लगाकर काउंटर अटैक कर रहे थे।

इस राउंड में ज्यादा खतरनाक एक्शन नहीं देखा गया, लेकिन थाई एथलीट को इशारा जरूर मिल गया कि उन्हें अगले 2 राउंड्स में क्या उम्मीद रखनी चाहिए।

काबुतोव ने स्पिनिंग पंच और किक्स लगानी जारी रखीं, लेकिन वो बहुत दूरी से ऐसा कर रहे थे। नाकरोब ऐसे मौकों को खाली नहीं जाने देते इसलिए उन्होंने अपने विरोधी के मूव्स को परखते हुए राइट हैंड्स से काउंटर किया। इन्हीं में से एक राइट हैंड के प्रभाव से तीसरे राउंड में “लॉयन” मैट पर जा गिरे, जिसके लिए 8-काउंट भी किया गया।

उसके बाद थाई एथलीट ने काबुतोव पर पंच, नी और एल्बो स्टाइक्स की बरसात कर दी। इस जीत के बाद उनका मॉय थाई और किकबॉक्सिंग रिकॉर्ड 60-20 का हो गया है।

योडोई केउसमरिट पर भारी पड़े सोंगचाइनोई कियटसोंग्रिट

https://www.instagram.com/p/Cn7FOFTD9jd/

योडोई केउसमरिट और सोंगचाइनोई कियटसोंग्रिट ने अपना-अपना प्रोमोशनल डेब्यू किया और उनके एटमवेट मॉय थाई मैच में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। दोनों ओर से शानदार फाइटिंग के बाद सोंगचाइनोई ने लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

सोंगचाइनोई अपने 27 वर्षीय प्रतिद्वंदी से एक कदम आगे रहकर सोच रहे थे। उनके पंच सटीक निशाने पर लैंड हुए, ज्यादा एक्टिव रहे और सामने से आ रहे हर एक मूव को काउंटर किया।

पहले राउंड में 22 वर्षीय एथलीट ने दमदार पंच और लो किक्स लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को मैट पर गिराया। उसके बाद उन्होंने योडोई के साथ क्लिंच करते हुए उनके पेट पर आउटसाइड नी स्ट्राइक्स कीं।

दूसरे राउंड में योडोई ने वापसी की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर Kiatsnogrit Muay Thai Gym के स्टार ने टेकओवर कर लिया। सोंगचाइनोई ने अपने हमवतन एथलीट पर खतरनाक किक्स लैंड करवाने के बाद पुश किक लगाई, जिससे उनके प्रतिद्वंदी एक बार फिर मैट पर जा गिरे। राउंड के अंतिम क्षणों में काउंटर लेफ्ट हैंड के सटीक तरीके से लैंड होने के कारण 8-काउंट भी शुरू किया गया।

अंतिम राउंड में योडोई ने अपने प्रतिद्वंदी के करीब रहकर अपरकट्स और एल्बो स्ट्राइक्स लगाईं। वहीं सोंगचाइनोई ने राउंडहाउस किक्स और बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस की मदद से जजों को प्रभावित किया।

इस जीत के बाद उनका रिकॉर्ड 51-18-2 पर पहुंच गया है और साथ ही डिविजन के खतरनाक कंटेंडर्स में शामिल हो गए हैं।

न्यूज़ में और

Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800