न्यूज़

मार्टिन गुयेन के गोल्ड की राह में थान ले ने पेश किए दो नॉकआउट

Aug 24, 2019

दो सनसनीखेज प्रदर्शन ने थान ले को ONE फ़ेदरवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट के लिए फास्ट ट्रैक पर पहुंचा दिया है। अपने ONE चैंपियनशिप डेब्यू में जॉ ड्रापिंग नॉकआउट के बाद वियतनामी-अमेरिकी दिग्गज ने पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन कोतेत्सु “नो फेस” बोकू के खिलाफ ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में एक और शानदार समापन किया।

रेफरी सिर्फ 88 सेकंड के बाद प्रतियोगिता को रोकने के लिए मजबूर हो गया। बाकी के डिविजन झकझोरने के लिए 33 वर्षीय का मानना ​​है कि सबसे अच्छा अभी भी उससे आना बाकी है।

ले कहते हैं कि “कुछ दिनों के बाद आप लड़ाई पर एक नज़र डालते हैं और आप इसे तोड़ देते हैं। हालांकि यह छोटा था फिर भी आपको काम करने के लिए चीजें मिलीं। आपको अभी भी गर्व करने लायक चीजें मिली हैं। मैं बस हर दिन बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। ”

परिणाम ले और उनके कोचों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी, जो जापानी नॉकआउट कलाकार से खतरे को जल्दी रोकने के लिए तैयार थे। तैयारी में लगे सभी घंटों का प्रतिफल मिला क्योंकि बोकू ठीक उसी तरह से बाहर हुआ जैसा उन्होंने उम्मीद की थी। ले इसका फायदा उठाने के लिए तैयार थे लेकिन वह मानते हैं कि यह उतना आसान नहीं था जितना उन्होंने इसे बनाया था।

50/50 और मिड सिटी एमएमआई प्रतिनिधि बताते हैं कि “आप तुरंत उसके खेल की योजना बता सकते हैं। वह बहुत दबाव के साथ मजबूत लड़ाई शुरू करना पसंद करता है और आपको कटघरे में खड़ा करता है। बहुत सारे लोग जमकर बैठे रह जाएंगे जब वह सिर्फ ताकतवर शॉट मारेगा। इसलिए हमने उसे स्थानांतरित करने की कोशिश की। हम उसके और अपने पैर हिलाना चाहते थे।”

उन्होंने कहा कि “उसने मेरे पैरों को चटकाने का एक अच्छा काम किया। मेरी गति को थोड़ा धीमा करने की कोशिश की और मैंने ताकत वाली दिशा में चक्कर लगाने के बारे में दो बार सोचा। वह आपको गुस्सा दिलाने के लिए एक अच्छा काम करता है। पहुंच से दूर रहकर फिर वापस लगातार प्रहार करता है। हम चाहते थे कि वह शुरुआत में कुछ भारी शॉट्स लगाकर उसे फेंकता रहे। उसे पता था कि उसे ताकत का ख्याल रखना है।”

Vietnamese-American martial artist Thanh Le punches Kotetsu Boku

ले लाेंग को उन तरीकों को पहचानने में देर नहीं लगी जो उनके प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण के दौरान उन्हें सिखाए थे और बोकू क्या कर रहा था इस पर प्रतिक्रिया दें। उसने अचानक से स्ट्राइक के साथ आगे की ओर धमाका किया। उनमें से एक “नो फेस” को सही तरह लगी जिसने उसे नीचे गिरा दिया।

ले कहते हैं कि “जैसे ही उन्होंने एक कदम पीछे लिया, हमने एक कदम आगे बढ़ाया। मैं उसकी ताकत के चारों तरफ घूमने लगा और मुझे पता था कि जवाब में दाहिने हाथ की मार मिलेगी। मैंने अपना दाहिना हुक मारा और इसने अच्छा काम किया।”

“आप कई लोगों को मारते हैं और जब आप उस तरह से एक सही शॉट मारते हैं तो आप प्रतिक्रिया महसूस करते हैं- विशेष रूप से आपके हावी हाथ नीचे आने के साथ और आपका वजन आपके पैरों में पहुंच जाता है। आप उसे उसी समय मारते हैं जब आप जानते हैं कि यह थोड़ा नुकसान पहुंचाने वाला है। इसने उसे सुला दिया।”

दो सीधे नॉकआउट के साथ अपने ONE चैंपियनशिप करियर को शुरू करने के लिए ले ने अपनी 100 फीसदी फिनिशिंग रेट को बनाए रखा है और जल्दी से रोस्टर पर फेदरवेट में सबसे अधिक चर्चित में से एक बन गया है।

इसने उन्हें वजन वर्ग के शीर्ष पुरस्कार के लिए मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन का सामना करने के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक बना दिया है लेकिन बेल्ट के लिए चुनौती देने के लिए एलएफए फेदरवेट चैंपियन में हड़बड़ी नहीं है।

ले निश्चित है कि उनके प्रदर्शन को लोगों ने नोटिस किया है। इसलिए उनके भविष्य में कई बड़े मैच-अप हैं। वह जीतते रहने से खुश है जब तक कि वह शीर्ष दावेदार के पद को छोड़ नहीं देता।

ले कहते हैं कि “मुझे पता है कि लोग ध्यान दे रहे हैं। हर कोई अपनी आंखें खोल चुका है। लैडर पर कई अन्य दावेदार आने वाले हैं। मैं डिवीजन में हर किसी से लड़ना चाहता हूं। मैं लैडर पर आने वाले हर दावेदार से लड़ना चाहता हूं। जो भी उन्हें मिला है, मैं उनसे लड़ना चाहता हूं।“

“मैं विश्व खिताब के लिए सही तरीके से काम करना चाहता हूं अगर यह कल हो, अगले हफ्ते, या अब से पांच साल बाद। जैसे ही मुझे मार्टिन गुयेन के खिलाफ वह शॉट मिलेगा मैं अपना सब कुछ इस्तेमाल कर सकता हूं शिविर में और मैं वहां उस विश्व खिताब को जीतने जा रहा हूं। ”

ले कहता है कि जब भी उसे मौका मिलेगा वह तैयार हो जाएगा। अंततः जब वे ONE सर्कल में मिलते हैं तो वो वर्तमान राजा के लंबे शासनकाल को खत्म करना पसंद करते हैं।

Vietnamese-American Thanh Le raises the stars and stripes following his knockout of Kotetsu Boku

ले कहते हैं कि “मुझे लगता है कि यह एक रोमांचक लड़ाई है। मार्टिन एक रोमांचक, कुशल और बहुत अनुभवी फाइटर है। यही कारण है कि उसे वहां एक बेल्ट मिला।”

उन्होंने कहा कि ” मुझे लगता है कि मैच-अप वास्तव में उसके लिए बुरा है। हम एक ऐसी दूरी से खेलते हैं कि मुझे नहीं लगता कि उसके पास इसके लिए कोई उपाय है। इसलिए हम इसे बेहतर करते हैं।

“हम अपने पैरों और अपने फुटवर्क का उपयोग जारी रखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यह उसके लिए बहुत कम है। यह सिर्फ एक कौशल है जो बहुत सारे लोगों के पास नहीं है। वे इससे निपटने के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं।”