लाइफ स्टाइल

सिंगापुर में मुवा थाई के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक

अगस्त 11, 2019

मुवा थाई एशिया में सबसे प्रसिद्ध मार्शल आर्ट विषयों में से एक है। द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स के रूप में भी जाना जाने वाला मुवा थाई एक सुंदर खेल है जिसमें हाथ, कोहनी, घुटने और पैरों के सामंजस्यपूर्ण हरकत शामिल हैं।

मुवा थाई प्रशिक्षण जल्दी से नियमित व्यायाम का एक बेहतरीन विकल्प बन गया है। साथ ही सीखने, आत्मविश्वास और आत्मरक्षा को बढ़ाने का भी फायदा मिलता है। यदि आप सिंगापुर में मुवा थाई को प्रशिक्षित करने के लिए एक जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यहां पांच स्थान हैं।

इम्पैक्ट एमएमए

Tiffany Teo Muay Thai in Singapore

20 साल के शिक्षण अनुभव के साथ 30 साल के लड़ाई के खेल के अनुभवी ब्रूस लोह द्वारा संचालित इम्पैक्ट एमएमए में मुवा थाई के उत्साही और मिक्सड मार्शल आर्ट प्रतियोगियों का घनिष्ठ समुदाय है।

इम्पैक्ट एमएमए सिंगापुर में तैनात निको सो का घर भी है जो वर्तमान में ONE चैम्पियनशिप के फ्लाईवेट डिवीजन में प्रतिस्पर्धा करता है और साथी ONE स्ट्रॉवेट टिफ़नी “नो चिल” टीओ के लिए प्रशिक्षण का अड्डा है।

एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण वातावरण में सस्ता और शीर्ष स्तर का प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए इंपैक्ट एमएमए सभी उम्र और एथलेटिक पृष्ठभूमि के छात्रों का स्वागत करता है।

इम्पैक्ट एमएमए में मुवा थाई ट्रेनर नाज़री “पोर्कचोप” सुतारी ने शौकिया प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। वह एमेच्योर मुवा थाई एसोसिएशन सिंगापुर के तहत एक प्रमाणित अस्थायी प्रशिक्षक भी है।

मुवा थाई कक्षाएं सोमवार से रविवार तक दैनिक रूप से आयोजित की जाती हैं। अंतिम कार्यदिवस में कक्षा रात 9:45 बजे समाप्त होती है। वे निशुल्क परीक्षण सत्र और इच्छुक लोगों के लिए प्रत्यक्ष कक्षाएं भी देते हैं।

चौराईयो मुवा थाई

सिंगापुर के “लिटिल थाईलैंड” के केंद्र में स्थित गोल्डन माइल कॉम्प्लेक्स के अंदर चौराईयो में प्रशिक्षण एक शानदार मुवा थाई अनुभव है। वे थाईलैंड के कुबोन के प्रसिद्ध चौराई-ओ बॉक्सिंग जिम से जुड़े हुए हैं, जिसका नेतृत्व थाई नेशनल टीम के कोच करते हैं।

फिर भी चौराईयो सभी पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए खुला है, जिनमें उत्साही कलाकार, पेशेवर मार्शल कलाकार और यहां तक ​​कि कोच भी शामिल हैं। हेड ट्रेनर रॉबर्ट याप मुवा थाई और मार्शल आर्ट में 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ उद्योग में व्यापक रूप से सम्मानित व्यक्ति हैं। वह अगली पीढ़ी के सिंगापुर मुवा थाई प्रतियोगियों को सलाह देने और उन्हें संवारने में गर्व महसूस करता है।

विशाल 6,000 वर्ग फीट के क्षेत्र में बड़ी रिंग, शावर और स्टोरेज लॉकर हैं। सप्ताह के दिनों में कक्षाएं सुबह 10 बजे शुरू होती हैं और रात 9:30 बजे तक चलती हैं। जबकि सप्ताहांत में क्लासे आधे दिन की होती हैं। वे कई प्रशिक्षण पैकेज भी देते हैं। जिसमें समूह सत्र और छूट प्राप्त छात्र योजनाएं भी शामिल हैं।

जुगोरनॉट फाइट क्लब

Rahul Raju muay thai in singapore

सेंग पोह रोड पर स्थित, जुगोरनॉट फाइट क्लब मार्शल आर्ट के प्रति उत्साही लोगों के लिए अपरिपक्व और दृढता से निपटने के खेल का अनुभव देता है। प्रशिक्षण के प्रति उनकी उदासीनता देखकर अक्सर मालिक और मुख्य कोच अरविंद “द जुगनरनोट” लालवानी उन्हें तुरन्त सहयोग करते हैं।

सिंगापुर के सबसे प्रसिद्ध बॉक्सिंग कोचों में से एक लालवानी ने नरशाहिद “द स्निपर” रोजली – द लाॅयन सिटी की पहली पेशेवर महिला मुक्केबाज को परामर्श दिया है।

जुगोरनॉट फाइट क्लब के उल्लेखनीय एथलीटों में ONE लाइटवेट प्रतियोगी राहुल “द केरल क्रशर” राजू और मुक्केबाज आशिक “मिस्टर फैंटास्टिक” एमरण शामिल हैं।

यहां पूरे शरीर की कसरत से कम कुछ भी अपेक्षा नहीं की जा सकती। यह आपके धैर्य, अनुकूलन और कौशल का परीक्षण करेगा। उनकी एक घंटे की कक्षाएं, जो रोजना आयोजित की जाती हैं। सभी स्तरों के व्यक्तियों को किसी भी जगह जाने के लिए तैयार करती है।

नीयू फिट

Radeem Rahman muay thai in singapore

यह एक नई अवधारणा जो मर्चेंडाइजिंग और फिटनेस को मिश्रित करती है। नीयू फिट की स्थापना ग्रेस हुआंग ने मार्शल आर्ट्स में शुरुआत करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए अनुकूल और बेहतर माहौल देने के लिए की थी।

उनका अनोखा कॉम्बो क्लास है। जिसमें मुवा एचआईआईटी एक मुवा थाई और एचआईआईटी (हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग) के बीच एक सामंजस्य है। यह शुरुआती लोगों को अधिक उन्नत तकनीकों और लाइव स्पैरिंग पर आगे बढ़ने से पहले उनकी फिटनेस पर काम करने के लिए एक शानदार शुरुआती मौका देता है।

नीयू फिट भी राडेम रहमान का दूसरा घर है जो कल्लांग वेव मॉल में 4,000 वर्ग फिट के स्टूडियो में बीजेजे और मोबिलिटी क्लास दोनों सिखाता है। नीयू फिट में प्रशिक्षणार्थियों का एक बड़ा मिश्रण होता है। क्योंकि यहां कामकाजी पेशेवरों से लेकर जवान बच्चों तक कोई भी दैनिक व्यायाम करने के लिए आ सकते हैं।

मुवा थाई कक्षाएं ट्रेनर तौफिक जुफरी द्वारा संचालित की जाती हैं जो विडा फाइट सीरीज़ जकार्ता के विजेता हैं। उनके पास मुवा थाई के सात वर्षों का अनुभव है। शुरुआती स्तर से उन्नत स्तर की कक्षाएं सोमवार से रविवार तक पूरे सप्ताह में होती हैं, जिसमें अंतिम कक्षा रात 9:15 बजे समाप्त होती है। मुवा थाई सीखने के लिए नीयू फिट एकदम सही है।

इवॉल्व एमएमए

muay thai in singapore

सीएनएन द्वारा एशिया में पहले पायदान पर मार्शल आर्ट संगठन के रूप में नियत किया गया इवॉल्व एमएमए सिंगापुर में विश्व चैंपियन मुवा थाई प्रशिक्षकों का सबसे बड़ा रोस्टर समेटे हुए है।

देजदाम्रॉन्ग सोर अमानुयैसेरिचोक, नोंग-ओ ग्यांगडाओ, पेनेक सितनुमुनोई जैसे प्रसिद्ध लुम्पनी स्टेडियम विश्व चैंपियनों की पसंद के तहत प्रशिक्षणार्थियों को अभी तक सबसे प्रामाणिक मुवा थाई अनुभव मिलता है।

इवॉल्व एमएमए ने सिंगापुर के अपने अमीर खान और विश्व चैंपियन भाई और बहन की जोड़ी “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली और क्रिश्चियन “द वारियर” ली जैसे एथलीटों काे तैयार किया है। मुवा थाई कक्षाएं सोमवार से रविवार तक आयोजित की जाती हैं। कक्षाएं छात्रों की क्षमताओं के अनुसार आयोजित की जाती हैं।

नए सदस्य खेल की शुरुआत के लिए अन्य शुरुआत करने वालों में शामिल हो सकते हैं। जबकि मध्यवर्ती और उन्नत कक्षाएं लाइव स्पैरिंग सत्र के साथ तकनीक को देखने के लिए छात्रों को शामिल करती हैं।

शहर में चार स्थानों पर फैले इवॉल्व एमएमए की विश्व स्तरीय सुविधाएं सिंगापुर के जीवन के सभी क्षेत्रों और वयस्कों और बच्चों के लिए आसानी से उपलब्ध है।

निष्कर्ष

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके फिटनेस स्तर या अनुभव कमजोर है। मुवा थाई आपकी ताकत और शारीरिक स्थिति में सुधार करने का एक शानदार तरीका है। अपने फिटनेस रहन-सहन और आहार नियम में मुवा थाई को शामिल करके अधिक सक्रिय जीवन शैली शुरू करें। सिंगापुर में इतने सारेमय मुवा थाई जिम के साथ आज से अपनी नई यात्रा शुरू नहीं करने का अब कोई बहाना नहीं है।