विशेष कहानियाँ

ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ के बड़े विजेताओं के लिए क्या हैं आगे संभावनाएं?

सितम्बर 7, 2019

ONE Championship ने शुक्रवार को अपने पहले ऑल-वन सुपर सीरीज कार्ड के साथ वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी को रोशन किया।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन ने वियतनाम के फू थो इंडोर स्टेडियम में अपने पहले इवेंट ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ को आयोजित किया। इस दौरान वहां मौजूद दर्शकों ने मुवा थाई की एक शाम और किकबॉक्सिंग एक्शन का भरपूर आनंद लिया।

ऐतिहासिक शो में प्रतिस्पर्धा करने वाले विश्व स्तर के एथलीटों के शानदार प्रदर्शन को पूरे वियतनाम ने आंखों के सामने देखा, लेकिन अब जब शोर पूरा हो चुका है तो हम आपके लिए लाए हैं कि इस इवेंट के बड़े विजेताओं के लिए भविष्य में क्या संभावनाए हैं।

नोंग-ओ ग्यांगडाओ

ONE Bantamweight Muay Thai World Champion Nong-O Gaiyanghadao

ONE बैंटमवेट मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ ने शुक्रवार रात अपने डिवीजन के सरताज के रूप में अपने स्थिति को और अधिक मजबूत बना लिया। हालांकि उन्होंने ऐसा हाशिए के सबसे संकीर्ण तरीके से किया।

थाई के गरजने वाले किक और विविध हमले ने उसे 20 वर्षीय अल्जीरियाई फिनोम ब्राइस “द ट्रक” को एक्शन से भरपूत बाउट में किनारे कर दिया तथा विभाजित निर्णय के माध्यम से जीत हासिल करते हुए अपनी बेल्ट का बचाव किया। वह अब अपने अगले विरोधी की ओर देख रहे हैं।

एक संभावना “मय थाई बॉय” झांग चेंगलोंग की हो सकती है, एक और अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वी जिसने ONE सुपर सीरीज में शानदार शुरुआत की है। इस साल की शुरुआत में The Home Of Martial Arts से जुड़ने के बाद से चीनी स्टार ने तीन जीत हासिल की है। हाल ही में उन्होंने टायलर हार्डकैसल के हाइलाइट-रील फैशन में दस्तक दी है। यदि वह रिंग में उनसे मुकाबला करेंगे तो ये दोनों निस्संदेह एक नया रोमांच पैदा करेंगे।

गुयेन ट्रान दुय नहट

Vietnam's Nguyen Tran Duy Nhat connects with a spinning back fist

“नं.1 “गुयेन ट्रान दुय नहट ने घर की मिट्टी पर शो को चुरा लिया क्योंकि उसने मलेशिया के अज़वान चे विल को 15 मिनट के लिए अपने फ्लायवेट मय थाई एनकाउंटर में हरा दिया।

अब प अपने बेल्ट के तहत एक सफल डेब्यू के साथ एक और ऑल-एक्शन प्रतिद्वंद्वी उभरते हुए वियतनामी स्टार से भी अधिक शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

वह प्रतिद्वंद्वी इस्का के-1 वर्ल्ड चैंपियन और WMC इंटरकांटिनेंटल मुवा थाई चैंपियन जोश “टाइमबॉम्ब” टोना हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई एक युद्ध-ग्रस्त अनुभवी है, जो अपने मुकाबलों की प्रगति को और अधिक मजबूत करने के लिए जाना जाता है।

यह न केवल दुय नहट के लिए प्रतिस्पर्धा में आगे की ओर बढ़ने वाले एक कदम का प्रतिनिधित्व करेगा, बल्कि यह एक और दर्शकों को रोमांचित करने वाली बाउट होगी। यदि वियतनामी स्टार को इसमें जीत मिलती है तो वह उसे फ्लाईवेट डिवीजन के सबसे बड़े नामों में शामिल करा देगी।

एंडरसन सिल्वा

Brazilian knockout artist Anderson Silva celebrates his big win in Vietnam

ब्राजील के नॉकआउट कलाकार एंडरसन “ब्रैडॉक” सिल्वा ने हो ची मिन्ह सिटी में रूस के बेयबुलत इसेव को पहले राउंड में नॉकआउट कर उनसे हारने वाले विरोधियों की सूची में एक और नाम शामिल कर लिया।

साओ पाउलो मूल निवासी ने पहले दौर में दो मिनट के लिए इसेव को हिलाकर रख दिया, लगातार दबाव के साथ उस पर दबाव डाला, और बार में उन्हें अपने ताकतवर अपरकट के साथ चित कर दिया।

सिल्वा या तो हल्के हैवीवेट या हेवीवेट पर काम करने के लिए खुश है, इसलिए उसके पास अपने अगले मैच-अप के लिए बहुत साले विकल्प हैं। हालांकि, एक संभावना उनके रोमानियाई बिजलीघर आंद्रेई “मिस्टर केओ” स्टोइका से भिड़ने की हो सकती है।

सिल्वा की तरह, सुपरकोम्बैट सुपर क्रूजरवेट वर्ल्ड चैंपियन एक बड़ी जीत के साथ आ रहे हैं। जिन्होंने हाल ही में अप्रैल में इब्राहिम “मि. कूल।” एल बाउनी को हराया है। लाइट हैवीवेट डिवीजन के सबसे खतरनाक स्ट्राइकरों में से दो की बाउट में “ब्रैडॉक” को टक्कर देने के लिए स्टोइका के पास कद और शक्ति है।

मोमोटारो

Japan's Momotaro beats Singtongnoi in 41 seconds to set record for fastest ONE Super Series knockout in history

जापानी आक्रामक योद्घा कोहोई “मोमोटारो” कोडेरा ने वियतनाम में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने ONE सुपर सीरीज इतिहास में सबसे तेज़ नॉकआउट अर्जित करने के लिए मुवा थाई दिग्गज सिंगटोंगनोई पोर टेलकुन को केवल 41 सेकंड में ही धराशाही कर दिया।

आकाश में “मोमोतारो” के लिए कोई सीमा नहीं और इस तरह की आंख को पकड़ने वाली जीत हासिल करने के बाद खेल के अभिजात वर्ग के फ्लाईवेट में से एक के खिलाफ मैच-अप निश्चित रूप से हो जाता है। एक संभावित प्रतिद्वंद्वी वन वर्ल्ड टाइटल महिमा पर डिजाइन के साथ एक और उभरता हुआ सितारा “द किकिंग मशीन” सुपरलेक केटमू 9 हो सकता है।

सुपरलेक फ्लाईवेट रैंक तक अपनी राह चला रहा है। थाई में पहले से ही ONE सुपर सीरीज में दो ठोस जीत हैं, साथ ही पूर्व वन फ्लाईवेट मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी पर पिछली जीत बहुत खास है।