नतालिया डियाचकोवा का स्मिला संडेल के खिलाफ स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच पाने तक का शानदार सफर

Natalia Diachkova Chellina Chirino ONE Friday Fights 55 14

नतालिया “कैरेलियन लिंख्स” डियाचकोवा ONE Friday Fights इवेंट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद अपने करियर के सबसे बड़े मैच के लिए ONE Fight Night 22 में उतरेंगी।

रूसी नॉकआउट आर्टिस्ट शनिवार, 4 मई को ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए स्मिला “द हरिकेन” संडेल को चैलेंज करेंगी। उनकी हालिया फॉर्म को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो मौजूदा चैंपियन को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

ONE में 4-0 के रिकॉर्ड को लिए डियाचकोवा को लगता है कि वो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में संडेल का बराबरी से मुकाबला कर सकती हैं।

इससे पहले कि ये दोनों एक दूसरे को आजमाएं, आइए नजर डालते हैं कि “कैरेलियन लिंख्स” का अब तक का सफर कैसा रहा है।

डोकमाइपा को ढेर किया

डियाचकोवा ने अपना ONE डेब्यू पिछले साल अप्रैल में हुए ONE Friday Fights 13 में डोकमाइपा फेयरटेक्स के खिलाफ किया।

Team Mehdi Zatout की प्रतिनिधि ने सधी हुई शुरुआत करते हुए करीब एक मिनट के बाद लय पाई। डिचाकोवा ने अपनी विरोधी को एक क्रॉस और लेफ्ट हुक जड़कर रिंग की रस्सियों की तरफ भेज दिया।

वहां से रूसी स्टार ने अटैक की झड़ी लगा दी और 1:41 मिनट पर नॉकआउट से जरिए मैच जीता।

नॉकर को नॉकआउट किया

डिचाकोवा ने पहली जीत के बाद जून में हुए ONE Friday Fights 19 में वापसी की और लेना नॉकर के खिलाफ विजय रथ को आगे बढ़ाए रखा।

“कैरेलियन लिंख्स” ने इटालियन प्रतिद्वंदी के खिलाफ तेजी से शुरुआत की और जबरदस्त राइट हैंड मारकर उन्हें मैट पर गिरा दिया। नॉकर अपने पैरों पर खड़ी हुईं, लेकिन जैब-क्रॉस कॉम्बिनेशन से फिर नॉकडाउन हासिल किया।

उसके बाद डियाचकोवा ने आगे बढ़कर राइट हैंड्स से अटैक किया और रेफरी ने आकर मैच समाप्ति का इशारा कर दिया। इस तरह मुकाबला 1:58 मिनट पर तकनीकी नॉकआउट से खत्म हुआ।

ब्रेडी के खिलाफ जबरदस्त जंग 

सितंबर में हुए ONE Friday Fights 32 में रूसी नॉकआउट आर्टिस्ट की टक्कर हैना ब्रेडी से हुई। ब्रिटिश स्टार की डेब्यू मैच में नॉकआउट जीत के बाद फैंस को जबरदस्त मैच की उम्मीद थी।

ब्रेडी ने डिचाचकोवा को कड़ी टक्कर दी, लेकिन डियाचकोवा ने बैकफुट से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे राउंड में भी बेहतरीन काउंटर अटैक किया। इसके साथ ही उन्होंने ब्रेडी पर स्पिनिंग बैकफिस्ट से वार किया, जिससे वो लड़खड़ाने लगीं।

तीसरे राउंड में ब्रेडी ने आगे बढ़कर अटैक करना जारी रखा, लेकिन डियाचकोवा ने संयम बनाते हुए पुश किक्स और पंचों का इस्तेमाल कर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

एक और नॉकआउट ने छह अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट दिलाया

डियाचकोवा ने पिछले महीने मार्च में हुए ONE Friday Fights 55 में चेलिना चीरिनो को स्टॉपेज से हराकर ONE में चौथी जीत हासिल की।

रूसी स्ट्राइकर ने विरोधी पर लंबे जैब का इस्तेमाल किया, जिसे चीरिनो करीब आकर अटैक करने पर मजबूर हुईं। यही उनकी विरोधी स्टार की सबसे बड़ी भूल साबित हुई क्योंकि “कैरेलियन लिंख्स” के घातक पंच उनका इंतजार कर रहे थे।

डियाचकोवा ने पहले राउंड में एक राइट हुक जड़कर मैच खत्म कर दिया। इस तरह उन्होंने लगातार चार जीत के बाद ONE के साथ छह अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया और 4 मई को स्मिला संडेल के खिलाफ मैच प्राप्त किया।

मॉय थाई में और

Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 24 scaled
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 14 scaled
Katsuki Kitano Halil Kutukcu ONE Friday Fights 38 27
Puengluang Baanramba Dentungtong Singha Mawynn ONE Friday Fights 56 26
Suablack Tor Pran49 Kiamrian Nabati 1200X800
Parham Gheirati Otop Or Kwanmuang ONE Friday Fights 57 3
ParhamGheirati JordanGodtfredsen
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 10 scaled
JohanEstupinan 1200X800
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 123 scaled
Stamp Fairtex Ham Seo Hee ONE Fight Night 14 112 scaled
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 19 scaled