विशेष कहानियाँ

मार्टिन गुयेन की 5 बेहतरीन बाउट

जुलाई 20, 2019

यदि आप ONE चैम्पियनशिप के इतिहास में सबसे अविश्वसनीय मुख्य आकर्षण तलाश रहे हैं तो वह मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन हो सकता है।

नवंबर 2014 में वो जब से वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई मार्शल आर्ट के लिए वैश्विक मंच पर आए तब से उन्होंने रोमांचक मुकाबलों के माध्यम से अपने समर्थकों का दिल जीतने की आदत से बना ली है।

ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन का अगला मुकाबला कॉओमी “मूसिगो” मात्सुशिमा के साथ ONE: डॉन ऑफ हीरोज में होगा। मॉल ऑफ एशिया एरिना में शुक्रवार, 2 अगस्त को आप जो देखने की उम्मीद करते हैं, ऐसे शानदार मैचों पर एक नजर डालें।

# 5 गुयेन बनाम योकोटा-ONE : ताकत के लिए सवाल

जनवरी 2017 तक “द सीटू-एशियन” ने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में घर जैसा महसूस किया। उसे लगने लगा था कि वह अगली बड़ी चीज़ हो सकती है। कज़ुनोरी योकोटा के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शनों ने साबित किया।

जैसा कि वह ढीला-ढाला और आरामदायक स्थिति रहा। क्योंकि जापानी दिग्गज ने झूठा बहाना किया। उसे नीचे लाने के लिए उसने सही तरह से दांयी ओर हाथों के ऊपर की तरफ प्रहार किया तथा मुक्कों से मुकाबला खत्म कर दिया।

# 4 गुयेन बनाम ली I – ONE: विश्व के नायक

दो भावी ONE वर्ल्ड चैंपियंस के बीच एक प्रतिद्वंद्विता में पहला मुकाबला तीन साल पहले हुआ था और अब यह उनकी दूसरी मुलाकात है। यह न्गुयेन था, जिसके पास ईसाई “द वॉरियर” ली के खिलाफ एक धार थी।

हालांकि, पूरे 25 मिनट तक चलने वाले रीमैच के विपरीत, वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई ने पहले दौर में इसे खत्म कर दिया। उसे सिंगापुर के कुछ भारी मुक्कों से बचना था। इससे पहले कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी को नीचे लिटाकर उसके मुंह को अवरुद्ध करता उसने आश्चर्यजनक तरीके से बाएं हाथ से टेबल को मोड दिया।

# 3 गुयेन बनाम। गैफ्रोव II – ONE: महानता के लिए सवाल

जब अगस्त 2017 में गुयेन ने मैराट “कोबरा” गैफ्रोव के खिलाफ अपना विश्व खिताब हासिल किया, तो उन्होंने एक प्रदर्शन किया, जिसमें उनकी मार्शल आर्ट्स क्षमताओं के दो अविश्वसनीय पक्ष दिखाई दिए।

उन्होंने रूसी प्रतिद्वंद्वी के रूप में शुरुआती दौर में दबाव में धैर्य का प्रदर्शन किया। इस प्रस्तुति के बाद अपना पहला मैच दो साल पहले जीता था। फिर दूसरे छंद में सिडनी के मूल निवासी ने अपने तेज जवाबी कौशल को दिखाया। उन्होंने “कोबरा” को अपने ट्रेडमार्क ओवरहैंड के साथ फाइटवेट के शिखर को हासिल किया।

# 2 गुयेन बनाम फोलयांग – ONE: विश्व के प्रसिद्ध योद्घा

“द सीटू-एशियन” ने यह नहीं सोचा होगा कि उनकी पहली विश्व चैम्पियनशिप जीत से चीजें बहुत बेहतर हो सकती हैं। कुछ महीने बाद उन्होंने मॉल ऑफ एशिया एरिना में मार्शल आर्ट का इतिहास बनाया।

यद्यपि वह बड़े, मजबूत, अधिक अनुभवी गृहनगर नायक – एडुआर्ड “लैंडस्लाइड” फोलयांग के खिलाफ था। गुयेन फिर से अपने मुक्कों के साथ यहां पर पहुंच गया। उसने पहले दौर में अपने समय का पता लगाया। आधा घंटे में एक प्रहार के साथ फिलिपिनो नायक के दाहिने हाथ को रोक दिया। इसके साथ ONE लाइटवेट विश्व खिताब पर अपना दावा पेश किया है।

# 1 गुयेन बनाम जदम्बा – ONE: सम्मान के मार्ग

यह ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन की क्षमता और मानसिकता का परीक्षण था जैसा पहले कभी नहीं हुआ। अप्रैल में 30 वर्षीय खिलाड़ी एक लंबी छंटनी से बाहर आ रहा था। उसके पास शुरुआती मुकाबलों के लिए पूरी सुविधा नहीं थी।
उनका प्रतिद्वंद्वी नारणटुलाग “तुंगा” जदम्बा वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सबसे कठिन, सबसे मजबूत और सबसे सम्मानित एथलीटों में से एक था। जब कार्रवाई शुरू हुई तो आपको पता नहीं होगा कि गुयेन किसी दबाव में था। क्योंकि उसने एक पूरा गेम प्लान बनाया हुआ था। उन्होंने पहले पांच मिनट में अपने प्रतिद्वंद्वी को पैरों की मार से घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।
फिर दूसरे राउंड में निर्णायक प्रहार किया। यह समापन ONE के इतिहास में सबसे शानदार में से एक था। एक वॉक-ऑफ फ्लाइंग घुटने ने मनीला में फिलिपिनो प्रशंसकों को मेल्टडाउन में जाने के लिए मजबूर कर दिया। हार्डकनॉक्स 365 के प्रतिनिधि की स्थिति फेदरवेट में निर्विवाद नंबर एक की है।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | हीरो का दर्द | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19