विशेष कहानियाँ

ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में जियोर्जियो पेट्रोसियन की जीत के 3 मंत्र

जुलाई 18, 2019

जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन यकीनन दुनिया का सबसे अच्छा किकबॉक्सर है, लेकिन उसके लिए पेट्चमोरकोट पेटचीइंडी अकादमी को हराना आसान नहीं होगा।

जब ये प्रतिद्वंद्वी पहली बार मई में “वन” फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स मैच में मिले थे, तो इतालवी मार्शल कलाकार ने उन तीन राउंड में से अधिकांश में निराश किया था जो साझा किए गए निर्णय में नीचे चले गए थे।

बेशक, थाई स्टार के कुछ गलत तरीकों के कारण परिणाम बदल गया था, लेकिन उसने अभी भी वही किया था जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी कि के-1 वर्ल्ड मैक्स चैंपियन के दूसरे किकबॉक्सिंग मुकाबले में वह दो बार कांटे की टक्कर के साथ दूसरे नंबर रहेगा। पिछले पांच वर्षों में किसी की तुलना में उसे अधिक परेशानी हुईं।

इस शुक्रवार, 12 जुलाई को ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में वे फिर से उस पर जाएंगे और पेट्रोसियन आश्वस्त हैं कि उनके पास एक पूरी तरह से अलग कहानी बताने और एक स्पष्ट जीत हासिल करने के लिए एकदम सही योजना है।

मलेशिया के कुआलालंपुर में ऐज़ैटा एरिना में जीतने के लिए उन्हें जो कुछ करने की ज़रूरत है वह उनके पास है जिससे किकबॉक्सिंग इतिहास के सबसे बड़े टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल तक पहुंचा जा सके।

#1 उसका ब्रेड-एंड-बटर बॉक्सिंग

“वन” पर पहले राउंड में: ड्रेगन के सिंगापुर में प्रवेश कर पहले दौर में पेट्रोसियन ने अपने प्रतिद्वंद्वी को सटीक स्ट्रेट लेफ़्ट और राइट हुक से सामान्य मिश्रण के साथ दंडित किया। यह तब महत्वपूर्ण होगा जब वे फिर से रिंग में उतरेंगे, क्योंकि अर्मेनियाई-इतालवी ने अपने नियंत्रित बाहरी और कठोर पंच के माध्यम से अपनी क्षमता दिखाई।

बाहर की तरफ थाई का सबसे बड़ा हथियार उनकी बांयी किक है, लेकिन फिर से “द डॉक्टर” ने उस स्ट्राइक को शून्य कर दिया और काउंटर किया जब उन्होंने इसे पकड़ लिया और वापस लौटते हुए बॉडी के पास लेफ्ट स्ट्रैट्स और सिर को राइट हुक दिया।

अगर वह रंगय लुम्पीने स्टेडियम मय थाई विश्व चैंपियन से उलझने से बच सकते हैं, तो प्रशंसकों को पेट्रोसियन के दोबारा पेट्चमोरकोट स्टेबलेमते सोरग्रॉ पेटचिंडी अकादमी के वर्चस्व की उम्मीद हो सकती है। जब “डॉक्टर” ने बिजली की गति से काउंटर पंचों से उस पर प्रहार किया।

#2 मिडिल के माध्यम से एक रास्ता

पेट्मोरकोट की पकड़ “द डॉक्टर” राउंड वन की सफलता में मुख्य व्यवधान थी। कभी-कभी गलत तरीके से। इस बार के आसपास पेट्रोसियन को कम से कम बंधे रहने की उम्मीद की जा सकती है जब वह हमला कर रहा हो। मय थाई स्टाइलिस्ट नियमों के बारे में स्पष्ट होगा। हालांकि, आक्रामक क्लिनिक कानूनी और प्रभावी है।

इसलिए दो बार के-1 विश्व मैक्स चैंपियन को अभी भी अपनी सीमा के बारे में सावधान रहने की जरूरत है। उसके लिए एक प्रभावी दूरी बनाए रखने का एक तरीका यह है कि जब उसकी पेटीसिन्डी अकादमी के प्रतिनिधि ने हमला करने के लिए कदम बढ़ाया, तो वह अपनी चाल को नियोजित करे।  उसे अपनी ट्रेक पर रोकना चाहिए।

#3 एक कोण काटें

पेट्रोसियन लीनियर मूवमेंट के साथ पकड़ से बच सकता है, लेकिन वह सिर्फ पीछे की ओर नहीं जा सकता है और रस्सियों में फंस सकता है। यह वह जगह है जहां इतालवी मास्टर के फुटवर्क खेलने के लिए आएगा।

“डॉक्टर” अपने प्रतिद्वंद्वी के चारों ओर चक्कर लगा सकता है, लेकिन अगर वह सीधे मुक्केबाजी के बजाय अपने मुक्केबाजी संयोजनों के अंत में यही करता है, तो वह हमला करने का एक शानदार अवसर पा सकता है।

आमतौर पर यह एक ऐसा तरीका है जो किकिंग में आम है। पेट्चमोरकोट के पसंदीदा मय थाई मुकाबलों की तुलना में इसलिए वह अलग-अलग कोणों से आने वाले वारों से निपटने के लिए तैयार नहीं हो सकता है।

कुआलालंपुर | 12 जुलाई | 6PM | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onedestiny19