न्यूज़

पदार्पण जीत से खुश ट्रॉय वर्थेन चाहते हैं और भी बहुत कुछ सीखना

जुलाई 20, 2019

इसकी संभावना बहुत कम है कि आप इस वर्ष ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में ट्रॉय “प्रिटी बॉय” वॉर्थेन के की तुलना में और कोई अधिक प्रभावशाली ONE Championship डेब्यू देखेंगे।

पिछले शुक्रवार, 12 जुलाई को द अमेरिकन ने “द घोस्ट” चेन रुई पर अपना प्रभाव जमाया और अपने पेशेवर करियर की पहली जीत के लिए चीनी स्टार पर हावी हो गए।

हालांकि यह केवल वर्थेन की पांचवीं पेशेवर मिक्स्ड मार्शल आर्ट बाउट थी, लेकिन उन्होंने देखा कि वह बैंटमवेट डिवीजन में शानदार चीजों के लिए तैयार थे। वह अपने शानदार दांव-पेचों के चलते बाउट को दूसरे दौर में ही TKO में ले गए।

मलेशिया के कुआलालंपुर में अपनी जीत को प्रतिबिंबित करने के लिए कुशल प्रतिनिधि के पास जाने के बाद, वह बताते हैं कि कैसे उन्होंने एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी को बाहर निकाला। यह 5-0 से कैसा लगता है और वह वर्ष 2019 में वह The Home Of Martial Arts में जाने की कितनी उम्मीद करतें है।

ONE Championship: यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण था और आप उस पहली जीत को पाने और अपराजित रहने के लिए कैसा महसूस करते हैं?

ट्रॉय वर्थेन: रिंग में होना आश्चर्यजनक लगा। मुझे लगता है कि कुआलालंपुर में बहुत से लोग शायद यह नहीं जानते थे कि मैं कौन हूं, लेकिन वे अब मेरे लिए खुश हैं।

यह बहुत अच्छा लगा और मैं वास्तव में जीतने और एक अद्भुत घटना का हिस्सा बनने के लिए खुश हूं। मैं हर दिन जिम ट्रेनिंग में वापस आता हूं और बस अपनी अगली लड़ाई के लिए तत्पर रहता हूं और जब भी वह आती है तो उसके लिए तैयार हो जाता हूं।

ONE: आपकी रणनीति क्या थी?

ट्रॉय वर्थेन: मुझे पता है कि मेरे कोच यह सुनने से शायद नफरत करते हैं, लेकिन मेरे पास वास्तव में लड़ाई में जाने की काई रणनीति नहीं थी!

यह ज्यादातर मुझे कैसा लगता है पर आधारित है। मेरा मानना ​​है कि उस समय में मौजूद रहना और उसका आनंद लेना चाहिए। क्योंकि अगर आप इसका आनंद नहीं ले रहे हैं तो सभी प्रशिक्षण शिविरों और तैयारियों का कोई मतलब नहीं रहता है।

ONE: क्या आप एक टेकडाउन के लिए जाने से पहले अपने आप का परीक्षण करने की योजना बना रहे थे?

ट्रॉय वर्थेन: हाँ, मैं निश्चित रूप से अपने आक्रामक कौशल का परीक्षण करना चाहता था। मैं अपने स्ट्राइकिंग पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। इसलिए मैं इसका परीक्षण करना चाहता था।

मैं अपने आक्रामण, मेरी सोच व टेकडाउन का उपयोग करना चाहता हूं, मैं सिर्फ एक पूर्ण मार्शल कलाकार बनना चाहता हूं।

Troy Worthen battles Chen Rui at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: चेन ने आपको पहले राउंड में पकड़ा था। क्या आप उसकी शक्ति से आश्चर्यचकित थे?

ट्रॉय वर्थेन: निश्चित रूप से उसने मुझे बेहतर तरीके से पकड़ा था। इस पर मेरा ध्यान गया, लेकिन ऐसा नहीं था कि मेरा संतुलन बिगड़ गया था या मेरे पैर बाहर निकल गए थे।

उसने मुझे गेम प्लान में एक बड़ा बदलाव करने के लिए मजबूर नहीं किया। ठीक है, वह वहां खतरनाक है। बेशक, जब मुझे पंच लगा तो मैं स्वाभाविक रूप से लड़ाई से बाहर निकलना चाहता था। इसलिए मैंने बस थोड़ा सा समायोजन किया।

यह एक सामरिक गलती थी जो मैंने की। मैं थोड़ा देर से किक के लिए गया था और मेरे हाथ मेरी कमर पर थे। इसलिए उसने मुझे पकड़ लिया। मैं निश्चित रूप से अगले कुछ हफ्तों में अपने प्रशिक्षण में यह सुनिश्चित करने के लिए ड्रिल कर रहा हूं कि फिर से ऐसा न हो।

Troy Worthen battles Chen Rui at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: क्या आप आश्चर्यचकित थे कि चेन पहले दौर के अंत तक बाहर रहने के लिए पर्याप्त लचीला था?

ट्रॉय वर्थेन: मैं वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं था कि वह पकड़ सकता है। मैंने जो नुकसान उठाया उससे मैं आश्चर्यचकित था और मेरी पीठ को पकड़ने के बाद भी उसने कभी भी मुझे विचलित नहीं किया।

मुझे पता था कि मुझे एक ऐसा योद्घा मिलने वाला है जो मुझसे बिल्कुल अलग है और वही मुझे मिला, लेकिन शुक्र है कि मैं जीत हासिल करने में सफल रहा।

ONE: दूसरे राउंड से पहले आपके कोच ने आपको क्या बताया?

ट्रॉय वर्थेन: ईमानदारी से कहूं तो मैच की गर्मी में मैं बिल्कुल याद नहीं रख सकता कि उन्होंने क्या कहा था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे बताया था लेट्स टेक बैक टू टेकडाउन, लेट गेट्स ऑन टॉप।’ हां यह सही है कि मैच के दौरान कुछ मौकों पर आपको अपने कोच की बाते ध्यान से सुननी चाहिए।

Troy Worthen battles Chen Rui at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: लड़ाई के बाद आपने सबसे पहला काम क्या किया?

ट्रॉय वर्थेन: मैं एक कमरे में वापस जाना चाहता था और देखना था कि मेरे लिए उनके पास क्या खाना है! मेरा मतलब है, मैं काफी भूखा था, इसलिए लड़ाई के बाद मैं सिर्फ यह देखना चाहता था कि मैं क्या खा सकता हूं।

ONE: ट्रॉय वर्थेन के लिए आगे क्या है?

ट्रॉय वर्थेन: मैं जिम में वापस आ गया हूं, हमेशा प्रशिक्षण, मेरी अगली लड़ाई के लिए तैयार रहना, अगली चुनौती के लिए तत्पर रहना, बेहतर बनने की कोशिश करना, लड़ाई में हुई गलतियों से सीखना, अपने खेल में सुधार करना।

Troy Worthen celebrates his defeat of Chen Rui at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: कब और कहाँ आप फिर से प्रतिस्पर्धा करना चाहेंगे?

ट्रॉय वर्थेन: मैं इस वर्ष में तीन बाउट करना चाहता हूं। मुझे पता है कि शायद वास्तव में कठिन होने जा रहा है क्योंकि ONE शायद तीन महीनों के लिए पूरी तरह से बुक है। मुझे पता है कि उनके पास मनीला कार्ड और ONE: CENTURY जापान में भी है, लेकिन वह शायद भर गया है।

मुझे पता है कि एक सिंगापुर कार्ड है। यह मेरे गोद लिए हुए गृहनगर में लड़ने के लिए अच्छा होगा, इसलिए मैं निश्चित रूप से ऐसा करना चाहता हूं।