न्यूज़

संटीनो वेरबीक ने वुआन सरवांटेस के खिलाफ मिली जीत को लेकर किया अपनी योजना का खुलासा

सितम्बर 11, 2019

संटीनो वेरबीक ने ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ पर दर्शकों के लिए एक बेहतरीन फाइट शो देने की उम्मीद की थी और अपने विरोधी वुआन सरवांटेस के खिलाफ उन्होंने ऐसा ही करते हुए तीन राउंडों की एक बेहतरीन फाइट को अंजाम दिया।

पिछले शुक्रवार, 6 सितंबर को वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में इस बाउट के दोनों ही वेल्टरवेट फाइटर यकीनन फु थो इंडोर स्टेडियम में रात के सबसे रोमांचकारी फाइट देने में लगे हुए थे। उन्होंने अपने कौशल, पावर व अंतिम बेल तक एक दूसरे को कड़ी चुनौती देते हुए दर्शकों को असमंजस में डाले रखा।

वेरबीक ने पहले दाहिने हाथ से इंग्लैंड के सरवांटेस को पहले ही राउंड में कैनवास पर गिरा दिया, लेकिन ब्रिटेन की सनसनी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पैरों पर रहने और अंतिम घंटी को पूरा करने के लिए अपने साहस के हर औंस का उपयोग करने के लिए मजबूर किया।

अंत में, सोकोडो जिम के प्रतिनिधि ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करते हुए डिविजन में अपनी शैली के तहत ONE सुपर सीरीज के अभियान में आगे बढ़ने के रास्ते को चुन लिया।

अब जीत हासिल करने के बाद जब उन्हें अपनी फाइट के अनुभव साझा करने का मौका मिला है तो उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने पहले ही राउंड में अपने विरोधी को कैनावास पर डाल दिया और किस योजना के तहत अंततः जीत हासिल की।

ONE Championship: अब जब आपके पास अनुभव साझा करने के लिए कुछ समय है तो आप प्रतियोगिता के बारे में कैसा महसूस करते हैं?

संटीनो वेरबीक: वुआन वास्तव में एक सख्त विरोधी था। पहला राउंड मेरे लिए अच्छा था। मैंने उसे एक सही हुक के साथ आठ की गिनती तक गिरा दिया था। यह बहुत अच्छा था, लेकिन वुआन विशेष रूप से एक मुवा थाई फाइटर है और मुझे पता था कि उससे लड़ना मुश्किल होगा क्योंकि वह मेरे लिए एक अलग तरह की शैली है।

उसने अच्छा काम किया, उसने मुझे अच्छी दूरी पर रखा, और मेरे लिए उस पर दबाव बनाए रखना और उसके करीब होना मुश्किल था।

पहला राउंड मेरे लिए अच्छा था क्योंकि मैंने काफी दबाव बनाया था। दूसरा राउंड भी मेरे लिए अच्छा था, लेकिन अंतिम क्षणों में वुआन ने बहुत ही दमदार घुटने व किक्स के साथ वापसी कर ली। उन्होंने मुझे घुटनों के बल शरीर पर, विशेषकर पेट में कुछ चोट पहुंचाई और मुझे जल्दी थका दिया।

तीसरे राउंड में उन्होंने मुझे कूदते हुए घुटने से बहुत मुश्किल से मारा और मुझे इसे झेलना पड़ा, लेकिन बाकी राउंड के लिए खड़े रहना मुश्किल था!

ONE: जब आपने उनके दमदार घुटने का हमला झेला तो फिर आप कैसे अपने पैरों पर खड़े रहे?

संटीनो वेरबीक: मैं तीसरे दौर में हारना नहीं चाहता था, मैं अपने चरित्र के साथ लड़ता रहा, और मैंने इसे एक आदमी की तरह लिया – यह मुश्किल था, लेकिन मैंने झेल लिया।

जब मेरे चेहरे पर उनका घुटना टकराया तो मुझे चक्कर आ रहा था और मेरे लिए सीधे खड़े होना बहुत मुश्किल था, लेकिन मैं बहुत जल्दी ठीक हो गया। इसके बाद उन्होंने फिर से मुझ पर घुटने व किक्स के साथ हमले का प्रयास किया और वह काफी अच्छा था।

ONE: फाइट या कुछ और आप उस तरह की स्थिति के लिए तैयारी कर सकते हैं?

संटीनो वेरबीक: नहीं, मुझे लगता है कि यह आपका व्यक्तित्व है। मुझे लगता है कि हर व्यक्ति अलग है, और मैं एक हिट ले सकता हूं। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है, लेकिन यह मेरा व्यक्तित्व है।

आप इस लड़ाई के लिए बहुत लंबे समय तक रिंग में बने रहे, और आप इसके लिए इतनी मेहनत करते हैं। आप इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं आप जीतने के लिए अपना सबकुछ दाव पर लगाना चाहते हैं। जब उसने मुझे चेहरे पर घुटने से मारा, तो मैंने बस अपने आप को सोचा कि मुझे चलते रहना है।

Santino Verbeek defeats Juan Cervantes ONE: IMMORTAL TRIUMPH

ONE: क्या आपको लगता है कि आप उन्हें पहले दौर में पटखनी देने के बाद उन्हें हरा सकते थे?

संटीनों वेरबीक: मैं दूसरी बार उन पर हमला करना चाहता था, लेकिन मेरे ट्रेनर ने मुझसे कहा कि मैं उसे देखता रहूं क्योंकि वह अब जोखिम उठाएगा।

राउंड में 20 सेकंड बचे थे। मुझे लगा कि मैं जोखिम ले सकता हूं और यह गलत हो सकता है, या मैं अगले दौर में लड़ सकता हूं और उसे फिर से पटकने की कोशिश कर सकता हूं।

ONE: यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण था कि मुकाबला कितना रोमांचक था?

संटीनो वेरबीक: मुझे लड़ाई से बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं, हर कोई इसके बारे में पागल था। कुछ लोग सोचते हैं कि वुआन विजेता था, लेकिन मैंने उसे 10-8 से हराया और एक अच्छा दूसरा राउंड था। इसलिए मुझे विश्वास था कि मैं जीत हासिल करूंगा।

ONE: ONE के साथ आपका पहला अनुभव कैसा रहा?

संटीनो वेरबीक: यह अविश्वसनीय है, यार। ONE Championship के संगठन में सब कुछ बहुत अच्छा रहा है। हर कोई आपका ख्याल रखता है।

यह एक बड़ा स्टेडियम था, मीडिया और टीवी की भरमार थी, यह बहुत बड़ा था। मेरे दिमाग में, सभी नई चीजें इसे थोड़ा अधिक कठिन बनाती हैं, लेकिन यह एक महान, शानदार अनुभव था।

Santino Verbeek cracks Juan Cervantes with a lead hook

ONE: आपने इससे क्या सबक लिया?

संटीनो वेरबीक: यह ONE में मेरा पहला अनुभव था और इस बार बहुत कुछ नया था। अगली बार, मुझे पता चलेगा कि सब कुछ कैसे काम करता है और यह मेरी पहली फिल्म नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि यह थोड़ा आसान होगा।

मैंने लड़ाई में कुछ गलतियाँ भी कीं। मैंने अपने प्रशिक्षकों से बात की और हम जानते हैं कि हमें किस पर काम करने की आवश्यकता है। हम हर बार सीखते रहते हैं और आप एक आसान लड़ाई की तुलना में इस तरह की कड़ी लड़ाई से अधिक सीखते हैं।

ONE: आप की आगे की क्या योजना है?

संटीनो वेरबीक: मैं ONE के लिए अगली फाइट का इंतजार कर रहा हूं। मुझे नहीं पता कि वेल्टरवेट डिवीजन में कौन आएगा, लेकिन मैं अगला विश्व चैंपियन बनना चाहता हूं, इसलिए मैं किसी से भी मुकाबला करने को तैयार हूं।